Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Opinion: क्या ब्रॉक लैसनर की राह पर चलेंगे सीएम पंक ?

Sanjay Dutta
ANALYST
43   //    31 May 2018, 11:07 IST

साल 2012 में रैसलमेनिया 28 के बाद हुए मंडे नाइट रॉ पर ब्रॉक लैसनर ने करीब 8 साल बाद WWE में वापसी की। इन आठ सालों में उन्होंने अमेरिकन फुटबॉल में हाथ आजमाया। उन्हें मिनिसोटा वाइकिंग्स ने साइन किया लेकिन चोट के कारण उनका फुटबॉल करियर खत्म हो गया।

इसके बाद, लैसनर न्यू जापान प्रो रैसलिंग में दिखे जहां उन्होंने IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप जीता। 2008 में लैसनर ने UFC में कदम रखा। अपनी पहली फाइट हारने के बाद लैसनर ने शानदार वापसी की और अपनी तीसरी फाइट में रैंडी कुटोर को हराकर UFC हैवीवेट चैंपियन बने। लेकिन डाइवर्टिक्युलाइटीस से जुझ रहे लैसनर को आखिरी दो फाइट में हार का सामना करना पड़ा और उन्होंने मिक्सड मार्शल आर्ट्स छोड़कर WWE में वापसी की।

अब लगभग 6 साल बाद ऐसा लग रहा है कि यह कहानी एक बार फिर दोहराई जाने वाली है। लेकिन इस बार कहानी के मुख्य पात्र हैं- सीएम पंक।

पंक ने लैसनर की तरह WWE छोड़ने के बाद UFC में कदम रखा और उन्हें भी लैसनर की तरह अपनी पहली फाइट में हार का सामना करना पड़ा।

पंक और WWE की बीच की कड़वाहट के बारे में कौन नहीं जानता। WWE छोड़ने के बाद पंक ने अपने कंपनी पर कई बार निशाना साधा है। हालांकि खुद विंस मैकमैहन ने स्टोन कॉल्ड के पोडकास्ट पर पंक से माफी मांगी थी लेकिन पंक और WWE डॉक्टर क्रिस एमान के बीच चल रही कानूनी लड़ाई को देखते हुए नहीं लगता कि वह WWE में वापिस आएंगे।

लेकिन हाल ही में डैना वाइट के एक टिप्पणी ने रैसलिंग के गलियारों में खलबली मचा दी है। इस हफ्ते हुए UFC लीवरपूल की पोस्ट-फाइट कॉन्फ्रेंस के दौरान UFC प्रेसीडेंट ने साफ तौर ‌पर कहा कि अगर पंक जून 9, 2018 को होने वाले UFC 225 में माइक जेक्सन के खिलाफ अपनी फाइट हार जाते हैं,तो यह UFC में उनकी आखिरी फाइट हो सकती है।

फैंस सीएम पंक को रैसलिंग रिंग में देखना चाहते हैं लेकिन पंक के अड़ियल रवैये के कारण वह UFC में हैं, जहां उनका कोई भविष्य नहीं है। लेकिन फिर हमें पंक के परिश्रम और इच्छा-शक्ति की दाद देनी पड़ेगी क्योंकि उन्होंने ऑक्टागन में लड़ने का साहसी निर्णय लिया।

इसके अलावा, सितंबर 1 को शिकागो में 'आॅल इन' शो के साथ पंक का नाम जोड़ा जा रहा है। आॅल इन से एक दिन पहले प्रो रैसलिंग टीस के  लिए एक ओटोग्राफ साइनिंग करने वाले हैं जिसकी टिकटें कुछ ही मिनटों में बिक गई थी। पंक के 'आॅल इन' के प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैकस्टेग में होने की भी खबरें आ रही है।

सीएम पंक शायद लैसनर की तरह WWE में वापसी करेंगे लेकिन विंस मैकमैहन हमेशा अपने बिजनेस को अहंकार से आगे रखते हुए। सीएम पंक की लोकप्रियता को देखते हुए वह निश्चित रूप से इस पूर्व WWE चैंपियनशिप को अपने कंपनी में वापिस लाने की हर संभव कोशिश करेंगे।

पंक ने बहुत सारे इंटरव्यूज़ में यह कहा कि वह कभी WWE में वापस नहीं जाएंगे लेकिन इतिहास गवाह है कि उनके जैसे मत रखने वाले सुपरस्टार्स ने आखिरकार WWE में वापसी की हुई हैं जिसमें ब्रेट हार्ट, ब्रूनो सैमार्टिनो, अल्टीमेट वॉरियर और गोल्डबर्ग शामिल हैं। हमें यह कभी नहीं भुलाना चाहिए कि WWE में कुछ भी हो सकता हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...