Create
Notifications

WWE लैजेंड ट्रिपल एच के लिए 5 ब्लॉकबस्टर फाइट्स

मोहिनी भदोरिया

ट्रिपल एच एक दिग्गज सुपरस्टार हैं। 14 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे ट्रिपल एच NXT के फाउंडर और सीनियर प्रोड्यूसर हैं और टेलीविजन सीरीज के क्रिएटर भी हैं। रैसलिंग बिजनेस के प्रमोशन और आइडियोलॉजी को बदलने में और वर्ल्ड में कई सेक्शन में फैलाने में उनका बहुत बड़ा हाथ है। NXT ने उन्हें WWE में बेहतरीन फाइट्स दी हैं और फिलहाल WWE यूनिवर्स का ध्यान अपना ओर आकर्षित करने की कोशिश में हैं। वहीं इस साल के रैसलमेनिया में उनके खिलाफ कौन लड़ेगा। इसमें अभी कर्ट एंगल और स्टोमैन को लेकर उलझन है, लेकिन द सेरेब्रल एसेसिन के पास बहुत सारी फिउड्स है, जिससे कि वो ऑडियंस ध्यान उसमें केंद्रित कर सकते हैं। ये हैं वो 5 संभावित फिउड, जो ट्रिपल एच को फ्यूचर में मिल सकती हैं।

1. ट्रिपल एच बनाम फिन बैलर

1. h

इस बात को कोई नहीं नकार सकता कि फिन बैलर में मेन इवेंट सुपरस्टार बनने की वो क्षमता है, लेकिन उन्होंने अभी तक उस काबिलियत से इस्तेमाल नहीं किया। 2017 में उन्हें वो रास्ता नहीं मिला, लेकिन खराब बुकिंग के बावजूद, द डीमन के किंग ऑफ किंग के साथ काफी अच्छे रिस्ते हैं जिन्होंने फिन को NXT के लिए साइन किया था और शो का बिगेस्ट स्टार बनाया था। पहली बार बने यूनिवर्सल चैंपियन ने काफी समय तक NXT चैंपियनशिप को अपने पास रखा, जोकि साबित करती हैं कि ट्रिपल एच के साथ उनके रिस्ते बेहद ही खास हैं। दरअसल एक बात ये फैली थी कि सेरेब्रल एसेसिन WWE की फिन बैलर की बुकिंग से खुश नहीं थे। वहीं अगर गेम क्राउड के लिए बेहतरीन सुपरस्टार का फैसला करता है, तो वो जरूर द डीमन किंग को ही चुनेंगे। ट्रिपल एच बनाम फिन की फिउड पेपर में ब्लॉकबस्टर फिउड है, जोकि फिन के लिए कुछ बेहतर लेकर आएगी। बैलर एक बेबीफेस हैं, जिसके चलते हंटर हील का रूप लेंगे ताकि वो उन्हें नीचे गिरा सके, हालांकि वो बैलर के लिए अच्छा साबित होगा, जिसके बाद ऑडियंस उनसे प्रभावित हो सके और उन्हें वो पुश मिले जिसके वो हकदार हैं। गेम अपनी पूरी ताकत लगाएंगे, जिससे कि बैलर के अंदर की काबिलियत उभरकर सामने आए। लेकिन, अगर फिन ने गुस्से का रूप लेने का फैसला किया, तो द डीमन, किंग ऑफ किंग को हराकर अपने आपको टॉप लेवल पर लेकर जाएंगे।

