Create

साल 2018 में फिन बैलर के संभावित फ़्यूडस और टाइटल रेंस

8a571-1514461179-500

अब जब 2018 बहुत नजदीक है तो हम नज़र डालते हैं उस रैसलर पर जो 2018 में धमाल कर सकते हैं, और इस आर्टिकल में हम बात करेंगे फिन बैलर की। ये एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने 2017 की शुरूआत की थी ट्रीटमेंट टेबल पर और अंत किया सबसे पॉपुलर रैसलर के तौर पर। भले ही विंस उन्हें इस योग्य ना समझे कि वो फैंस के काफी प्रिय हैं, जिसकी वजह से उन्हें ब्रॉक लैसनर संग यूनिवर्सल टाइटल के लिए एक मैच नहीं मिल रहा है। क्या उन्हें 2018 में एक टाइटल मैच मिलेगा? क्या वो स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बनेंगे? क्या वो रैसलमेनिया पर एकल प्रतियोगिता लड़ेंगे? क्या वो बैलर क्लब की स्थापना करेंगे? इस लेख में हम बात कर रहे हैं उन सभी सम्भवनाओं के बारे में जो 2018 में हमें इनके साथ देखने को मिल सकती हैं।

#5 यूनिवर्सल चैंपियनशिप चैलेंज

इस साल इनके दो महत्वपूर्ण मैच ब्रे वायट संग समरस्लैम और नो मर्सी पर आए, और तीसरा मैच टीएलसी पर होना था लेकिन ब्रे की तबीयत की वजह से वो कभी हुआ ही नहीं। अगस्त 2016 में समरस्लैम पर सैथ रॉलिन्स के हाथों मैच जीतने के बावजूद इन्हें अगले दिन एक चोट की वजह से टाइटल छोड़ना पड़ा, पर अप्रैल 2017 में वापसी करने के बावजूद उन्हें उनका रीमैच नहीं मिला है। बाकी कुछ हो या ना हो, पर उन्हें एक ऐसे टाइटल के लिए दोबारा लड़ने का मौका तो मिलना ही चाहिए, क्योंकि उन्होंने ये टाइटल तो कभी हारा ही नहीं।

#4 केविन ओवंस संग लड़ाई

3317e-1514461233-500

इसकी सम्भावनाएं, मौजूदा स्थिति को देखते हुए कम ही हैं, पर ये बिल्कुल मुमकिन है, क्योंकि ये अफवाहें भी हैं कि केविन ओवंस जल्द ही रॉ पर आने वाले हैं और अगर ऐसा होता है तो ये दोनों एक-दूसरे संग टकरा सकते हैं। इन दोनों ने बीस्ट इन द ईस्ट शो पर एक दूसरे संग लड़ाई की थी, और उस समय इनका मैच बहुत ही अच्छा हुआ था। इस समय फिन सबसे बड़े बेबीफेस हैं, तो केविन सबसे बड़े हील और इन दोनों का मिलना तो एक बहुत ही अच्छा निर्णय होगा। ये दोनों असल जिंदगी में अच्छे दोस्त हैं, और खुद केविन ने ये कहा है कि वो रैसलमेनिया पर फिन संग लड़ना चाहेंगे। #3 ट्रिपल एच संग लड़ाई

youtube-cover

अगर आपको कभी ये देखना हो कि इन दो रैसलर्स के बीच में कितना सम्मान है तो इनके बैकस्टेज पल देख लीजिए। ट्रिपल एच की NXT में फिन रिकॉर्ड 292 दिन तक NXT चैंपियन रहे, और मेन रॉस्टर पर एंट्री करते ही इन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। वो जबसे चोटिल होकर वापस आए हैं, तबसे किसी भी प्रमुख कहानी का हिस्सा नहीं है, और उनकी खराब बुकिंग से खुद ट्रिपल एच भी नाराज़ हैं। अब जब ट्रिपल एच के रैसलिंग के दिन बस गिने-चुने ही हैं, और वो नए सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के लिए हर कदम उठा रहे हैं तो फिर क्यों ना 2018 में फिन संग एक मैच हो जाए।

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रेन

8fd51-1514461331-500

ये भले ही एक अजीब सी बात लगे, लेकिन अगर एक भूतपूर्व यूनिवर्सल चैंपियन, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ाई करे तो कैसा रहेगा? मिज़ की वजह से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का वो स्तर वापस आया है जिसकी वजह से इस समय हम उसे एक बड़ी चैंपियनशिप कह सकते हैं। रोमन रैसलमेनिया पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए जाएंगे, तो क्या फिन उनसे टाइटल जीतेंगे? ऐसे आसार कम हैं, पर ये बिल्कुल मुमकिन है कि फिन जल्द ही इस चैंपियनशिप की दौड़ में शामिल हो जाएं। अब भले ही हम उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन देखना चाहेँगे, पर एक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी बुरी नहीं है।

#1 बैलर क्लब का पुनर्गठन

0caf5-1514461396-500

इस समय ही नहीं, बल्कि आप कभी भी देखेंगे तो आपको पता होगा कि फिन बैलर अमूमन बैलर क्लब के नाम का टी-शर्ट पहनते हैं, और कई बार ये भी कहते हैं कि ये उनका बैलर क्लब है। तो फिर क्यों ना बैलर क्लब को दोबारा से शुरू किया जाए? इस समय इसकी शुरूआत ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन को बैलर के साथ जोड़ने से की जा सकती है। इसमें बाद में फिन द्वारा बैलर क्लब के लिए संभावित और पसंदीदा रैसलर्स ऑथर्स ऑफ पेन को जोड़ा जा सकता है। इस समय जब न्यू डे पहले ही एक बहुत अच्छी टैग टीम है, और सैनिटी भी जल्द ही मेन रॉस्टर पर बुलाई जा सकती है, तो ये कदम फौरन से पेशतर होना ही चाहिए। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment