Create
Notifications
Advertisement

अपने नए प्रोजेक्ट XFL पर 34 अरब रूपये खर्च करेंगे विंस मैकमैहन

  • ये विंस मैकमैहन का बहुत ही महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

विंस मैकमैहन ने जनवरी महीने में एक बड़ा एलान किया था। विंस ने एलान किया था कि वो 2020 में XFL (एक्सट्रीम फुटबॉल लीग) अमेरिकन फुटबॉल लीग शुरु करने जा रहे हैं। दरअसल ये लीग दोबारा शुरु की गई है। इससे पहले विंस मैकमैहन ने NBC के साथ मिलकर 2001 में XFL की शुरुआत की थी। ये लीग सिर्फ पहले ही सीज़न हो पाई थी। कई सारी कमियों की वजह से इसे दूसरे सीज़न नहीं कराया गया।




अब करीब 5 महीने बाद लीग को लेकर एक बड़ी अहम जानकारी सामने आई है। ESPN के डैरेन रोवेल ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि विंस मैकमैहन XFL पर करीब 500 मिलियन डॉलर यानि 34 अरब रूपये खर्च करेंगे। शुरुआत में माना जा रहा था कि ये रकम 100 मिलियन डॉलर होगी। हाल ही में XFL के CEO के रूप में अपने ऑफिस को जॉइन करने वाले ओलिवर लक ने इस बारे में जानकार दी। उन्होंने बताया कि 100 मिलियन डॉलर रकम खर्च करने से कुछ भी नहीं हो पाएगा। उनके अनुसार 500 मिलियन डॉलर में से मोटी रकम तो खिलाडियों और कोचों की सैलरी पर खर्च होगी।

40 खिलाड़ियों वाली टीम के हर सदस्य को करीब 75 हजार डॉलर दिए जाएंगे, लेकिन जो खिलाड़ी ज्यादा डिमांड में हैं, उनपर हमें ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। इसके अलावा खिलाड़ियों को चोट से बचाने के लिए उनके इंश्योरेंस पर भी खऱ्च किया जाएगा। विंस मैकमैहन इस लीग के शुरुआती सीज़न में पूरी तरह से फेल हो गए थे। किसी ने भी नहीं सोचा था कि विंस इस लीग को वापिस लाने का फैसला ले सकते हैं, लेकिन विंस की हमेशा ही आदत रही है कि वो ऐसे फैसले लेते हैं, जिनकी उम्मीद किसी को भी नहीं होती।

Published 30 Jun 2018, 09:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit