Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आखिर क्यों WWE WrestleMania 34 में रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच को मेन इवेंट नहीं बनाना चाहती?

Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

WWE ने इस साल ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच रैसलमेनिया के मंच में अपने ख़िताबी मैच की तैयारी पूरी कर ली है। लेकिन इसके होने की सभी को पहले से कल्पना थी। वहीं लैसनर शायद रैसलमेनिया के बाद WWE का हिस्सा नहीं होंगे जिसके चलते सभी रोमन रेंस की जीत की भी उम्मीद कर रहे हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स के बीच होने वाला ख़िताबी मैच या फिर एंगल और रोंडा बनाम हंटर और स्टेफ़नी का मिक्स्ड टैग टीम मैच को मेन इवेंट मैच बनाने की अटकलें लगाई जा रही है।

रोमन रेंस पिछले तीन रैसलमेनिया से मेन इवेंट का हिस्सा बनते आएं हैं लेकिन इस बार उनके मैच की तुलना में बाकी मुकाबले दमदार दिखाई दे रहे हैं और किसी भी मैच के नतीजे का अनुमान लगाना बेहद मुश्किल है। वहीं रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच में रेंस की जीत साफ दिखाई दे रही है।

रोमन रेंस के हज़ारों समर्थक हैं जो रेंस को मेन इवेंट का हिस्सा बनते देखना पसंद करेंगे और देखा जाए तो ये कोई बुरा विकल्प नहीं है, लेकिन WWE के पास फिलहाल ज्यादा अच्छे विकल्प हैं।

WWE ने ऐसा ही कुछ पिछले साल रैसलमेनिया 33 पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के साथ किया था, जहां लैसनर बनाम गोल्डबर्ग के बीच ख़िताबी मैच मुख्य इवेंट में नहीं रखा गया था।

Advertisement

उस मैच के बाद WWE की चाल सही साबित हुई और लैसनर ने अपने आप को एक ऐसे बीस्ट के रूप में ढाला जिसे रोकना सभी के लिए नामुमिकन साबित हुआ। वहीं WWE ने सफलतापूर्वक रोमन रेंस बनाम द अंडरटेकर के मैच को मेन इवेंट बनाया था। इसलिए इस साल ऐसा लग रहा है कि रोमन रेंस को बैकसीट पर बैठना पड़ेगा।

रोमन रेंस के माइक स्किल और प्रोमो कट करने की काबिलियत पर कोई उंगली नहीं उठा सकता, वहीं इसमें लैसनर पूरी तरह से विलन की भूमिका में हैं। रोमन रेंस और पॉल हेमन मिलकर WWE यूनिवर्स को एक बेहतरीन प्रोमो देंगे इसलिए मेन इवेंट न बनाने के बावजूद इस मैच की ओर लोगों को आकर्षित करने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी।

वहीं दूसरी ओर मिक्स्ड मैच में होने वाले दिग्गजों की भिड़ंत से कंपनी को काफी पब्लिसिटी मिलेगी। इससे मीडिया की नज़र इस मुकाबले पर पड़ेगी और कंपनी के हॉल ऑफ फेमर को भी काफी फायदा होगा।

वहीं ये पहला मौका होगा जब कोई महिला रैसलर रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट का हिस्सा बनेगी। इससे रोंडा राउजी के करियर को भी काफी फायदा होगा।

वहीं शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स की भिड़ंत भी एक ड्रीम मैच है जिसे देखने के लिए दर्शक उत्सुक बैठे हैं। ये कदम असरदार होगा या नहीं, ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन इस कदम से WWE अपने थोड़े-बहुत आलोचकों को शांत कर सकती  है।

लेखक: ब्रायन, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Published 12 Mar 2018, 13:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit