COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE SummerSlam में यूनिवर्सल टाइटल हार जाना चाहिए?

Amit Shukla
ANALYST
25   //    23 Jul 2018, 13:28 IST

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें 2002 में उनके डेब्यू के बाद से ही 'नेक्स्ट बिग थिंग' कहा जाता था, और इन्हें जल्द ही चैंपियन भी बनाया गया। ये वो रैसलर हैं जिन्होंने 2012 में जब वापसी की तो फैंस काफी खुश हुए। इनके अंडरटेकर, बिल गोल्डबर्ग और कर्ट एंगल के साथ ज़बरदस्त मैच भी हुए हैं।

वो इस समय यूनिवर्सल चैंपियन हैं लेकिन उनसे ज़्यादा तो दूसरे रैसलर्स WWE के शोज़ में दिखते हैं। एक तरफ जहां ब्रॉक लैसनर 365 में से 360 दिन एरीना में नहीं होते, तो वहीं बॉबी लैश्ले, रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन सरीखे रैसलर्स हर हफ्ते WWE रिंग और एरीना में होते हैं।

रैसलमेनिया 33 में टाइटल जीतने वाले लैसनर ने 475 दिनों तक टाइटल अपने पास रखा है, लेकिन अब वक्त आ गया है कि वो अपना टाइटल हारें।

एक समय पर यूनिवर्सल टाइटल शान की बात थी, लेकिन एक पार्ट-टाइम चैंपियन की वजह से इस टाइटल की वैल्यू खत्म हो गई है, जबकि इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रॉ और कम्पनी की सबसे ज़बरदस्त चैंपियनशिप बन गई है।

इसके लिए मिज और सैथ रॉलिंस की तारीफ की जानी चाहिए जिन्होंने इस टाइटल को इतने बड़े स्तर का टाइटल बना दिया है कि एक्सट्रीम रूल्स में इस टाइटल ने शो का अंत किया और इसे मेन इवेंट में डिफेंड किया गया।



एक तरफ जहां इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप शो के मेन इवेंट का आकर्षण बन रहा है तो वहीं ब्रॉक ने आखिरी बार अपनी चैंपियनशिप ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में डिफेंड की थी जहां मैच एक कॉन्ट्रोवर्सी में खत्म हुआ था।

ये मैच जबसे हुआ है तबसे फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनके यूनिवर्सल चैंपियन आखिरकार कब वापसी करेंगे। उनके एडवोकेट पॉल हेमन उनका हर मैच काफी हाइप कर देते हैं जिसकी वजह से वो मैच देखने लायक हो जाता है लेकिन आख़िरकार अकेले वो ही कबतक शोज़ और मुकाबले को बेचते रहेंगे।

अब वक्त आ गया है कि WWE लैसनर की जगह किसी ऐसे रैसलर को मौका दे जो उनकी चैंपियनशिप के साथ साथ उनके शोज़ में भी लगातार रहे ताकि कम्पनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप लगातार डिफेंड होती रहे, और इस वजह से समरस्लैम में लैसनर को टाइटल हार जाना चाहिए।

लेखक: इजराइल लुटेट; अनुवादक: अमित शुक्ला

Amit Shukla
ANALYST
A die heart WWE and Wrestling Manic
Advertisement
Fetching more content...