Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने वाले UK चैंपियन पीट डन ने इतिहास रचने का दावा किया

SENIOR ANALYST
39   //    17 May 2018, 15:34 IST

WWE यूनाइटेड किंगडम चैंपियन पीट डन का नाम भले ही नया लगे, लेकिन बेहद ही कम उम्र में उन्होंने प्रो रैसलिंग की दुनिया में काफी कुछ हासिल कर लिया है। बैल्ट को मुंह में दबाकर एंट्री करने वाले पीट डन अपनी रैसलिंग स्किल्स का जलवा फैंस को कई बार दिखा चुके हैं। सबसे लंबे समय तक यूके चैंपियन रहने वाले पीट ने एक बड़ी बात कही है। पीट डन का कहना है कि वो ब्रिटेन के पहले WWE चैंपियन बनकर इतिहास रचेंगे। कंपनी के इतिहास में कोई भी ब्रिटिश सुपरस्टार नहीं रहा है, जिसने WWE चैंपियनशिप हासिल की हो। एक ट्वीट का जवाब देते हुए पीट डन ने ये बात कही।




हमारे काफी सारे रैसलिंग फैंस को शायद पीट डन के बारे में अंदाजा नहीं होगा। लेकिन आपको याद दिला दें कि पीट डन डे इस साल की शुरुआत में रॉयल रम्बल से एक दिन पहले हुए NXT टेकओवर फिलाडेल्फिया के दौरान ब्रॉक लैसनर को मैच के लिए चैलेंज कर काफी सुर्खियां बटोरी थी। उस दौरान डन ने कहा था कि भले ब्रॉक लैसनर हो या कोई और वो किसी के खिलाफ भी मैच लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आप नीचे दी गई वीडियो में पीट डन का बयान सुन सकते हैं।



WWE UK चैंपियन पीट डन का असली नाम पीटर थॉमस इंग्लैंड है। वो इंग्लैंड के प्रोफेशनल रैसलर हैं। पीट डन इंग्लैंड, यूरोप के अलावा अमेरिका के कई रैसलिंग प्रमोशंस के लिए मैच लड़ चुके हैं। उन्होंने 12 साल की उम्र में 2005 में प्रोफेशनल रैसलिंग में करियर बनाने की ट्रेनिंग शुरु की थी। यूके चैंपियन पीट डन को खास छूट मिली हुई है कि वो WWE के रैसलर होने के बावजूद दूसरी रैसलिंग प्रमोशंस में भी मैच लड़ सकते हैं। पहले यूके चैंपियन टायलर बेट थे। टायलर बेट को हराकर पीट डन दूसरे यूके चैंपियन बने थे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...