Create

4 तरीक़े जिनसे ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE Elimination Chamber 2018 में हार सकते हैं

Amit Shukla

अब चूंकि एलीमिनेशन चेंबर नज़दीक है और इस बार 7 लोग इसका हिस्सा होंगे, जैसे कि इलायस, जॉन सीना, मिज़, ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस, फिन बैलर और सैथ रॉलिन्स। इनमें रेंस सबके प्रिय हैं और ऐसी संभावना है कि वो ही इस मैच को जीतकर रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर से लड़ेंगे। अगर ऐसा है तो ब्रॉन स्ट्रोमैन का भला क्या होगा? इस मैच का निर्णय उनके लिए कैसा रहेगा? आज हम ऐसे ही 4 पहलुओं पर नज़र डालते हैं:

#4 जॉन सीना करेंगे पिन

अब तक सीना ने 4 एलिमिनेशन्स किए हैं और इस चेंबर में उनसे ज़्यादा अनुभवी कोई नहीं है। वैसे ये तो संभव है कि सीना मिज़ और इलायस को एलिमिनेट करेंगे, पर अगर वो मॉन्स्टर अमंग मेन को भी एलिमिनेट करें तो? इन दोनों ने रॉ पर 2 बार लड़ाई की है और कोई भी जीत नहीं प्राप्त कर सका है, लेकिन अब वो तीसरी बार एक-दूसरे के साथ रिंग साझा कर रहे हैं, तो कुछ भी हो सकता है। वैसे ऐसा होना कम ही मुमकिन है लेकिन सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियन हैं इसलिए किसी चीज़ को नकारा भी नहीं जा सकता। इसे भी पढ़ें: Elimination Chamber में एंट्री करने वाले 5 सबसे बेकार रैसलर्स

#3 रोमन रेंस करेंगे पिन

अब ये चौथी बार होगा जब रेंस रैसलमेनिया के मेन इवेंट के लिए लड़ेंगे, चूंकि उनका रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर से लड़ना लगभग तय है। उन्हें अपने पिछले 3 साल के प्रदर्शन को एलिमिनेशन चेंबर मैच में भी जारी रखना पड़ेगा। 2017 में 9 महीने तक फैंस को मनोरंजन प्रदान करने वाले इनके फिउड को देखकर आप ये अंदाज़ा लगा सकते हैं कि ये दोनों मैच के अंत तक रहेंगे और इन्हें पिन कर पाना या सबमिशन देना मुमकिन नहीं है। चूंकि रेंस को रैसलमेनिया में जाना है तो हम ये मानकर चलेंगे कि वह स्ट्रोमैन को पिन कर देंगे।

#2 ट्रिपल एच विघ्न डालें

रैसलमेनिया 33 पर उनका फिउड बिग-शो के साथ था, और वो काफी चर्चित भी थे लेकिन आखिर में उन्हें आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल में मौका मिला। इस साल भी उनकी स्थिति अस्पष्ट है पर खबरों की मानें तो वो रैसलमेनिया पर रोंडा राउजी के पार्टनर बन सकते हैं जब वो ट्रिपल एच और स्टेफनी की जोड़ी से लड़ेंगे। इसमें अच्छी बात ये है कि नवंबर 2017 के सर्वाइवर सीरीज़ इवेंट में स्ट्रोमैन ने ट्रिपल एच पर वार किया था और उस पल का बदला लेने के लिए या स्ट्रोमीन को सबक सिखाने के लिए ट्रिपल एच आकर एलीमिनेशन चेंबर में स्ट्रोमैन को जीतने नहीं देंगे।

#1 बहुत सारे लोगों द्वारा पिनफॉल

अब ये सबसे अजीब सी सम्भवनाओं में है लेकिन पिछले 11 महीनों में सिर्फ नो मर्सी 2017 में ब्रॉक लैसनर द्वारा पिन किए गए ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करने के लिए एक से ज़्यादा रैसलर्स की ज़रूरत पड़ेगी, शायद सारे 6 रैसलर्स। आपको याद होगा ऐसी ही एक घटना रैसलमेनिया 33 पर नाया जैक्स को एलिमिनेट करते समय हुई थी जहां साशा बैंक्स, शार्लेट फ्लेयर और बेली ने साझा तौर पर उन्हें पिन किया था। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...