Create

WWE Elimination Chamber 2018: हर एक एंट्री के जीतने की संभावना का मूल्यांकन

Sanjay Dutta

एलिमिनेशन चेम्बर टी-मोबाइल अरेना, लास वेगास, नेवाडा से 25 फरवरी 2018 को आयोजित किया जाएगा और रैसलमेनिया से पहले रेड ब्रांड का अंतिम स्टॉप होगा। WWE ने दो चेम्बर मैचों की घोषणा की है जिसमें पहली बार होने वाली विमेंस एलिमिनेशन चेम्बर मैच शामिल हैं। हालांकि, सब यह देखना चाहेंगे कि कौन 'द बीस्ट इंनकारनेट' को रैसलमेनिया में चुनौती देकर मेन इवेंट में अपना नाम दर्ज करवाएगा।

ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेन्स, जॉन सीेना, इलायस और द मिज़, पहले से ही इस ऐतिहासिक मैच में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं, एक आखिरी स्थान खाली है जो अगले हफ्ते फिन बैलर, मैट हार्डी, ब्रे वैट और अपोलो क्रूज के बीच होने वाले फेटल 4-वे मैच के विजेता को दिया जाएगा। यह मैच काफी महत्व रखता है क्योंकि यह बैलर जैसे किसी स्टार के लिए सुपर डोम में ब्रॉक लैसनर को चुनौती देने का अंतिम मौका हो सकता है।

यहां 6 सुपरस्टार हैं जो चेम्बर में प्रवेश करेंगे। आइए नज़र डालते हैं उनके जीतने के संभावनाओं पर:

#6 द मिज़

'ए-लिस्टर' एक अभूतपूर्व परफॉर्मर हैं और वह अभी भी खुद को बार-बार एक नए अंदाज़ में ढालते हैं, लेकिन उनके इस मैच को जीतने की संभावना बहुत कम हैं। एलिमिनेशन चेम्बर में उन्हें शुरुआती पिन लेने के लिए ही शामिल किया गया है, और अगर WWE इस मैच के दौरान कई कहानियों को पेश करने का प्रयास करती है, तो शायद यह उनके पक्ष में काम कर सकता है। फिन बैलर अगर 'द ऑसम वन' को पिन करते हैं तो इससे ना सिर् बैलर को गति मिलेगी बल्कि रैसलमेनिया में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के लिए एक ब्लॉकबस्टर फिउड भी शुरू किया जा सकता है।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह दो सुपरस्टार 'द शो ऑफ शो' में एक-दूसरे से भिड़ेंगे और 'डीमन' को एक बार फिर चमकने का मौका मिलेगा। यह एक बढ़िया कहानी सहित इस सनसनीखेज विवाद को शुरू करने का आदर्श समय हो सकता है, मिज़ ऑसम हैं लेकिन उन्हें सिर्फ जल्द ही एलिमिनेट करने के लिए इस मैच में शामिल किया गया है।

जीतने की संभावना: बहुत कम।

इसे भी पढ़ें: 5 संभावित मुकाबले जो Fastlane 2018 में हो सकते हैं

#5 इलायस

इलायस ने रिंग में अपनी क्षमता और अपने करिश्माई व्यक्तित्व की बदौलत फैन्स के दिलों में जगह बनाई है। वह निश्चित रूप से 2018 में कई सुपरस्टारों से स्पॉटलाइट चुराएंगे और रेड ब्रांड पर सबसे मनोरंजक परफॉर्मर होने के बावजूद, उनके चेंबर जीतने की संभावना काफी कम है।

इस हफ्ते रॉ पर, WWE ने उन्हें आकर्षक स्थान दिया जहां उन्होंने विवादास्पद फैशन में '16 बार की विश्व चैंपियन' को पिन किया और चेम्बर मैच में आखिरी एंट्रेंट बने, जिसका मतलब है कि वह नेवाडा में डार्क होर्स होंगे। लेकिन, यह उम्मीद नहीं की जा सकती कि वह यह मैच जीतेंगे क्योंकि उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैेन या जॉन सीना एलिमिनेट करेंगे।

जीतने की संभावना: बहुत कम।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

'द मॉन्स्टर अमंग मेन' इस वक़्त मंडे नाइट रॉ के सबसे बड़े सितारे हैं और उन्होंने अपनी तरफ से फैन्स के मनोरंजन करने के लिए सबकुछ किया है और जिस किसी ने उनके रास्ते पर अड़चन डालने की कोशिश की है, उन्होंने उसे धेड़ किया है। जिस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन होते हैं, उस मैच में उनका ही दबदबा बना रहता है, और वह निश्चित तौर पर टी-मोबाइल अरेना में एक वैध खतरे के रूप में जाने वाले हैं।

