Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

"WWE में आज के वक्त में विलेन बनना काफी मुश्किल है"

26 Jun 2018, 12:38 IST

रे मिस्टीरियो का क्रिस जैरिको के साथ लंबा इतिहास रहा है और हाल ही में उन्होंने जिम रॉस से जैरिको के अन्य प्रमोशन में कर रहे कामों के बारे में बात की और साथ ही यह भी बताया कि इन दिनों एक हील का जॉब कितना कठिन है।

रे मिस्टीरियो इस साल के शुरूआत में द रॉयल रंबल में दिखे थे और उसके बाद से ही WWE फॉर्मर वर्ल्ड चैंपियन को रिसाइन करने की कोशिश कर रही है। मिस्टीरियो को इस साल के आखिर में होने वाले All In के लिए अनाउंस किया गया है जो कि साल के बिगेस्ट रैसलिंग शो के रूप मं प्रमोट किया जा रहा है।

इससे यह संभावना दिखाई देती है कि वो WWE में लौटने वाले नहीं हैं। मिस्टीरियो ने जैरिको के साथ में अपने करियर में कई सारे प्रमोशन में मुकाबला किया है जिसमें WCW और WWE शामिल हैं और उन्होंने यह भी कंफर्म किया कि उनके पास Y2J के लिए ढेर सारा सम्मान है।

The Ross Report के एक एपिसोड के पार्ट में मिस्टीरियो ने जिम रॉस के साथ बैठकर चर्चा की और अपना मत रखा कि आखिर क्यों इन दिनों हील्स को हीट हासिल करने में काफी कठिनाई हो रही है और साथ ही जेरिको के लिए अपने रिस्पेक्ट को भी जाहिर किया।

"मैंने वास्तव में बिना उसके दिमाग को ज्यादा पिक किए मैंने काफी कुछ सीखा है कि कैसे वो रोल करना चाहता है और अपनी चीजों को करना चाहता है। मैं उसके लिए अपनी टोपी निकालकर सलामी करूंगा क्योंकि उसने काफी कठिन मेहनत की है। वो ग्रिंड पर रहे हैं। वो WCW छोड़ने वाले व्यक्ति थे, उन्होंने रिस्क लिया और WWF गए और देखिए अब वो कहां हैं। उनका खुद का रॉक बैंड है। वो एक विजनरी हैं। वो कुछ देखते हैं, यदि वो उसके लिए जाना चाहते हैं तो वो जरूर जाते हैं।"

मिस्टीरियो ऐसे स्टार नहीं हैं जिसने WWE के मेन प्रोग्राम में कभी हील के रूप में काम किया हो लेकिन फिर भी उन्होंने बिजनेस में वर्तमान समय में हील्स के कार्यों पर अपना ओपिनियन दिया।

"वर्तमान समय में हील्स के लिए रियल हीट हासिल कर पाना असंभव है क्योंकि फैक्ट यह है कि फैंस के लिए यदि वन ऑफ द टॉप हील्स बनने के लिए आपका इतिहास काफी बढ़िया रहा है तो अचानक से हील्स को पसंद किया जाने लगता है। क्यों? क्योंकि आपने अपना स्पॉट कमाने के लिए कठिन मेहनत की है। यह अजीब लगता है लेकिन उनकी आंखों में आर बेबीफेस हो जाते हैं।"

क्रिस जैरिको कितने महान रैसलर हैं ये सब जानते है NJPW में जैरिको काम कर रहे हैं। खैर, अब देखना होगा कि क्या रे मिस्टीरियो की कब WWE में वापसी होती है।

लेखक: फिलिपा मैरी, अनुवादक- नीरज पाण्डेय

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...