Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2018 में कम आंका गया

Enter caption

2018 को खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और देखा जाए तो ये साल WWE के लिए रोलर कोस्टर राइड की तरह रहा है। इस साल कंपनी ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। रोमन रेंस का ल्यूकीमिया की वजह से कंपनी को छोड़ना, रॉ की टीआरपी में भारी गिरावट, सऊदी अरब के साथ डील, ये सब इसी उतार-चढ़ाव का हिस्से रहे हैं और कंपनी ने अच्छी तरह से हैंडल किया है।

तो आइये नज़र डालते हैं इस साल के कंपनी के कुछ अंडररेटेड रैसलरों पर-


अपोलो क्रूज

Enter caption

टाइटस वर्ल्डवाइड के पूर्व सदस्य अपोलो ने इस साल की शुरुआत रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए टाइटस ओ'नील के साथ बेहतरीन तरीके से की थी, लेकिन अब सिंगल्स कॉम्पटीटर बनकर साल खत्म कर रहे हैं। अपोलो अपने इन-रिंग एक्शन से सभी को प्रभावित करते हैं। अपोलो ने कई बार कहा भी है कि वे अब किसी से कम नहीं है। अपोलो की इस बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और वे साल को एक अंडररेटेड रैसलर की तरह ही खत्म कर रहे हैं। अपोलो को अपने करैक्टर को और विकसित करना होगा और WWE की कुछ अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल होना होगा।


रूबी रॉयट

Enter caption

नवम्बर 2017 में जब रॉयट स्क्वाड ने WWE के मेन रोस्टर में डेब्यू किया था तो ऐसा लग रहा था की रॉयट तिकड़ी (रूबी रॉयट, सारा लोगन और लिव मॉर्गन) को विमेंस की संख्या बढ़ाने के लिए ही WWE में लाया गया है। इससे विमेंस डिवीजन मजबूत तो हुआ लेकिन इन्हें ज्यादा पुश नहीं दिया गया।

ये डिवीज़न साशा बैंक्स, शार्लेट फ्लेयर, रोंडा राउजी, नटालिया, बैला ट्विन्स की 2018 में हुई फ्यूड के बाद और ताकतवर और प्रभावशाली हो चुके हैं। रूबी रॉयट जो की ओपोजिशन की लीडर हैं, उन्होंने रिंग में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे प्रभावशाली रही हैं। उनके मैच कभी निराश नहीं करते लेकिन इन सब के बावजूद रूबी रॉयट को WWE में सहीं पुश नहीं मिल पाया।

Get WWE News in Hindi Here

बैरन कॉर्बिन

Enter caption

बैरन कॉर्बिन ने इस साल की शुरुआत अपने 'लोन वुल्फ' व्यक्तिव के साथ की थी लेकिन उनकी स्टार्ट ज्यादा मजेदार नहीं थी लेकिन बैरन कॉर्बिन जो की पूर्व यूनाइटेड स्टेट चैंपियन रह चुके हैं जून में रॉ डिवीज़न की अथॉरिटी बनने के बाद चमक गए।

बैरन कॉर्बिन के साथ दिक्कत ये थी की वे पर एपिसोड 6 से 7 बार नजर आते थे और यही उनके अंडररेटेड होने का सबसे बड़ा कारण बना। इसलिए WWE फैन्स ने साल के अंत में हुए कुछ गलत कामों के लिए बैरन कॉर्बिन को जिम्मेदार बताया।

देखा जाए तो इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी ने अपनी करैक्टर में सुधार लाया है लेकिन वहीं इन रिंग परफॉर्मेंस को और बिगाड़ लिया है।


द मिज़-

Enter caption

आमतौर पर अंडररेटेड उसे कहा जाता है जो कम प्रसिद्ध होते हैं और WWE की रैंक में नीचे रहते हैं। द मिज़ एक हील के रूप में इतने फेमस हुए हैं और 2018 का अंत उन्होंने बेबीफेस बनकर किया है। द मिज़ के मैच बहुत ही अच्छी तरह से रखे जाते हैं और मिज़ इन रिंग परफॉर्मेंस से किसी को निराश नहीं करते।

रिपोर्ट्स के मुताबिक देखा जाए तो मिज़ के मैच दूसरे ए-लिस्टर रैसलरों की तुलना में बेहतर थे लेकिन फिर भी कंपनी ने उनके ऊपर ध्यान नहीं दिया।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment