Create
Notifications

फोटो गैलरी: WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ की 10 दुर्लभ तस्वीरें

dean 10
मनोज तिवारी
visit

बीते एक दशक में दूसरे रेसलरों के मुकाबले डीन एम्ब्रोज काफी आगे निकल गए हैं। एम्ब्रोज का वास्तविक नाम जोनाथन गुड है। उन्होंने रेसलिंग से जुड़े कई तरह के प्रमोशन में हिस्सा लिया है।

इतिहास के सबसे बड़े रेसलमेनिया में उनका सामना स्ट्रीट फाइट में ब्रॉक लेसनर के साथ होगा।

आज यहाँ हम आपके लिए डीन एम्ब्रोज की अबतक की रेसलिंग यात्रा से जुडी 10 दुर्लभ तस्वीरें पेश कर रहे हैं:

#10 बास्केटबॉल क्यों?

इंडिपेंडेंट प्रोमोशन में काम करने की वजह से काफी अजीबो गरीब मूमेंट्स मिल जाते हैं। एम्ब्रोज तब जॉन मॉक्सली के नाम से लड़ते थे, उनके हाथ में एक बास्केटबॉल हुआ करती थी। साथ ही वह पारम्परिक रेसलिंग ट्रंक पहनते थे।

#9 एम्ब्रोज लम्बे बाल रखते थे

dean 9

डीन एम्ब्रोज अभी बहुत ज्यादा उम्रदराज नहीं है, लेकिन रेसलिंग में वह बिलकुल नए भी नहीं हैं। वह इस साल 31 साल के हो जाएंगे लेकिन वह जब 19 साल के थे, तबसे रेसलिंग कर रहे हैं।

उन्होंने अपने टीन-एज से से ही रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लेना शुरू कर दिया था। पहले वो काफी लंबे बाल रखते थे, लेकिन अब उनके बाल पहले से काफी छोटे हो गए हैं।

#3 तीन जिगरी दोस्त

dean 8

डीन एम्ब्रोज, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ने FCW में बतौर परस्पर विरोधी काम करना शुरु किया था। इन तींनों ने साल 2012 में सर्वाइवर सीरीज में शील्ड के रूप में अपना WWE डेब्यू किया था।

ये तीनों ऑफ़ स्क्रीन बहुत ही अच्छे दोस्त हैं और साथ में वर्कआउट करते हैं। आन स्क्रीन रेंस और एम्ब्रोज एक दूसरे के भाई की तरह रहते हैं। साथ ही ये तीनों WWE में मुख्य इवेंट के रेसलर हैं।

#7 डीन और रीनी

dean 7

WWE में लड़ने के दौरान डीन की काफी सारी महिला प्रशंसक बन गई हैं। लेकिन उनका असली रिलेशनशिप स्टेटस फैन्स के लिए दिलचस्पी का केंद्र बना हुआ है।

उनकी महिला फैन्स के लिए बुरी खबर आई जब लोगों को पता चला कि वह WWE से जुडी रीनी यंग के साथ डेटिंग कर रहे हैं। दोनों ने कई बार एक साथ फोटो खिंचवाई है।

#6 मूवी स्टार

dean 6

WWE से जुड़ने के कई फायदे होते हैं आपके लिए मनोरंजन इंडस्ट्री के कई दरवाजे खुल जाते हैं। जिसमें फ़िल्में में आती हैं। WWE ने भी एक बार फिल्म प्रोड्यूस की थी

डीन एम्ब्रोज ने साल 2015 में आई फिल्म "12 राउंड 3:लॉकडाउन" में काम किया था।

#5 पंक और लुनाटिक

dean5

पहले एम्ब्रोज FCW के लिए लड़ते थे, जिसकी रीब्रांडिंग कर उसे NXT बना दिया गया। वहां उन्होंने काफी तकनीक इजाद कर ली थी। उन दिनों उन्हें सीएम पंक से भी दो-दो हाथ करने का मौका मिला था।

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि डीन एम्ब्रोज एक शानदार प्रोमो करने के लिए सीएम पंक के सिग्नेचर स्टाइल में बैठकर उनकी नकल कर रहे हैं।

#4 अपना हथियार चुना

DEAN 4

एम्ब्रोज WWE रिंग के सबसे टॉप परफ़ॉर्मर होने के साथ- साथ माइक्रोफोन पर भी काफी सफल रहे हैं। WWE में आने के पहले से ही उनका प्रोमो वर्क काफी अच्छा था।

वो काफी सालों से माइक्रोफोन पर काम कर रहे हैं। कॉम्बैट जोन रेसलिंग प्रोमोज़ के दौरान पर विरोधी पर वार करने के लिए वो हथियार के बारे में बात करते थे।

#3 टाइट कपड़े

DEAN 3

इन दिनों एम्ब्रोज स्ट्रीट में मिलने वाले कपड़ों के जैसी ड्रैस में नजर आते हैं, जो उनके स्टाइल को काफी ज्यादा सूट करता है। लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था।

अपने FCW के दिनों में एम्ब्रोज पारंपरिक रेसलिंग अंडरवियर में नजर आते रहे हैं। अब के उनकी ड्रैस और पहले की ड्रैस में काफी अंतर नजर आता है।

#2 डीन बच्चों को बहुत पसंद करते हैं

DEAN 2

यूं तो डीन रिंग में बेहद ही रफ एंड टफ नजर आते हैं लेकिन उनके दिल में बच्चों के प्रति सॉफ्ट कार्नर भी है। साथ ही उन्हें युवा फैन पसंद भी खूब करते हैं। उनका व्यक्तिव भी ऐसा है कि बच्चे उन्हें तुरंत पहचान लेते हैं।

ऊपर तस्वीर को देखकर हर कोई चौंक जायेगा कि डीन बच्चों के इतने करीब हैं। ये तस्वीर एक फैन मीट इवेंट की है।

#1 वह खून था

ZW में जॉन मोक्सेली के तौर पर डीन एम्ब्रोज काफी बेहतरीन रेसलर थे। वह डेथ मैचों के लिए जाने जाते थे। इन मैचों में एम्ब्रोज और उनका विपक्षी रेसलर टिकट बिकवाने के लिए हद से गुजर जाते थे।

इस तस्वीर में एम्ब्रोज के चेहरे पर खून ही खून है, ये डेथ मैचों की निशानी है। जिसमें सुई और ब्लेडेस से लोग एक दूसरे पर वार करते थे।

लेखक-जेरेमी, अनुवादक-मनोज तिवारी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now