COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोमन रेंस द्वारा रिंग में पहने जाने वाली वेस्ट (जैकेट) का वज़न आपको हैरानी में डाल देगा

SENIOR ANALYST
568   //    17 Jul 2018, 12:59 IST

रोमन रेंस की लोकप्रियता भारत में बहुत ही ज्यादा है। भारत के ज्यादातर रैसलिंग फैंस को रोमन रेंस पसंद हैं। फैंस को द बिग डॉग के बारे में बातें जानना पसंद है। रोमन रेंस बाकी रैसलरों से इतर रिंग में पैंट और जैकेट पहनकर उतरते हैं और उन्हीं पकड़ों में रैसलिंग भी करते हैं।

रैसलिंग करने वाले ज्यादा रैसलर ट्रंक (अंडरवियर) पहनकर ही रैसलिंग करते हैं। ये ट्रेडिशन कई दशकों से चला आ रहा है और आज भी दुनिया भर के कई बड़े दिग्गज ट्रंक पहनकर रैसलिंग करते हैं। कुछ ऐसे भी रैसलर हैं, जो ट्रंक की बजाय दूसरी चीजें पहनते हैं। जैसे जॉन सीना जींस शॉर्ट्स, डीन एम्ब्रोज़ जींस-बनियान, ब्रॉक लैसनर घुटनों तक के शॉर्ट्स, ब्रे वायट पैंट पहनकर रिंग में उतरते हैं और मैच लड़ते हैं।

रोमन रेंस शील्ड के समय से ही वेस्ट पहनकर लड़ते आए हैं और सही मायनों में कहें, तो वो रोमन रेंस पर अच्छी भी लगती है। रोमन के वेस्ट पहनकर लड़ने का कारण हम आपको पहले भी बता चुके हैं। वेस्ट को पहनने के पीछे एक कारण यह भी है कि दो साल पहले रेंस की सर्जरी हुई थी और उसी को छिपाने के लिए वो यह पहनते है। 2014 के अंत में रेंस को हर्निया का ऑपरेशन कराना पड़ा।

लेकिन क्या आप लोगों को पता है कि रोमन रेंस जिस वेस्ट को पहनकर रैसलिंग करते हैं, उसका वजन कितना है? रोमन रेंस की वेस्ट का वजन 18 किलो है। आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं, 18 किलो यानी 40 पाउंड। रोमन रेंस 40 पाउंड की वेस्ट पहनकर अपने विरोधियों को रिंग में ध्वस्त करते हैं।

हाल ही में एक फैन द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में रोमन रेंस ने खुलासा किया कि वो 40 पाउंड की वेस्ट पहनकर रिंग में उतरते हैं। इतने वजन के साथ रैसलिंग करना और संभालना वाकई काबिले-तारीफ है।


Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...