Create
Notifications

मैंस और विमेंस Royal Rumble मैच के संभावित आखिरी 4 सुपरस्टार्स

तनिष्क सिंह तोमर

साल का पहली पीपीवी इवेंट रॉयल रम्बल इस वीकेंड पर आने वाला है। रंबल मैच के पुरुष और महिला दोनों विजेता अभी तय नहीं हैं। इस मुकाबले के लिए हर किसी का कोई न कोई पसंदीदा रैसलर हैं। लेकिन हर साल की तरह इस बार भी कई ऐसे रैसलर्स हैं जो हमें चौका सकते हैं। अधिकारिक तौर से इस मुकाबले के लिए 17 पुरुष और 18 विमेंस रैसलर्स के नाम का घोषणा किया गया है। इस मुकाबले के विजेता को रैसलमेनिया में एंट्री मिलेगी और इसे देखते हुए इस मैच में काफी सारे सरप्राइसेज देखने को मिल सकते हैं। WWE में कुछ भी हो सकता है। तो आइए बात करते हैं ऐसे ही कुछ संभावनाओं की।

बेटिंग ऑड्स

अगर किसी ने बेटिंग ऑड्स पर गौर किया होगा तो उसे पिछले कुछ हफ्तों में यह काफी बदलता दिखाई दिया होगा। पुरुषों में रोमन रेंस, शिंस्के नाकामुरा, डॉल्फ जिगलर या फिर डैनियल ब्रायन तो वहीं महिलाओं में रोंडा राउजी, असुका और बैकी लिंच में से कोई एक हो सकता है। आंकड़ों की हम बात नहीं करेंगे क्योंकि हर दिन कोई न कोई बदलाव जरुर देखने को मिलता है। लेकिन मैच से दो दिन पहले की बात करें तो महिलाओं में रोंडा राउजी और असुका तो वहीं पुरषों में रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा लोगों के टॉप चॉइस हैं।

सरप्राइसेज़ (मेंस रॉयल रंबल मैच)

पुरषों के मुकाबले में कोई बड़ा सरप्राइज़ देखने की उम्मीद कम है। मेन रोस्टर से जुड़े ऐसे कई लोग हैं जिनके नामों की घोषणा नहीं की गई है और इन 30 प्रतिभागियों में एक क्रूजरवेट डिवीज़न से जरुर होगा। कोई लैजेंड या पुराना स्टार इसमें शामिल नहीं होगा और बॉबी लैश्ली 1 फरवरी से पहले कंपनी में दिखाई नहीं देंगे। ईथन कार्टर III इस मैच के लिए एलिजिबल हैं लेकिन कंपनी उनको तवज्जो नहीं दे रही है। ऐसा नहीं है कि वह अच्छे रैसलर नहीं हैं लेकिन वह WWE में रॉयल रम्बल मैच के दौरन लौटकर छाप छोड़ने में असफल रहेंगे। एनएक्सटी के यूके चैंपियन पीट डन इस मैच में शामिल हो सकते हैं लेकिन यह बहुत दूर की बात लगता है। स्टिंग जरुर शामिल हो सकते हैं उनके ट्विटर पर भी एक गुप्त मैसेज देखने को मिला है।

सरप्राइसेज़ (विमेंस रॉयल रंबल मैच)

इस मैच में एनएक्सटी से कई विमेंस शामिल हो सकती हैं। बिली के और पेयटन रॉयस इस मैच में जरुर शामिल होंगी। इस मुकाबले के बाद वे स्मैकडाउन लाइव रोस्टर पर भी दिखाई देंगी। इने अलावा हम निकी क्रॉस की अपीयरेंस और कायरी साने को भी इस मुकाबले में देख सकते हैं। इसके बाद भी आठ स्पॉट्स खाली दिखते हैं। इसके बाद ट्रिश स्ट्रैटस और रोंडा राउजी भी शामिल हो सकती हैं। ऐसे कयास लगाया जा रहा है कि स्टेफनी मैकमैहन जो इस मुकाबले में एक कमेंटेटर की भूमिका में होंगी वो भी शामिल हो सकती हैं। महिला रैसलिंग में फिलहाल कोई बड़ा चेहरा नहीं दिख रहा है हालांकि यह कहना मुश्किल है लेकिन मे यंग क्लासिक से एबी लैथ या सेरेना डीब शामिल हो सकती हैं।

अंतिम चार (मेंस रॉयल रंबल मैच)

26 लोगों के एलिमिनेट होने के बाद रिंग में फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा, रैंडी ऑर्टन और रोमन रेन्स बचेंगे। अगर WWE अलग राह पर चलते हुए फिन बैलर को यूएस टाइटल के लिए शॉट दिला देता है तो यह काफी शानदार होगा। लेकिन बैलर को ऑर्टन एलिमिनेट कर देंगे और इसके बाद ऑर्टन को नाकामुरा एलिमिनेट कर देंगे। 2015 में जब फिलाडेल्फिया पिछली बार रैसलमेनिया हुआ था तब टाइटल शॉट के लिए रोमन रेन्स WWE यूनिवर्स के पसंद नहीं थे। अंत में शिंस्के नाकामुरा और रोमन रेन्स रिंग में बचेंगे। क्राउड नाकामुरा को जीतते देखना पसंद करेगा। नाकामुरा अगर इस मुकाबले में जीतते हैं तो उनको एजे स्टाइल्स के उपर शॉट मिलेगा।

अंतिम चार (विमेंस रॉयल रंबल मैच)

पुरुषों के मुकाबले महिला डिवीज़न में अंदाजा लगाना ज्यादा मुश्किल है। अंतिम चार में सभी प्रतिभागी मेन रोस्टर से होंगी, कोई सरप्राइज या एनएक्सटी से शामिल नहीं होगा। अंतिम चार में बैकी लिंच, असुका, नाया जैक्स और कार्मेला होंगी। कार्मेला मिस मनी इन द बैंक हैं और इससे उनको काफी फायदा होगा। हालांकि वह इसे जीतने में असफल रहेंगी लेकिन अंतिम चार में पहुंचने से उनके प्रोफाइल को काफी फायदा होगा। बैकी लिंच पहली स्मैकडाउन लाइव विजेता हैं और क्राउड को भी वे काफी पसंद हैं। असुका और नाया जैक्स एक-दूसरे को एलिमिनेट करने के चक्कर में मैच से बाहर हो जाएंगी। असुका को कोई एलिमिनेट नहीं करेगा। दोनों रैसलर्स रोप के पास लड़ेंगी और रिंग से बाहर हो जाएंगी।

बॉटम लाइन

इतिहास में पहली बार दो रॉयल रम्बल मैच हो रहा है। इस महामुकाबले की शुरुआत विमेंस करेंगी और अंत करेंगे मेंस। यह रात बहुत ख़ास होगी विशेष तौर से विमेंस के लिए। विमेंस डिवीज़न के लिए यह मेक ऑर ब्रेक मोमेंट की तरह होगा। रोमन टर्निंग हील नहीं हैं तो वह इस मुकाबले को नहीं जीतेंगे। मेंस डिवीज़न में अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। इस मुकाबले को जीतने वाला कोई फेवोरिट भी हो सकता है या कोई सरप्राइज भी। लेखक: निकोलस मर्सीको, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...