हालांकि, अफवाहें हैं कि वह ट्रिपल एच के साथ एक विवाद का हिस्सा होंगे जिसने उनके इस मैच को जीतकर रैसलमेनिया में 'बीस्ट इंनकारनेट' का सामना करने की संभावनाओं पर अंकुश लगता है। WWE स्ट्रोमैन को इस मैच में एक चट्टान के रूप में बुक करेगी और उम्मीद है कि उन्हें सभी सुपरस्टार मिलकर एलिमिनेट करेंगे क्योंकि उन्हें एक विनाशकारी शक्ति की तरह बुक किया गया है। उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए कुछ महीनों और इंतजार करना पड़ सकता है।

जीतने की संभावना: मध्यम।

#3 जॉन सीना

जॉन सीना यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए उस आदमी को चुनौती देने के लिए हर कोशिश करेंगे जिसने उन्हें कुछ साल पहले समरस्लैम में शर्मिंदा किया था। जॉन WWE के पोस्टर बॉय है और इसीलिए उनके पास इस मैच को जीतने का एक बहुत अच्छा मौका है, लेकिन हमें नहीं लगता कि वह टी-मोबाइल अरेना में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कन्टेंडर बनेंगे।

अफवाहें आ रही हैं कि 'द फ्रैंचाइज़' रैसलमेनिया में अंडरटेकर से भिड़ेंगे और WWE के पास इस दुश्मनी को आगे बढ़ाने के यह सबसे बढ़िया मौका है, जहां अंडरटेकर जॉन सीना को रैसलमेनिया में इतिहास बनाने से वंचित करेंगे। यह संभावना भी है कि 'फिनॉम' को 'बिग मैच जॉन' के हारने ‌का कारण बनकर न्यू ऑरलींस में इन दोनों के बीच एक धमाकेदार मुकाबले की नींव रखी जाएगी। हमें लगता है कि अंडरटेकर से चोकस्लैम खाने के बाद 'द फ्रैंचाइज़ी' को फिन बैलर पिन करेंगे।

जीतने की संभावना: ज़ोरदार।

#2 फिन बैलर

यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए 'द बीस्ट इंनकारनेट' का सामना करने का वैध हकदार है, तो वह फिन बैलर हैं। उन्हें अनदेखा कर दिया गया है और वह 2017 में दिशाहीन हो गए थे। उन्हें निराशाजनक झगड़ों में शामिल किया गया, जिसने उनके मेन इवेंट परफॉर्मर का शेयर कम कर दिया है। खैर, चूंकि यह रैसलमेनिया सीज़न है, WWE फिन को 'द शोकेस ऑफ द इममॉर्टल्स' से पहले गति देने की कोशिश करेगी।

वह निश्चित रूप से अगले हफ्ते रॉ पर होने वाले फेटल‌ 4-वे मैच पर एक अच्छे प्रदर्शन के साथ इस मैच को जीतेंगे और टी-मोबाइल एरीना में अपने कंधे पर एक बड़ा बोझ रखेंगे। WWE को इस‌ मैच से जॉन सीना को एलिमिनेट करने के लिए फिन को बुक करना चाहिए, जो उन्हें बहुत अधिक गति प्रदान कर सकती है। हमें उम्मीद है कि 'डीमन' चेम्बर में सबसे पहले प्रवेश करेंगे और इस मैच के समाप्त होने से पहले एक असाधारण प्रदर्शन कर एलिमिनेट होंगे।

जीतने की संभावना: बहुत ज्यादा।

#1 रोमन रेंस

जहां तक ​​तर्क की बात है, दो सुपरस्टार्स जो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने के हकदार हैं और वह है फिन बैलर और रोमन रेंस। 'द बिग डॉग' ने सोमवार को ब्रे वायट को हराया और एलिमिनेशन चेम्बर मैच में अपनी जगह पक्की की। बहुत सारे फैन्स बैलर को रैसलमेनिया में ब्रॉक के टाइटल के लिए चुनौती देते हुए देखना चाहते हैं, लेकिन चीजें कभी भी उनके हाथ में नहीं होतीं और यह लगभग तय है कि द बिग डॉग इस मैच को जीतेंगे।

WWE के इस मैच को बुक करने का मतलब बनता है क्योंकि वह रोमन को एक बहुत बड़ा पुश देना चाहते हैं और इस मैच को जीतकर वह 'द शो ऑफ़ शो' पर दाबीस्ट का दमन कर सकेंगे। हमें लगता है कि रोमन अपने विरोधियों का स्पीयर से धेड़ करेंगे और उन्हे उनकी उम्मीदों को कुचलकर इस मैच में विजयी बनेंगे।

जीतने की संभावना: लाज़वाब।

लेखक - आबिद ख़ान , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...