2. ट्रिपल एच बनाम एजे स्टाइल्स

2. H

दरअसल ये हमें ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के मैच की याद दिलाता है। एजे स्टाइल्स ने रैसलिंल वर्ल्ड में अपनी काबिलियत को दिखाकर अपना काफी नाम कमाया है। ये इस जनरेश के काफी दिग्ग्ज और बेस्ट रैसलर हैं और स्मैकडाउन लाइव के टॉप पर हैं। बहरहार अगर WWE एजे स्टाइल्स को मंडे नाइट रॉ में भेजने का फैसला करती है तो, पूरी संभावना है कि WWE यूनिवर्स उनकी फिउड जरूर देखेगा। WWE मैनेजमेंट को WWE चैंपियन ने ये साबित कर दिया है कि उनके अंदर किसी के साथ भी लड़ने की वो क्षमता और काबिलियत है। ट्रिपल एच बनाम एजे स्टाइल्स की फिउड जबरदस्त होगी, जोकि WWE यूनिवर्स के लिए दिलचस्पी और आलोचक भी होगी।

3. ट्रिपल एच बनाम ब्रे वायट

3. h

“द फेस ऑफ फीयर” बनाम “द गेम” के बीच एक मनी मैच होगा। इन दोनों के बीच दुश्मनी कई मौकों पर देखने को मिली, लेकिन ये कभी मैच का रूप नहीं ले पाई। पूर्व WWE चैंपियन सिस्टर अबिगेल का रूप भी ले सकते हैं, जिसकी पावर से उनके मेग्नेटिक रूप बाहर निकलकर आएगा। ब्रे के कैरेक्टर के इतने फॉलोवर नहीं है, जोकि इस फिउड को उत्तेजक बना सके। द कल्ट लीडर से द अथॉरिटी और मंडे नाइट रॉ में तूफान मचाने की उम्मीद की जा रही है। ये सब जल्द होना मुश्किल है, लेकिन ये जरूर होगा और बड़ा बनकर ही सामने आएगा।

4. ट्रिपल एच बनाम सिजेरो

4. H

दरअसल कुछ लोग इस बात से शायद सहमति ना रखे, लेकिन अगर ये बुकिंग हुई, तो वाकई में ये मैच बेहद ही बेहतरीन साबित होगा। सिजेरो प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक हैं। सिजेरो के अंदर वो सब शारीरिक क्षमताएं हैं, जो WWE एक टॉप रैसलर में ढूंढती है। लेकिन, इतने बेहतरीन एथलीट होने के बावजूद भी उन्हें वो पुश नहीं मिला, जिसके वो हकदार हैं। द स्विस सुपरमैन को इस जनरेशन का सबसे बेहतरीन सुपरस्टार माना जाता है। WWE ने उन्हें कभी मेन इवेंट थ्रैट के रूप में कभी नहीं देखा, लेकिन किसे पता है कि WWE के पास इतना काबिल परफॉर्मर हैं। WWE यूनिवर्स सिजेरो के टैलेंट पर विश्वास करती है। ट्रिपल एच और सिजेरो के खिलाफ ये मैच होना बेहद जरूरी है। दरअसल अगर WWE को मेन इवेंट सुपरस्टार की जरूरत है तो, उन्हें सिजेरो को पुश करने की जरूरत हैं और उन्हें किंग ऑफ किंग के खिलाफ लड़ाकर उन्हें टॉप पर पहुंचाना है जिसके वो हकदार हैं।

5. ट्रिपल एच बनाम सैमी जेन

5 H

WWE यूनिवर्स में सैमी की बेबीफेस के रूप में बेहतरीन काबिलियत देखने को मिली थी, जो उनकी फिउड में एक नयापन लेकर आती है। दरअसल अगर कंपनी ने इस लड़ाई को अनुमति दी, तो शायद सैमी अपने दिग्गज सुपरस्टार बनने के सपने को अपनी क्षमता के साथ पूरा कर सकते हैं, तब आपको एक दिलचस्प स्टोरी देखने को मिलेगी। रैसलमेनिया में आप सभी सैमी को यूनिवर्सल चैंपियन के चैलेंजर के तौर पर जाते हुए देखेंगे, जोकि सैमी के लिए कुछ अलग और बेहतरीन लेकर आएगा और WWE मैनेजमेंट को अगले बड़े सुपरस्टार के रूप में अपने आपको साबित करेंगे। लेखक- अबिद खान, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...