Create

रोमन रेंस द्वारा लड़े गए 5 मैच जिसने बनाया उन्हें चैंपियन

Wwe new

रोमन रेंस ने वैसे तो कई मैच लड़े हैं। लेकिन आज हम आपको रोमन रेंस द्वारा लड़े गए उन मुकाबलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें उन्होंने उन रैसलर्स का सामना किया था जिनको रिंग में हराना बहुत मुश्किल था। रोमन रेंस ने इन मुकाबलों को जीतने के बाद ही दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई थी। उन्होंने अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स को हराकर साबित कर दिया था कि वह एक चैंपियन हैं।

चलिए एक नजर डालते हैं रोमन रेंस के उन मुकाबलों पर जिसने उन्हें बड़ा रैसलर बनाया।

1.रोमन रेंस vs ट्रिपल एच

Wwe news

रोमन रेंस ने जब ट्रिपल एच का सामना रैसलमेनिया 32 में किया था। तब रैसलमेनिया में ट्रिपल एच को हराना बहुत मुश्किल था। ट्रिपल एच उस समय रैसलमेनिया के चैंपियन माने जाते थे। ट्रिपल एच को उस रिंग में हराना रोमन रेंस के लिए आसान बात नहीं थी। रोमन रेंस का मुकाबला ट्रिपल एच से बहुत लंबे समय तक चला था। रैसलमेनिया में हुए इस मुकाबले के दौरान रोमन रेंस ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। रेंस ने ट्रिपल एच पर बड़ी जीत दर्द करते हुए खिताब अपने नाम किया था।

Get WWE News in Hindi Here

2. रोमन रेंस vs जॉन सीना

Wwe news

जॉन सीना जिसके बारे में बताने की शायद ही आपको जरूरत होगी। जॉन सीना ने द ग्रेट खली जैसी रैसलर्स को हराया हैं। जॉन सीना एक ऐसी सुपरस्टार माने जाते हैं जिन्होंने जिनमें कई पहलवानों को हराया हैं। कुछ वक्त पहले WWE के दो सुपरस्टार्स रोमन रेन्स और जॉन सीना के बीच विवाद हो गया था। दरअसल, जॉन सीना ने जेसन जॉर्डन के खिलाफ अपना मैच जीता, वो उसका जश्न मना रहे थे कि तभी रोमन रेन्स रिंग में आकर उनके सामने खड़े हो गए। 2017 में रोमन रेंस ने जॉन सीना से जीतकर यह साबित कर दिया था कि वह चैंपियन हैं। इसलिए दोनों रैसलर्स के बीच जुबानी हमला हो रहा था। जिससे इन दोनों के बीच दुश्मनी पैदा हो गई थी। तथा रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच जमकर मुकाबला हुआ था। जिसमें रोमन रेंस विजय हुए थे।

3. रोमन रेंस vs अंडरटेकर

wwe news

रोमन रेंस का अंडरटेकर के साथ होने वाला वह मैच उनके करियर का सबसे बड़ा मैच था। उन्होंने रैसलमेनिया 33 के मेन इवेंट में अंडरटेकर को हराकर यह साबित कर दिया था कि अब उन्हें चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता। रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के हाथों हार के बाद WWE के अंडरटेकर ने रैसलिंग से रिटायरमेंट के संकेत दिए थे। रैसलमेनिया 33 में द अंडरटेकर को हराने के बाद रोमन रेंस ESPN के जॉनानथन कोचमैन को इंटरव्यू दिया जिसमें रेंस ने कहा कि मेन इवेंट मैच को लेकर मिला जुला अनुभव रहा और उनके दिल में डैडमैन के लिए बहुत इज्जत हैं।

4.रोमन रेंस vs डीन एम्ब्रोज

Enter caption

रोमन रेंस का हैवीवेट चैंपियनशिप 2016 में डीन एंब्रोज के साथ सामना हुआ था।इस मैच में दोनोंं ने अच्छा मैच लड़ा लेकिन अंत में विजेता रोमन रेंस हुए थे। उनके लिए यह मैच यादगार इसलिए बन गया था क्योंकि उन्होंने यह अपने बेस्ट फ्रेंड से जीता था।

जैसा कि हम जानते हैं डीन एंब्रोज और रोमन रेंस दोनों ही बहुत शानदार रैसलर्स हैं। दोनों ने ही हैवीवेट चैंपियनशिप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। जैसा दर्शकों ने सोचा भी नहीं था। इस चैंपियनशिप में दर्शकों को यह लग रहा था की यह दोनों दोस्तों के बीच होने वाला मैच है जिसमें यह दोनों एक दूसरे के ऊपर इतने आक्रमक नहीं होंगे। ऐसा नहीं हुआ दोनों ने जमकर मुकाबला किया था। तथा अंत में रोमन रेंस में इस मैच को जीता था। रोमन रेंस की फाइट जीतने के बाद डीन एंब्रोस ने उनका हाथ उठाकर उन्हें विजेता घोषित किया था।

5.रॉयल रंबल (2015)

Wwe news

यह रोमन रेंस कि अभी तक सबसे बड़ी जीत रही है। इस मैच में उनका के हाथ उठाकर द रॉक ने भी उन्हें विजेता घोषित किया था। क्योंकि किसी रैसलर के लिए रॉयल रंबल जीतना बहुत बड़ी बात होती है। WWE सुपरस्टार रे मिस्टेरियो रॉयल रम्बल मैच में अब तक सबसे ज्यादा देर तक टिकने वाले रेसलर हैं। साल 2006 के रॉयल रम्बल में उन्होंने दूसरे नंबर पर रिंग में एंट्री की थी। इस दौरान वह 62 मिनट और 15 सेकेंड्स तक रिंग में डटे रहे। बता दे कि एक और रैसलर क्रिस जैरिको 61 मिनट तक रिंग में रह चुके हैं। इस मामले में रोमन रेंस उनसे केवल 12 सेकेंड्स से पीछे हैं। जबकि स्टोन कोल्ड सबसे ज्यादा रॉयल रम्बल जीतने वाले रेसलर हैं। उन्होंने 1997, 1998 और 2001 में रॉयल रम्बल जीते थे। वहीं, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता, ट्रिपल एच, शॉन माइकल और हल्क हॉगन ने दो-दो बार रॉयल रम्बल जीता है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment