Create

ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE में 5 सबसे अच्छे पल

Ishaan Sharma

क्या आपको कर्ट एंगल की साल 2017 हॉल ऑफ फेम की स्पीच याद है? उन्होंने यह कहा था कि WWE सुपरस्टार को हर समय फैंस को खुश करना चाहिए तांकि उन्हें लोग हमेशा के लिए याद रख पाए। उस दिन के बाद से ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने काफी सारे यादगार पलों का निर्माण किया है, जितना की एक सुपरस्टार अपने पूरे करियर में नहीं कर पाता है। उन्होंने रिंग को तोड़ने से लेकर हाल ही में हुए इलायस के साथ सिंग-अ-लांग जैसे यादगार पलो का निर्माण किया। आइए जानते है ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE करियर के 5 सबसे यादगार पलों के बारे में।

#5 वायट फैमिली के साथ उनका डेब्यू

youtube-cover


NXT प्रक्रिया के रूप में काफी महान है लेकिन हम इस तथ्य को दूर नहीं कर सकते कि मेन रोस्टर डेब्यू काफी यादगार होती है, जब हम नहीं जानते कि नया सुपरस्टार कौन है। ऐसा ही एक अनोखा किस्सा अगस्त 2015 को हुआ था जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया बिना NXT में अपना नाम बनाए। रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ से हार के बाद ब्रे वायट और ल्यूक हॉर्पर के साथ इन्होंने अपना डेब्यू किया था।

#4 ब्रॉक लैसनर के सुप्लैक्स का इन पर कोई असर ना पड़ना

youtube-cover


जब ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को समरस्लैम 2014 में हराया था तब पहली बार WWE यूनिवर्स ने सुप्लैक्स सिटी की सैर की थी। उस समय से ब्रॉक लैेसनर ने रोमन रेंस और अंडरटेकर जैसे रैसलर्स को काफी सारे सुप्लैक्स दिए हैं और उन्होंने यही चीज सितंबर 2017 में रॉ के एक एपिसोड में स्ट्रोमैन के सामने भी करने की कोशिश की थी। हालांकि इनके द्वारा दिए गए सुप्लैक्स का स्ट्रोमैन पर कोई असर नहीं पड़ा और वह गिरते ही अपने पैरों पर खड़े हो गए और फिर उन्होंने लैेसनर को एक चोकस्लैम और रनिंग पावर स्लैम भी दिया।

#3 एम्बुलेंस को पलट देना

youtube-cover


हमें अक्सर ऐसा बहुत कम दिखता है जब कोई रैसलर रोमन रेंस को एक सिंगल मैच में हरा दे लेकिन स्ट्रोमैन ऐसा बहुत बार कर चुके हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसे तीसरे रैसलर हैं (सैथ रॉलिन्स और फिन बैलर के बाद) जिन्होंने एक सिंगल मैच में रोमन रेंस के खिलाफ सीधी जीत दर्ज की है। अपने मैच (पेबैक पीपीवी) से 3 हफ्ते पहले स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस पर एक बैकस्टेज इंटरव्यू में हमला किया था जिसके बाद रोमन रेंस को एंबुलेंस में ले जाया गया था। इन दोनो की दुश्मनी यही पर खत्म नहीं हुई थी और इसकेे बाद भी इन्होंने अपनी दुश्मनी को जारी रखा।

#2 स्ट्रोमैन का रॉकस्टार वाला अंदाज

youtube-cover


12 फरवरी 2018 को मंडे नाइट रॉ के एक एपिसोड में जब इलायस अपना गाना गा रहे थे तभी अचानक से वहां की लाइट रैंप पर पड़ती है और ब्रॉन स्ट्रोमैन दिखाई देते हैं। जिसके बाद स्ट्रोमैन रिंग में आते हैं एक बड़ा सा गिटार लेकर जिसके बाद वह उसे बजाने भी लगते हैं फिर स्ट्रोमैन इलायस के लिए एक गाना भी गाते हैं, जिसमें वह यह बताते हैं कि वह एलिमिनेशन चैंबर में अपने प्रतिद्वंदी को काफी बुरी तरह से पीटेंगे। जिसके बाद स्ट्रोमैन इलायस पर हमला भी करते हैं।

#1 बिग शो के खिलाफ लड़ते वक़्त जब रिंग टूटती है

अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम रोमन रेंस साल 2017 की बेस्ट दुश्मनी है तब ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बिग शो दूसरी बेस्ट दुश्मनी होगी। यह दो बड़े जायंट्स पूरे साल में तीन बार रॉ के मेन इवेंट में लड़ चुके हैं और यह एक यादगार मैच था जो कि अप्रैल के महीने में हुआ था। WWE यूनिवर्स को फरवरी में हुए इनके मैच से काफी सारी उम्मीदें थी और इस मैच को स्ट्रोमैन ने जीता था। हालांकि, इन दोनों ने अपने दूसरे मैच में फैंस को निराश नहीं किया। दो सुप्लैक्स देने के बाद जब ब्रॉन स्ट्रोमैन बिग शो को तीसरा सुप्लैक्स देने की कोशिश करते है जिसका परिणाम काफी खतरनाक होता है और सुप्लैक्स देने के बाद ही रिंग टूट जाती है, जिसके बाद मैच के रैफरी भी नीचे गिर जाते हैं। लेखक- डैनी हार्ट अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...