Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विचार: अब भी WWE में वापसी करने में सक्षम हैं कई पूर्व सुपरस्टार्स

Ishaan Sharma
ANALYST
54   //    30 May 2018, 13:52 IST

WWE का रोस्टर हमेशा से ऐसे सुपरस्टार्स से भरा होता है जो 20, 30 या 40 साल की उम्र के आसपास के हों। कई सुपरस्टार्स कंपनी के लिए काम करते हुए तकरीबन एक दशक गुज़ार देते हैं। अभी भी कई ऐसे रैसलर्स हैं जो तकनीकी रूप से युवा हैं और WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं।

इस वर्ष के अंत में शिकागो के ऑल-इन इवेंट में दिखने वाले CM पंक से लोग उम्मीद कर रहे हैं कि वो जल्द ही प्रो-रैसलिंग में अपनी वापसी करेंगे। हालांकि CM पंक ने WWE में लौटने के कभी संकेत नहीं दिए हैं और हम जानते हैं कि उनके एक और UFC फाइट के प्लान्स हैं।

पंक अभी सिर्फ 39 साल के है और वो एजे स्टाइल्स से भी छोटे हैं। हाल ही में जॉन मॉरिसन के बारे में भी खबरें आईं थीं कि वो WWE में अपनी वापसी करेंगे।

WWE छोड़ने के बाद जॉन, लूचा अंडरग्राउंड, TNA / इम्पैक्ट और बाकी इंडिपेंडेंट प्रोमोशन्स में नज़र आये हैं। पूर्व WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और टैग-टीम चैंपियन पंक से एक वर्ष छोटे हैं, और अभी भी रेगुलर काम कर रहे हैं।

रे मिस्टीरियो की वापसी के बारे में पिछले कुछ समय मे काफी खबरें आयी हैं। मिस्टीरियो WWE में आने से पहले ECW और WCW दोनों का हिस्सा रहे थे, लेकिन वह केवल 43 वर्ष के हैं और वो मौजूदा WWE सुपरस्टार आर-ट्रुथ, गोल्डस्ट और बिग शो से छोटे हैं।



पूर्व WWE टैलेंट की बात करें तो जिमी वांग यांग WCW में द जंगल ड्रेगन दल का हिस्सा थे। यांग ने जब कंपनी जॉइन किया था तो वह एक टीनएजर थे। 2010 में WWE छोड़ने के बाद से यांग को TNA, न्यू जापान प्रो रैसलिंग और बाकी इंडीज शोज में देखा गया है। यांग फ़िलहाल 37 वर्ष के हैं और वो शेमस से कुछ साल छोटे हैं।

डैमियन सैंडो कई बार WWE के साथ काम कर चुके हैं। वह पहली बार 2000 के दशक के मध्य में आइडल स्टीवंस के रूप में दिखाई दिए थे। 2014 में वह द मिज़ के टैग टीम पार्टनर के रूप में और 2016 में WWE के साथ अलग होने के बाद सैंडो TNA में एरोन रेक्स के रूप में दिखे थे। सैंडो केवल 35 वर्ष के हैं और टाइटस ओ'नील से 6 साल छोटे हैं।

इंपैक्ट रैसलिंग में मैट सिडल, जिन्हें WWE में इवान बॉर्न के नाम से जाना जाता था, फिलहाल सिर्फ 35 वर्ष के हैं और वो 40 वर्षीय ऑस्टिन एरीज़ से भी छोटे हैं। इतनी कम उम्र होने के चलते मैट अभी भी WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं।

लेखक- डैरेन पैलट्रोविट्ज़ अनुवादक- ईशान शर्मा

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...