Create
Notifications

रैंकिंग: WrestleMania पर जॉन सीना के अब तक के 10 सबसे शानदार मुकाबले

JBL was the perfect foil for Cena to conquer
Ankit Kumar

WWE के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार जॉन सीना हर किसी के चहेते हैं। WWE में उन्होंने अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना 15 सालों से WWE का फेस रहे हैं और इसी के चलते वह WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया पर भी नज़र आते हैं। सीना फिलहाल WWE में एक पार्ट टाइमर के रुप में काम कर रहे हैं और WWE के लगभग सभी पीपीवी पर नज़र आते हैं। जॉन सीना ने अभी तक रैसलमेनिया में कई शानदार मैच दिए हैं। इसी कड़ी में आज हम जॉन सीना के रैसलमेनिया पर अब तक के 10 सबसे शानदार मुकाबलों के बारे में बात करने जा रहे हैं। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं जॉन सीना के रैसलमेनिया पर अब तक के 10 सबसे शानदार मुकाबलों पर।

जेबीएल- रैसलमेनिया 21

रैसलमेनिया 21 पर WWE चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना और जेबीएल के बीच सिंगल्स मैच हुआ। इस मैच में रिंग वर्क तो शानदार नहीं था, लेकिन सीना और जेबीएल ने इस मैच को काफी शानदार बनाया। इसलिए यह मुकाबला इस लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं। इस मुकाबले में जॉन सीना ने जेबीएल को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

बिग शो - रैसलमेनिया 20

The original Cena vs Show feud was a lot of fun

अगर आप रैसलमेनिया 21 के 12 महीने पीछे रैसलमेनिया 21 पर नज़र डालें तो न्यूयॉर्क सिटी में रैसलमेनिया 20 पर जॉन सीना और बिग शो के बीच WWE यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ। सीना इस मैच में गैंग्सटर टाइप गीमिक में शामिल थे। जॉन सीना ने यहां इतिहास बनाते हुए बिग को हराकर यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।

ब्रे वायट- रैसलमेनिया 30

Does this match age well?

रैसलमेनिया 30 पर जॉन सीना का मुकाबला हुआ ब्रे वायट के साथ। यह वास्तव में एक अच्छा मैच था जिसकी उम्मीद हम रैसलमेनिया जैसे बड़े ग्रैंड स्टेज पर करते हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स में वह क्षमता थी जो मैच को एक नए स्तर तक ले जाएं। इस मुकाबले में जॉन सीना ने ब्रे वायट को मात दी।

ट्रिपल एच -रैसलमेनिया 22

Cena played The Game, and won

रैसलमेनिया 22 पर ट्रिपल एच बनाम जॉन सीना की फिउड कई कारणों से शानदार थी, लेकिन इस मुकाबले को हम क्लासिक मुकाबला नहीं कर सकते हैं। WWE चैंपियनशिप के लिए हुए इस मुकाबले में सीना ने ट्रिपल एच को सबमिशन के जरिए हराया। यह पहला मौका था जब सीना फैंस की नज़रो में एक विलन से कम नहीं थे।

द रॉक- रैसलमेनिया 29

The crowd didn't respond particularly well to this

कई फैंस द रॉक बनाम जॉन सीना का दूसरा पार्ट देखना नहीं चाहते थे क्योंकि मियामी में ये वादा किया गया था कि ये लाइफटाइम इवेंट है जो दोबारा नहीं होगा। रैसलमेनिया 29 पर सीना और द रॉक के बीच हुआ मुकाबला रैसलमेनिया के इतिहास में भी सबसे शानदार मुकाबलों में से एक के रुप में जाना जाता है। WWE चैंपियनशिप के लिए हुए इस मुकाबले में सीना ने जीत हासिल की।

रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच- रैसलमेनिया 24

Orton stole the show in Orlando

रैसलमेनिया 24 पर आने से पहले जॉन सीना का रिकॉर्ड 4-0 था, जो कि अंडरटेकर के रिकॉर्ड के आगे थोड़ा फीका लगता है लेकिन आप देखेंगे की कई बड़े सुपरस्टार रैसलमेनिया पर अपने शुरुआती मैच हारे हैं। रैसलमेनिया 24 WWE चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में सीना, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन शामिल थे। इस मुकाबले में रैंडी ऑर्टन ने सभी को चौंकाते हुए ट्रिपल एच और सीना को मात देकर जीत हासिल की।

रुसेव - रैसलमेनिया 31

Cena vs Rusev was a fun rivalry

रैसलमेनिया 31 पर यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना का मुकाबला रुसेव था। मिड कार्ड में होने के बावजूद रुसेव को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में मौका मिला। ये रुसेव के करियर के लिए सबसे बड़ा बिग पुश था। इस मैच में ट्विस्ट तब आता जब रुसेव यहां पर जीत हासिल करते। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और एक बार फिर सीना ने रैसलमेनिया के ग्रैंड स्टेज पर जीत हासिल की।

बतिस्ता -रैससलमेनिया 26

This match is severely underrated

रैसलमेनिया 26 पर WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ जॉन सीना और बतिस्ता के बीच हुई फिउड सीना की सबसे शानदार फिउड में से एक है। रैसलमेनिया 26 से 5 साल पहले से फैंस इस मुकाबले का इंतजार कर रहे थे। इस मुकाबले में बतिस्ता ने एक हील के रुप में अपना शानदार कैरेक्टर दिखाया। इस मैच में बतिस्ता ने जीत तो हासिल नहीं की लेकिन सही मायने में उन्होंने इस मुकाबले को सर्वश्रेष्ठ बनाने में सबसे ज्यादा योगदान दिया।

शॉन माइकल्स- रैसलमेनिया 23

HBK knows how to bring his opponents to the next level

WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार जब WWE के सबसे बड़े पीपीवी पर फिउड में नज़र आए तो फिउड अपने आप ही हिट हो जाती है। रैसलमेनिया 23 पर जॉन सीना का मुकाबला था उस सुपरस्टार्स से जिन्हें सर्वश्रेष्ठ सुपरस्टार में गिना जाता है। दोनों के बीच हुई को लंबे समय तक याद किया जाएगा। जॉन सीना ने इस मुकाबले में जीत हासिल कर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

द रॉक- रैसलमेनिया 28

What a night

रैसलमेनिया 28 पर जॉन सीना और द रॉक के बीच हुआ मुकाबला सीना का रैसलमेनिया पर सबसे शानदार मुकाबला है। इस यादगार मैच को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। खास बात यह है कि यह मुकाबला किसी चैंपियनशिप के लिए नहीं बल्कि एक सिंगल्स मैच था, बावजूद इसके यह मुकाबला इस पीपीवी का सबसे शानदार मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में जॉन सीना की हार हुई लेकिन फिर भी यह सीना का रैसलमेनिया पर सबसे शानदार मैच कहा जाएगा। लेखक: हैरी कैटल, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...