Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो जल्द ही हील टर्न ले सकते हैं

दीप श्रीवास्तव
visit

रॉ पर बिग कैस और एंज़ो अमोरे से लेकर स्मैक डाउन लाइव पर मोजो राउली और सैमी जेन तक, 2017 का साल WWE की क्रेजी दुनिया के लिए धोखाधड़ी और विश्वासघात का साल साबित हुआ था। हालांकि अगर आप पिछले 12 महीनों में प्रो रैसलिंग में उड़ी बड़ी अफवाहों की ओर ध्यान से देखेंगे तो आपको यह महसूस होगा कि अभी सबसे हैरतअंगेज और हाई प्रोफाइल हील टर्न्स का आना बाकी है और ये हील टर्न्स हमें 2018 में देखने को मिल सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए हम यहां 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने जा रहे हैं जो अगले कुछ महीनों में आश्चर्यजनक तरीके से हील में बदल सकते हैं।


#1 बेली

12eb6-1512318358-800

आज के समय में युवा रैसलिंग फैंस के लिए बेली से बड़ा कोई और सुपरस्टार नहीं है लेकिन वे दर्शकों में मौजूद पुराने सदस्यों को अभी तक प्रभावित नहीं कर पायीं हैं। अप्रैल 2017 में रॉ विमेंस टाइटल हारने के बाद पुराने दर्शकों और खासकर पुरुष प्रशंसकों के बीच उनकी लोकप्रियता में कमी आयी है। तभी से ही कई मौकों पर उनके एक अनैतिक और बुरे हील टर्न को लेकर अफवाहें उड़ती रही हैं लेकिन अभी तक हम इसे हकीकत में बदलते नहीं देख पाए हैं। किसी कहानी का सबसे अच्छा मोड़ वही होता है जब हमें उसकी उम्मीद न के बराबर होती है। इसीलिए 2018 में जब एमएमए की फोर हॉर्सविमेन के खिलाफ बैली अपनी साथी फोर हॉर्सविमेन के साथ जुड़ेंगी तो उनके अपने कैरेक्टर में आश्चर्यजनक बदलाव पर आश्चर्य मत करियेगा। रैसलमेनिया 34 के बाद यह दुश्मनी कभी भी शुरू हो सकती है।

#2 रैंडी ऑर्टन

82449-1512318506-800

रैंडी ऑर्टन के हील टर्न लेने का इंतज़ार बहुत समय से हो रहा है। "द वाइपर" हील बनने के लिए ही पैदा हुआ है लेकिन रैसलमेनिया 31 के बाद अथॉरिटी के द्वारा निकाल दिए जाने के बाद से ही वे एक अच्छे रैसलर की भूमिका निभाते आ रहे हैं। 2016 में ब्रांड स्प्लिट के बाद से उन्होंने स्मैक डाउन लाइव के रोस्टर में मौजूद लगभग सभी हील्स का सामना कर लिया है इसलिए यह कहना बिलकुल सुरक्षित होगा कि हम निकट भविष्य में जल्द ही ऑर्टन के सबसे आक्रामक कैरेक्टर को देखने वाले हैं। यह 13 बार का WWE चैंपियन हाल ही में एज & क्रिस्चियंस पॉडकास्ट ऑफ़ ऑसमनेस में एक गेस्ट के तौर पर दिखाई दिया जहां उन्होंने अपनी इस समय निभाई जा रही भूमिका पर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए साफ़ तौर पर कहा कि "मैं इस बेबीफेस रोल से ऊब गया हूं।" यह अपने आप बता देता है ही आगे क्या होने वाला है।

#3 डीन एम्ब्रोज़

a9d44-1512318566-800

शील्ड के शुरुआती 18 महीनों के वास्तविक कार्यकाल में केवल डीन एम्ब्रोज़ ही हील नजर आये थे। हाल में ही WWE नेटवर्क पर टेबल फॉर 3 एपिसोड में डीन एम्ब्रोज़ ने यह माना कि वे खुद भी नहीं जानते थे की एक बेबीफेस के रूप में फैंस के दिलों को जीत पाएंगे। आखिर में, उनका डर गलत साबित हुआ और बहुत जल्द ही WWE में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले अच्छे रैसलरों में शुमार हो गए। उनकी लोकप्रियता इतनी बढ़ी कि जून 2016 में वे WWE चैंपियन भी बन गए। हालांकि अगर हालिया ख़बरों पर यकीन करें तो बेबीफेस के रूप में उनके दिनों का जल्द ही अंत होने वाला है। अफवाहें कहती हैं कि जल्द ही वे सैथ रॉलिन्स को धोखा देने वाले हैं, ठीक वैसे ही जैसे 2014 में रॉलिन्स ने उन्हें धोखा दिया था।

#4 जेसन जॉर्डन

832b1-1512320770-800

ऐसा नहीं लगता क्या कि यह होना तो तय ही है ? जुलाई में मंडे नाईट रॉ में शामिल हुए जेसन जॉर्डन तब से ही एक ऐसा बेबीफेस कैरेक्टर निभा रहे हैं जिससे हर कोई नफरत करना पसंद करेगा। वे जब भी WWE के एरीना में आते हैं, WWE फैंस की नकारात्मक प्रतिक्रिया ही उन्हें मिलती है और WWE इस इन्तजार में है कि कब वे अपने बायोलॉजिकल फादर कर्ट एंगल को धोखा देंगे। इससे वे अपने लिए और ज्यादा मौके बना लेंगे और अगर यह उनके कैरेक्टर का उद्देश्य है तो यह निश्चित तौर पर उनके लिए काम करेगा।

#5 बॉबी रूड

d6a6c-1512318733-800

जब बॉबी रूड NXT में पहली बार शामिल हुए थे, वे बेहद एनर्जेटिक क्राउड प्लेज़र थे जो आसानी से दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया हासिल कर लेते थे - ठीक वैसे ही जैसे आजकल वे स्मैक डाउन लाइव में कर रहे हैं। हालांकि वे बहुत दिनों तक अपना असली रंग नहीं छुपा पाएंगे और हील के रूप में उन्हें नजर आना ही पड़ेगा - NXT चैंपियन बनने के समय भी वे एक सफल हील थे। केविन ओवंस औरैसेमी जेन के जल्द ही रॉ में जाने की अफवाहों को सच माने तो इससे स्मैक डाउन में एक नए हील की जगह खाली हो जाएगी जिसे यह "ग्लोरियस वन" आसानी से भर सकता है। लेखक - डैनीहार्ट, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now