Create

WWE में अगले 5 संभावित यूनिवर्सल चैंपियंस

ये वो समय है जब हम अगले 5 चैंपियंस के बारे में बात करते हैं। अगर आपको याद हो तो हमने पिछले संभावित 5 में रॉ और NXT सुपरस्टार्स द्वारा स्मैकडाउन लाइव WWE चैंपियनशिप जीतने के कयास लगाए थे, तो इस बार रॉ चैंपियनशिप कौन जीतेगा? अब तक सिर्फ 4 लोग ही यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं: फिन बैलर, गोल्डबर्ग, कैविन ओवंस और ब्रॉक लैसनर। अब इनमें से 2 NXT के पूर्व सदस्य हैं तो 2 लेजेंड्स हैं। अब आइए जानते हैं कि कौन होंगे वो अगले 5 रैसलर्स जो ब्रॉक से उनकी चैंपियनशिप जीतेंगे:

#5 रोमन रेंस, रैसलमेनिया 34

अब इस मैच में सबकुछ निर्धारित है जहां ब्रॉक को चैलेंज करने का अधिकार रोमन ने एलिमिनेशन चैंबर जीतकर प्राप्त किया है। फैंस भी चाहेंगे कि रोमन इस मैच को जीतकर चैंपियन बनें। लैसनर और रेंस ने रैसलमेनिया 31 में भी एक जबरदस्त मैच WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ा था तो फिर क्यों ना इस बार भी एक अद्भुत मैच हो जाए। इस मैच में तो सैथ रॉलिन्स की तरह मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने का खतरा भी नहीं है। ये लगभग निश्चित है कि UFC को अग्रसर लैसनर रोमन के हाथों अपना टाइटल हार सकते हैं, और रोमन एम्पायर फिर से प्रभावी होगा।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन, रैसलमेनिया 34 के बाद वाला रॉ

अब चूंकि रोमन रैसलमेनिया पर ब्रॉक को हराकर आएंगे तो वो सबसे पहले तो खुद को उनसे बेहतर साबित करने वाला प्रोमो कट करेंगे, जहां वो ये कहेंगे कि उन्होंने UFC की तरफ अग्रसर ब्रॉक लैसनर को WWE से बाहर कर दिया। उसके बाद वो ये भी दावा करेंगे कि ब्रॉक की तरह नहीं, वो अपने टाइटल को डिफेंड करने के लिए हमेशा तैयार हैं। इसके तुरंत बाद आएगी ब्रॉन की आवाज़ और वो रिंग में आकर रोमन को ये बताएंगे कि किस तरह उनका पुराना इतिहास है और वो टाइटल के लिए लड़ना चाहेंगे, जिसकी पुष्टि कर्ट एंगल एक मेन इवेंट मैच बनाकर करेंगे। उसके बाद हम ये देखेंगे कि रोमन के स्पियर और सुपरमैन पंचेज़ को तोड़कर ब्रॉन स्ट्रोमैन रनिंग पावरस्लैम देंगे जिसकी वजह से स्ट्रोमैन टाइटल जीत जाएंगे। ये यूनिवर्सल टाइटल फिर रोमन के पास महज 24 घंटे ही रहेगा।

#3 रोमन रेंस, बैकलैश 2018

इस जीत के बाद स्ट्रोमैन हर मैच में विघ्न डालेंगे और कर्ट से कहते हैं कि उन्हें प्रतिद्वंदी चाहिए, जिसपर कर्ट उनसे कहेंगे कि उनके प्रतिद्वंदी एक अनिश्चित रैसलर हैं, पर स्ट्रोमैन मैच को स्टील केज में कराए जाने पर ज़ोर देंगे, जिसपर एंगल अपनी सहमति देंगे। आखिरकार बैकलैश पर स्ट्रोमैन रिंग में होते हैं और रोमन की धुन बजेगी। वो एक जबरदस्त मैच होगा जिसमें कुछ स्पीयर्स के बाद ये टाइटल रोमन दोबारा जीतेंगे।

#2 कैनी ओमेगा, टीएलसी 2018

अब बैकलैश पर जीत दर्ज करने के बाद रोमन हर प्रतिद्वंदी को परास्त करते रहते हैं, और टीएलसी 2018 तक चैंपियन रहते हैं।अब कर्ट एक 6 मैन चैलेंज निर्धारित करते हैं, जहां रोमन के प्रतिद्वंदी होंगे सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़, कैविन ओवंस, सैमी जेन और एक मिस्ट्री रैसलर। मिस्ट्री रैसलर असल में लंबे वक्त से अफवाहित रैसलर कैनी ओमेगा होंगे। सोचिए उस समय लोगों का रिएक्शन क्या होगा? जब रोमन रिंग के बाहर बाकी रैसलर्स को स्पियर दे रहे होंगे, ओमेगा टाइटल जीत जाएंगे।

#1 केविन ओवंस, क्लैश ऑफ चैंपियंस 2018

रोमन के खिलाफ सर्वाइवर सीरीज पर टाइटल डिफेंड करने के बाद कैनी ओमेगा अगले प्रतिद्वंदी को पुकारेंगे जिसका जवाब देगी केविन ओवंस और सैमी जेन की जोड़ी। केविन ये कहेंगे कि उन्होंने रोमन और क्रिस जैरिको को बड़े मंच और फैंस के बीच हराया है। इसकी वजह से कर्ट इनके बीच क्लैश ऑफ चैंपियंस पर एक मैच सेट-अप करेंगे जहां एक लो ब्लो देकर कैविन ओवंस टाइटल जीत जाएंगे। लेखक: चस्टोवे, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment