Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

द रॉक के पिता का 75 साल की उम्र में निधन, WWE यूनिवर्स में शोक की लहर

ANALYST
न्यूज़
Modified 16 Jan 2020, 10:10 IST

Enter caption

WWE के सबसे बड़े रेसलर और हॉलीवुड के सबसे ज्यादा प्रसिद्ध अभिनेता द रॉक के पिता रॉकी जॉनसन का स्वर्गवास हो गया है। उन्होंने अपना रेसलिंग करियर 1960 के दौरान शुरू किया था और अपने करियर की शुरुआत में इन्होंने NWA प्रो रेसलिंग कंपनी में काम किया था। इस रेसलिंग कंपनी में काम करते हुए उन्होंने कई हैवीवेट और टैग चैंपियनशिप जीती थी।

नेशनल रेसलिंग एलायंस प्रो रेसलिंग कंपनी में काम करने के बाद रॉकी WWE के साथ जुड़़ गए थे। WWE में काम करते हुए इन्होंने हॉल ऑफ फेमर टोनी एटलस के साथ मिलकर एक टैग टीम बनाई थी और इस टैग टीम को 'द सोल पैट्रोल' कहा जाता था। इस टैग टीम ने 10 दिसंबर,1983 को वाइल्ड समोअंस टैग टीम को टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हराकर यह टाइटल अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी एंट्री पर सूट करेंगे बॉलीवुड के ये धमाकेदार गाने

हॉल ऑफ फेमर रॉकी जॉनसन के निधन के बाद बहुत से रेसलर्स ने उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। रॉकी जॉनसन कंपनी के अंदर यह टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर WWE इतिहास में पहले अफ्रीकी अमेरिकी चैंपियन बन गए थे। रॉकी ने साल 1991 में रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था और अपने रिटायरमेंट लेने के बाद रॉकी जॉनसन ने अपने बेटे द रॉक को ट्रेनिंग दी। द रॉक ने केवल कुछ समय बाद WWE ज्वाइन की और इसके बाद द रॉक भी WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए।

Published 16 Jan 2020, 10:10 IST
Advertisement
Fetching more content...