4 सुपरस्टार्स जो अगले यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

Roman Reigns WrestleMania 35

दो साल पहले जब WWE में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को शामिल किया गया, उसके बाद से इस टाइटल का इतिहास काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस टाइटल के नाम और डिजाइन का जब खुलासा हुआ तो इसे ज्यादा प्रशंसा नहीं मिली। इस टाइटल के सबसे पहले विजेता फिन बैलर बने, लेकिन चोट के कारण उन्हें जल्द ही ये टाइटल गंवाना पड़ा। इसके बाद केविन ओवंस, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर अगले यूनिवर्सल चैंपियन बने। ब्रॉक लैसनर पिछले साल रैसलमेनिया 33 के बाद से यूनिवर्सल चैंपियन हैं। अफवाहें ऐसी चल रही हैं कि समरस्लैम में वह अपना टाइटल गंवा देंगे। इसी कड़ी में हम उन 5 संभावित सुपरस्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अगले यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

रोमन रेंस

वर्तमान में जो अफवाहें चल रही हैं उसके मुताबिक ऐसी खबर आ रही है कि ब्रॉक लैसनर अपना यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेंस के खिलाफ समरस्लैम पर गंवा देंगे। हम उम्मीद करते हैं कि ये अफवाह सही हों। ऐसा इसलिए क्योंकि रोमन रेंस को इस टाइटल की सख्त जरूरत है और वर्तमान में रोमन रेंस ही इसके असली हकदार हैं। रोमन रेंस के टाइटल जीतने के बाद वह फैंस की नज़रों में और पॉपुलर हो जाएंगे।

ड्रू मैकइंटायर

Drew McIntyre Universal Champion

रोमन रेंस से पहले ड्रू मैकइंटायर को भविष्य में कंपनी का चेहरा बनाए जाने पर विचार किया गया था लेकिन WWE में उनका सफर वैसा नहीं चला जैसा कंपनी को उम्मीद थी। हालांकि अब वह ऐसे परफॉर्मर बन चुके हैं जैसा विंस मैकमैहन चाहते थे। ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि पूर्व NXT चैंपियन ड्रू मैकइंटायर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के प्रबल दावेदार हैं। एक कहावत है कि हर अच्छी चीज का अंत होता है और रोमन रेंस के चैंपियन बनने के बाद इस बात से हैरानी नहीं होनी चाहिए अगर ड्रू मैकइंटायर यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman Universal Champion

हर कोई इस बात को अच्छी तरह से जानता है कि जल्द ही एक दिन ऐसा आएगा जब ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। वर्तमान में ब्रॉन स्ट्रोमैन कंपनी में सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं और ऐसे में हमें नहीं लगता है कि WWE इस मौके को गंवाना चाहेगा। कंपनी ने स्ट्रोमैन और ड्रयू मैकइंटायर के बीच शोडाउन की शुरूआत तो पहले से ही कर दी है, हालांकि बीच में कंपनी ने ट्रिगर खींचने पर रोक लगा दी। दोनों सुपरस्टार्स के प्रोमो काफी शानदार थे।

जॉन सीना

John Cena Universal Champion

अगर आप सोच रहे हैं कि जॉन सीना को इस टाइटल के लिए काफी देरी हो चुकी है लेकिन ऐसा नहीं है। जॉन सीना रिकॉर्ड 17वां वर्ल्ड टाइटल जीतने के की राह पर है। वर्तमान में सीना फ्री एजेंट के रुप में काम कर रहे हैं लेकिन वर्तमान में वह स्मैकडाउन से ज्यादा रॉ में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि कंपनी उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन की लिस्ट से बाहर रखे।

लेखक: caesaraugustus4, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव