Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विंस मैकमैहन द्वारा ट्रिपल एच को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नहीं बनाने का बड़ा कारण सामने आया

Neeraj sharma
ANALYST
न्यूज़
Published 29 Jun 2019, 11:55 IST
29 Jun 2019, 11:55 IST

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन
WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन

27 जून 2019 का दिन अगले कई दशकों तक याद रखा जाएगा क्योंकि इसी दिन पॉल हेमन और एरिक बिशफ को रॉ और स्मैकडाउन का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। विंस मैकमैहन द्वारा उठाए गए इस कदम को पूरे रैसलिंग वर्ल्ड से सराहना मिल रही है।

साथ ही साथ अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच को यह ज़िम्मेदारी क्यों नहीं सौंपी। दुनिया भर के रैसलिंग फैंस लगातार सवाल पूछ रहे हैं कि आख़िर ट्रिपल एच को दोनों में से एक भी पद नहीं दिया गया है। केवल फैंस ही नहीं बल्कि कुछ कर्मचारियों के मन में भी यही सवाल उछाल मार रहा है कि आख़िर द गेम को इस ज़िम्मेदारी से वंचित क्यों रखा गया।

यह भी पढ़ें: विंस मैकमैहन ने लिया बहुत बड़ा फैसला, 2 लैजेंड्स को सौंपी बड़ी ज़िम्मेदारी

अब एक नई ख़बर में खुलासा किया गया है कि पॉल हेमन और एरिक बिशफ को कुछ उसी तरह की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है, जैसी ट्रिपल एच के पास NXT में पहले से ही है। 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन NXT में उसी रोल को निभाने वाले हैं जो अभी तक निभाते आए हैं। साथ ही साथ वो WWE की अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स को भी कंट्रोल करते रहेंगे और जो भी इवेंट्स यूएस से बाहर होंगी उनका भार ट्रिपल एच पर ही रहने वाला है।

पिछले एक साल में WWE यूएस से बाहर की ऑडियंस को रिझाने में लगी हुई है। जैसे सऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया या फिर NXT UK में कोई इवेंट हो रही हो।

ऐसी ख़बरें भी चरम पर हैं कि जब भी विंस मैकमैहन रिटायर होंगे तो पूरा भार ट्रिपल एच पर ही आने वाला है, लेकिन ऐसा लगता नहीं कि मिस्टर मैकमैहन कभी भी चेयरमैन के पद को छोड़ेंगे। फिर भी विंस के दामाद WWE के सफल होने में पिछले काफी समय से अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:37 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...