COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

ब्रांड स्प्लिट खत्म कर दोनों रोस्टर को फिर से मिला सकता है WWE

5   //    03 Aug 2018, 12:27 IST

Wrestling Observer Radio के मुताबिक WWE 2019 में रॉ और स्मैकडाउन को रोस्टर को फिर से एकजुट कर सकता है। WOR में इस विषय पर बारीकी से चर्चा की गई।

मई 2016 में ब्रांड स्प्लिट की वापसी हुई और WWE ने स्मैकडाउन को एक स्टैक्ड रोस्टर, एक लाइव टीवी स्लॉट और कई चैंपियनशिप देकर इस शो में नई जान डाली। समय के साथ-साथ, WWE ने ब्रांड एक्सटेंशन को बहाल रखने की दिशा में अच्छा काम किया और सुपरस्टार शेक-अप ने दोनों ब्रांड्स के रोस्टर को ताजा रखने में कामयाबी पाई।

ब्रांड स्प्लिट के पुनरुत्थान को फैन्स से काफी वाहवाही मिली और यह अब तक WWE के लिए एक फायदे का सौदा साबित हुआ है। एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार - जिन्हें एक समय पर WWE में देखने की उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी- ने बहुत कम समय में कंपनी में अपार सफलता हासिल की है।

ब्रांड एक्सक्लूसिव पीपीवी और हर ब्रांड पर चैंपियनशिप होने की वजह से उन सुपरस्टार्स पर स्पॉटलाइट पड़ी जो असल में इसके हकदार थे। दोनों ब्रांडो के बीच चल रहे कड़ी टक्कर के कारण हमें बेहतरीन मैच और रोचक प्रोग्रामिंग देखने मिली है। इसीलिए WWE का फिर से दोनों ब्रांड्स के रोस्टर एकजुट करना काफी निराशाजनक होगा।

इस साल मई की शुरूआत में WWE और FOX ने पांच साल के लिए 1.025 बिलियन डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जिसके तहत स्मैकडाउन अक्टूबर 2019 से FOX पर दिखाया जाना था। लेकिन अब WWE की हालिया रेटिंग को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि FOX लंबे-समय तक इस कॉन्ट्रैक्ट में नहीं रहना चाहती और अगर ऐसा होता है तो WWE मैनेजमेंट जल्दबाजी में ब्रांड एक्सटेंशन को खत्म कर सकती है।

स्मैकडाउन अगले साल अक्टूबर से एक प्राइमटाइम नेटवर्क पर दिखाया जाएगा और इसके असफल होने की संभावना को देखते हुए WWE अपना पूरा रोस्टर फिर से एकजुट कर सकती है। हालांकि अभी तक WWE और FOX के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की बारीकियों की बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। FOX का खुद इस आकर्षक डील से हाथ खींचने की संभावना ना के बराबर है।

फिलहाल यह बस एक अफवाह है। लेकिन अगर स्मैकडाउन अपने कॉन्ट्रैक्ट की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा तो WWE मैनेजमेंट का रियेक्शन देखना काफी दिलचस्प होगा।

लेखक- लेनार्ड सुररा, अनुवादक- संजय दत्ता

Fetching more content...