WWE सुपरस्टार्स की 5 बेहतरीन री-इनवैंशन

Husky-Harris

सभी चालबाजियां महान नहीं बनती। कुछ चालबाजियों को बढ़ने में थोड़ा समय लगता है और कुछ की शुरुआत काफी बुरी होती है। WWE में भांति-भाति के किरदार है। वो काफी खतरनाक भी हो सकते हैं। लेकिन WWE में कुछ ऐसा ही होता है। कुछ ऐसों को हास्यास्पद कह सकते हैं लेकिन फैन्स इन्हें लार्जर दैन लाइफ कहकर संबोधित करते हैं। कुछ सुपरस्टार्स ने बड़ी ही हल्के अंदाज में अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने WWE में अपनी जड़े जमा ली। इन सुपरस्टार्स के लिए री-इनवेंशन के चांस खत्म नहीं हुए हैं। दूसरे चांस उनके लिए काम कर गया है। पिछले कुछ सालों में WWE सुपरस्टार्स के 5 सबसे बेहतरीन री-इनवेंशन

#5 हस्की हैरिस से ब्रे वायट

ब्रे वायट मौजूद थे, जब NXT अपने दूसरे सीजन में था। तब हम उन्हें हस्की हैरिस के रूप में जानते थे। वो नैक्सस में शामिल होने वाले नए सितारे थे। जब बैरेट ग्रुप के लीडर थे, तब वो वहां थे और जब सीएम पंक लीडर बने तब भी ब्रे वायट वहीं थे। जब उनका ग्रुप के साथ-साथ मेन रोस्टर स्टेटस भी असफल हुआ। रैंडी ऑर्टन की पंट किक ने उन्हें मेन रोस्टर से बाहर कर दिया। उन्होंने FCW में वापसी की औऱ एक नए किरदार के रूप में सामने आए। उस नए किरदार ने NXT को नहीं पहचान दी औऱ की तरफ देखने के नजरिये को काफी हद तक बदल दिया था। वो अपने आप में काफी बड़े किरदार हो गए थे। चोट से उभरते हुए उन्हें वायट फैमिली बनाई। लीडर के तौर पर और उभरते सितारे के तौर पर उनकी स्थिति काफी ज्यादा मजबूत हुआ। अच्छे बिल्ड अप के बावजूद भी वो बड़े मैच हार रहे हैं। लेकिन इससे ये बात खत्म नहीं होती कि वो एक शानदार किरदार हैं। वो कंपनी के सबसे बेहतरीन प्रोमो वर्कर्स में से एक हैं।

#4 निकी से डॉल्फ जिगलर

013_Honolulu_10202006jg_248-1376761316

डॉल्फ जिगलर का करियर काफी उतार चढाव भरा रहा है। वो अपने किरदार में काफी शानदार रहे हैं। वो एक हील रहे हैं और वो अभी एक बेबीफेस का किरदार निभा रहे हैं। साइडकिक के रोल में वो काफी बुरे थे। डॉल्फ जिगलर एक शानदार एथलीट हैं और वो अपने सिंगल्स के करियर को शानदार करने में लगे हैं। चीयरलीड़र से लेकर WWE के सबसे जाने पहचाने नामों में से वो एक बन गए है। उनका सफर काफी उतार चढाव भरा और लंबा रहा है। शोऑफ गिमिन ने उन्हें दो वर्ल्ड टाइटल दिलाए हैं। दूसरा टाइटल उनके लिए सबसे यादगार था। उन्होंने शो में जान डाल दी थी।

#3 हंटर हर्स्ट हैम्सली से ट्रिपल एच

helmsley003

डॉल्फ जिगलर और ट्रिपल एच का एक ही दिन जन्मदिन आता है। एक और चीज जो इन दोनों में सामान्य है वो हैं रीइन्वेंशन। ट्रिपल एच ने शुरुआत में अपने नाम से ही एक चाल शुरु की थी। वो बुर्जुआ और काफी शिष्टाचार वाले किरदार दिखाई पड़ते थे। उनका लुक काफी शानदार लगता था। चायना के बॉडीगार्ड बनने के बाद उन्होंने वो चालबाजी खत्म कर दी। उन्होंने शॉन माइकल्स के साथ पार्टनरशिप की। चायना और एचबीके के साथ उस पार्टनरशिप को लोग ऑरीजिनल डीएक्स के नाम से जानते हैं। इसकी वजह से उनका नाम काफी छोटा हो गया। वो ट्रिपल एच के नाम से जाने जाने लगे। इसने काफी ज्यादा अंतर पैदा किया।

#2 रॉकी मेविया से रॉक

youtube-cover

रॉक के बारे में ये बात ज्यादातर लोग जानते हैं। ड्वेन जॉनसन का रेसलिंग की दुनिया में आना, उनके दादा और पिता के किरदार के नाम पर हुआ। वो एक अच्छे बेबीफेस था। वो 1996 की सर्वाइवर सीरीज में अकेले सर्वाइवर थे। थर्ड जनरेशन सुपरस्टार की तरह एडवर्टाइज किए गए जाने और परिवार के इतिहास के बाद भी वो दर्शकों के बीच इतने ज्यादा हिट नहीं हुए। दर्शकों उनको लेकर डाई रॉकी डाई कहते रहते थे। इसकी वजह से स्पोर्ट्स इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काफी बड़ा बदलाव हुआ। और उसी वजह से वो रॉक बन गए। आज रॉक दुनिया भर में किसी भी परिचय का मोहताज नहीं है।

#1 केन

youtube-cover

ब्रे वायट जैसे लार्जर दैन लाइफ, काल्पनिक किरदारों को आज भी काफी पसंद किया जाता है। लेकिन जब केन ने डैब्यू किया तो काफी भयानक था। वो कुछ ऐसा थो जो थियेटर के बाहर शायद ही कभी देखा गया हो। वो अचानक से आकर, एचबीके औऱ अंडरटेकर के मैच में खलल डालने लगे। उनके आने से WWE में काफी बदलाव आया। उनके जैसा शायद ही कोई किरदार WWE में था। मास्क और लाल सूट ने दर्शकों में उनको लेकर काफी इंटरस्ट पैदा कर दिया। लेखक- रेशमा रामचंद्रन, अनुवादक- विजय शर्मा

App download animated image Get the free App now