WWE WrestleMania में Roman Reigns के 2 सबसे अच्छे और 2 सबसे बेकार मैच

रोमन रेंस के WWE WrestleMania में अच्छे और बेकार मैच
रोमन रेंस के WWE WrestleMania में अच्छे और बेकार मैच

रोमन रेंस (Roman Reigns) के WWE के शानदार सफर की शुरुआत सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2012 में हुई थी और आज वो कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। वहीं साल 2013 में अपना रेसलमेनिया (WrestleMania) डेब्यू करने के बाद अब उन्हें 8 WrestleMania मैचों का अनुभव मिल चुका है।

इन 8 मुकाबलों में उन्होंने द अंडरटेकर, ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज प्रो रेसलर्स के साथ कई यादगार मैच लड़े हैं, जिनमें से कुछ को फैंस ने बहुत पसंद किया और कुछ को नापसंद भी किया। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं रोमन रेंस के WrestleMania में अभी तक के 2 सबसे अच्छे और 2 सबसे बेकार मुकाबलों के बारे में।

#)WWE WrestleMania 35 - अच्छा

आपको याद दिला दें कि साल 2018 के अक्टूबर महीने में रोमन रेंस ने खुद को ल्यूकीमिया होने की बात कहकर सबको चौंका दिया था। उसके कुछ महीने बाद उन्होंने 2019 के फरवरी महीने में वापसी की और यहां से उनकी WrestleMania 35 के लिए ड्रू मैकइंटायर से दुश्मनी शुरू हुई, जिन्हें उस समय बड़े हील सुपरस्टार के तौर पर तैयार किया जा रहा था।

रेंस को वापसी के बाद अच्छे मोमेंटम की जरूरत थी और मैकइंटायर उस समय WWE के मॉन्स्टर सुपरस्टार्स में से एक बनते जा रहे थे। दोनों के बीच यह मुकाबला 10 मिनट से भी अधिक समय तक चला, जिसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। 2018 में ब्रेक लेने से पहले बेबीफेस होते हुए भी रेंस को बू किया जा रहा था, लेकिन WrestleMania 35 में मैकइंटायर के खिलाफ शानदार मुकाबले के बाद आई जीत ने रेंस के बेबीफेस कैरेक्टर को जैसे पुनर्जीवित कर दिया था।

#)WrestleMania 34 - बेकार

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस WWE में कई बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और उनका एक मुकाबला WrestleMania 34 में भी हुआ, जिसमें रेंस के खिलाफ द बीस्ट का WWE यूनिवर्सल टाइटल दांव पर लगा हुआ था। ये मैच इसलिए भी खास रहा क्योंकि रेंस लगातार चौथे साल WrestleMania को मेन इवेंट कर रहे थे।

ये मैच 15 मिनट तक चला, लेकिन इस दौरान "Boring" और "This is Awful" जैसे चैंट्स इस मुकाबले को बेकार साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। रिंग में खूनी संघर्ष भी देखा गया, लेकिन रेसलर्स का लहूलुहान होना भी इस मैच को फैंस के लिए ज्यादा यादगार नहीं बना पाया।

#)WrestleMania 37 - अच्छा

रोमन रेंस, Payback 2020 में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए थे और WrestleMania 37 के लिए उनकी दुश्मनी 2021 मेंस Royal Rumble विनर ऐज के साथ शुरू हुई, लेकिन इस स्टोरीलाइन में आगे चलकर डेनियल ब्रायन को भी शामिल किया गया।

ऐज, डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस के रूप में जब प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के 3 सबसे बेहतरीन रेसलर्स रिंग में एकसाथ उतर रहे हों तो मैच का यादगार बनना तय था। मैच में 22 मिनट से भी अधिक समय तक बहुत खतरनाक एक्शन देखा गया और इस दौरान जे उसो के दखल ने भी मुकाबले को दिलचस्प बना दिया था। मगर अंत में ट्राइबल चीफ ने ऐज और ब्रायन को एकसाथ पिन कर अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

#)WrestleMania 33 - बेकार

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में द अंडरटेकर का रुतबा ऐसा रहा है कि उनके खिलाफ केवल एक मैच किसी भी सुपरस्टार को उसके करियर में नई ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है, मगर रोमन रेंस के साथ खेला गया WWE का दांव जैसे उल्टा पड़ता हुआ नजर आया। WrestleMania 33 में रेंस का सामना पहली बार अंडरटेकर से हुआ।

कंपनी द्वारा रेंस को अत्यधिक प्रोटेक्ट किए जाने से फैंस के मन में भी ऊब पैदा होने लगी थी, इसलिए लोग WrestleMania 33 में अंडरटेकर को जीतते देखना चाहते थे। सबसे खराब बात ये रही कि ये मुकाबला बहुत स्लो पेस के साथ आगे बढ़ा, जिसमें दिलचस्प मूव्स की भारी कमी देखी गई, वहीं रेंस की द डैड मैन पर जीत से फैंस बहुत गुस्से में नजर आए। ये मैच इतना खराब रहा कि अंडरटेकर ने अपनी Last Ride डॉक्यूमेंट्री में खराब मैच के लिए रोमन रेंस से माफी भी मांगी थी।