Create
Notifications

WWE से नवंबर के महीने में रिलीज़ हुए 4 बड़े सुपरस्टार्स और उन्होंने अपना आखिरी मैच कब लड़ा

WWE से रिलीज़ हुए 4 सुपरस्टार्स और उन्होंने अपना आखिरी मैच कब लड़ा
WWE से रिलीज़ हुए 4 सुपरस्टार्स और उन्होंने अपना आखिरी मैच कब लड़ा
Neeraj sharma

WWE के लिए पिछला करीब डेढ़ साल बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। खासतौर पर AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) ने विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। लोग ये भी कहने लगे हैं कि WWE अब उस स्थिति में पहुंच चुकी है, जैसे WCW अपने अंतिम सालों में हुआ करती थी।

WCW एक ऐसा प्रोमोशन, जिसे विंस ने साल 2001 में खरीद लिया था। WWE ने पिछले साल अप्रैल में बजट में कटौती के कारण कई सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया था और ये रिलीज़ का सिलसिला अभी भी थमा नहीं है। कंपनी ने हाल ही में 18 अन्य सुपरस्टार्स को भी रिलीज़ करने का फैसला लिया है।

इनमें नाया जैक्स और कीथ ली जैसे बड़े नाम भी शामिल रहे। इस आर्टिकल में हम नवंबर 2021 में रिलीज़ हुए उन 4 बड़े सुपरस्टार्स और WWE में उनके द्वारा लड़े गए आखिरी मैच के बारे में आपको बताएंगे और आप ये भी जान पाएंगे कि उनमें उन्हें जीत मिली थी या हार।

पूर्व WWE Raw विमेंस चैंपियन नाया जैक्स

Which #WWE release surprised you the most?For Me: Nia Jax, Karrion Kross & Scarlett, Keith Lee, Ember Moon, Franky Monet & Oney Lorcan.WWE have released 71 wrestlers this year... 71.WWE is going to absolutely REGRET this decision.#wwereleases https://t.co/XZAPSYNhQR

नाया जैक्स ने साल 2014 में WWE को जॉइन किया था और करीब 2 सालों तक NXT में काम करने के बाद उन्हें मेन रोस्टर में जगह मिली। उन्होंने अपने अधिकांश WWE करियर में हील सुपरस्टार का किरदार निभाया है और अभी तक कई बेहतरीन विमेंस सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं।

उन्होंने अपना आखिरी मैच 20 सितंबर, 2021 के Raw एपिसोड में लड़ा, जिसमें उन्हें अपनी पूर्व टैग टीम पार्टनर शायना बैज़लर के खिलाफ सबमिशन से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं पिछले कई हफ्तों से उनका ऑन-स्क्रीन नजर ना आना भी कुछ बड़ा होने के संकेत दे रहा था।

नाया जैक्स विमेंस रोस्टर की सबसे तगड़ी रेसलर्स में से रहीं और WWE में रहते वो एक बार Raw विमेंस चैंपियन और 2 बार शायना बैज़लर के साथ विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनीं। जैक्स अब रिलीज़ हो चुकी हैं, वहीं उनकी पूर्व पार्टनर बैज़लर अभी नेओमी के खिलाफ फ्यूड में शामिल हैं।

जीत रामा

भारतीय प्रो रेसलर जीत रामा ने साल 2015 में WWE को जॉइन किया था। परफॉर्मेंस सेंटर में काफी कड़ी ट्रेनिंग के बाद उन्हें NXT लाइव इवेंट्स में फाइट्स मिलनी शुरू हुईं और उन्होंने इसी साल भारतीय गणतंत्र दिवस के दिन हुए Superstar Spectacle नाम के इवेंट में अपना टीवी डेब्यू किया।

हालांकि अभी तक उन्हें मेन रोस्टर पर जगह नहीं मिली थी, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से उनके मैचों को निरंतर टीवी पर दिखाया जा रहा था, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा था। उन्होंने अपना आखिरी मैच NXT के पिछले हफ्ते के एपिसोड में रोमन रेंस के कज़िन ब्रदर सोलो सिकोआ के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी थी।

कैरियन क्रॉस

.@JaxsonRykerWWE was given no choice but to FALL and PRAY at the hands of @WWEKarrionKross. ⌛️ #WWERaw https://t.co/Y12wJHVMLr

कैरियन क्रॉस ने इसी साल जुलाई के महीने में NXT चैंपियन रहते अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया। कुछ दिन बाद ही समोआ जो के हाथों NXT टाइटल हारने के बाद वो Raw रोस्टर के फुल टाइम मेंबर बने। उन्होंने WWE में अपना आखिरी मैच 27 सितंबर के Raw एपिसोड में जैक्सन राइकर के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें सबमिशन से जीत प्राप्त हुई थी। डेब्यू के बाद वो कीथ ली, जैफ हार्डी और जॉन मॉरिसन के रूप में बड़े सुपरस्टार्स को मात दे चुके थे, इसलिए उनका रिलीज़ होना काफी लोगों के लिए काफी चौंकाने वाला फैसला रहा।

कीथ ली

कीथ ली ने पिछले साल SummerSlam के बाद मेन रोस्टर में कदम रखा था। शुरुआत से ही उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ और कहा जा रहा था कि Elimination Chamber 2021 पीपीवी में ली ही नए WWE यूएस चैंपियन बनने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश उन्हें आखिरी समय पर मैच से बाहर कर दिया गया।

पिछले कुछ महीनों में उनके कैरेक्टर में कई बदलाव किए गए और उन्होंने WWE में अपना आखिरी मैच 25 अक्टूबर के Raw एपिसोड में सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें पिन के जरिए जीत मिली। एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ली के रिलीज़ होने का कारण उनका खराब एटीट्यूड भी रहा।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...