"Shawn Michaels और Triple H मुझे रिटायर करना चाहते थे" - 73 साल के WWE दिग्गज ने अपने आखिरी मैच को लेकर किया बड़ा खुलासा

WWE में रिक फ्लेयर का रिटायरमेंट मैच
WWE में रिक फ्लेयर का रिटायरमेंट मैच

WWE WrestleMania 24 में शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के खिलाफ हार के बाद रिक फ्लेयर पहली बार रिटायर हुए थे। हालांकि वो WWE में द नेचर बॉय का आखिरी मैच रहा, लेकिन उसके बाद उन्होंने अन्य प्रमोशंस में काम करते हुए भी मैच लड़े थे। अब फ्लेयर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि 2008 में कंपनी ने उनकी रिटायरमेंट के लिए दूसरे प्लान तैयार किए थे।

To Be The Man Show में एक फैन ने रिक फ्लेयर से पूछा कि क्या WrestleMania 24 के लिए उनके प्रतिद्वंदी के तौर पर किसी अन्य सुपरस्टार पर विचार किया गया था। इसका जवाब देते हुए दिग्गज रेसलर ने बताया कि दूसरे विकल्प के तौर पर ट्रिपल एच को रखा गया था।

उन्होंने बताया,

"मेरे ख्याल से ट्रिपल एच को दूसरे विकल्प के तौर पर रखा गया था। रैंडी ऑर्टन इसका विकल्प नहीं थे, मैंने ऑर्टन का सामना पहले भी किया था और ये उनके लिए सम्मान की बात रही होगी।"

youtube-cover

रिक फ्लेयर ने बताया कि WWE ने कैसे शॉन माइकल्स को उनके आखिरी अपोनेंट के तौर पर चुना

रिक फ्लेयर ने यह भी बताया कि विंस मैकमैहन के सामने उन्हें रिटायर करने का आइडिया शॉन माइकल्स ने रखा था। फ्लेयर ने बताया,

"शॉन माइकल्स मुझे रिटायर करना चाहते थे। मैं सच कहूं तो इस बात को सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई थी। मैंने कहा, 'क्यों ना इसके साथ मैं रिटायरमेंट स्पीच भी दूं।' एक तरफ मैं इस प्लान को लेकर खुश था, दूसरी ओर शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच भी मेरे रिटायरमेंट मैच का हिस्सा बनना चाहते थे।"

खैर अंत में शॉन माइकल्स को उस मैच में जगह मिली, जिसमें शर्त रखी गई थी कि अगर रिक फ्लेयर को हार मिली तो उन्हें इन-रिंग कम्पटीशन से रिटायरमेंट लेनी पड़ेगी। उसके बाद उन्होंने Impact Wrestling में काम किया और साल 2011 में अभी तक अपना आखिरी मैच लड़ा था। मगर फ्लेयर अब एक बार फिर इन-रिंग रिटर्न करने वाले हैं और जुलाई में वो अपना आखिरी मैच लड़ते हुए नजर आएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links