COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विचार: इन कारणों से SummerSlam में अपना WWE टाइटल हारेंगे एजे स्टाइल्स

Amit Shukla
ANALYST
19   //    26 Jul 2018, 12:27 IST

एजे स्टाइल्स ने नवंबर 2017 में WWE टाइटल जीता था लेकिन तबसे उनकी कोई खास फिउड देखने नहीं मिली है। अब अगर आप शिंस्के नाकामुरा की बात कर रहे हैं तो ये बात जरूर है कि दोनों की फिउड लंबे समय तक चली, लेकिन ये कहना कि उसमें बहुत दम था, गलत बात होगी।

रैसलमेनिया में उन्होंने स्टाइल्स को लो-ब्लो दिया और ये उनके किरदार को हील बनाने के लिए ज़रूरी था लेकिन इसका लगातार इस्तेमाल किया जाना उनके किरदार को कम करता चला गया।

समरस्लैम के विरोधी की घोषणा

अगर इन लगातार दिए गए लो-ब्लोज़ की जगह उनके बीच लगातार अच्छे मुकाबले होते तो काफी बेहतर होता। इस कहानी के खत्म होने के बाद रूसेव को स्टाइल्स का विरोधी बनाया गया लेकिन उनका समरस्लैम अपोनेंट इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में देखने को मिला।

जिस समय जेम्स एल्सवर्थ खुद को टाइटल के लिए दावेदार बताकर अपना सेगमेंट कट कर रहे थे, उसी समय समोआ जो ने आकर WWE चैंपियन पर वार कर दिया।



समोआ जो और स्टाइल्स का इतिहास

जेम्स ने स्टाइल्स को हराने की बात की थी जो इस सेगमेंट की सबसे हास्यास्पद बात थी। खैर, कई फैंस नहीं चाहते कि समोआ जो चैंपियन बनें, लेकिन उन्हें ये बात ध्यान में रखनी होगी कि जहां एक तरफ शिंस्के नाकामुरा का फोकस टाइटल से हटकर स्टाइल्स को चोट पहुंचाने का था, वहीं समोआ जो का मकसद टाइटल जीतना है और वो इसके लिए तैयार हैं।

उनके अंदर अद्भुत शक्ति है और अगर आपको याद हो तो इन दोनों ने WWE के बाहर भी काफी अच्छे मैच दिए हैं। ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ काफी लंबे समय से लड़ रहे हैं, इसलिए ये एक दूसरे की कमियों को जानते हैं।

समोआ जो का हील कैरेक्टर 

समोआ जो का कैरेक्टर मनमौजी, गंभीर और खतरनाक है और यह उन्हें स्टाइल्स का सही प्रतिद्वंदी बनाता है। इनके एकाएक चैंपियन बनने से फैंस हैरान होंगे और ये टाइटल चेंज इनके बीच एक ज़बरदस्त फिउड को जन्म देगा।

समोआ जो फैन्स के प्रिय हैं और उनका टाइटल को लेकर फोकस्ड होना उन्हें एक बड़ा एडवांटेज देता है। वहीं शिंस्के से फिउड के दौरान यह चीज़ मौजूद नहीं थी क्योंकि वो कहानी काफी पर्सनल हो गई थी।



जेम्स एल्सवर्थ हो सकते हैं गेम चेंजर 

अगर समोआ जो और एजे स्टाइल्स के मैच की बात करें तो इसमें जेम्स एल्सवर्थ आकर स्टाइल्स का ध्यान भंग कर सकते हैं जिसकी वजह से समोआ जो टाइटल जीत सकते हैं।

इस मैच का निर्णय चाहे कुछ भी हो, समरस्लैम एक अच्छा शो ज़रूर साबित होगा।

लेखक: सौम्यदीप मुखर्जी; अनुवादक: अमित शुक्ला

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...