Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोमन रेंस द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 5 बड़े मूव्स

Atul Kushwaha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 27 Nov 2018, 12:12 IST
27 Nov 2018, 12:12 IST

Enter caption



WWE में कई बड़े सुपरस्टार हुए हैं जिसमें ब्रॉक लैसनर से लेकर गोल्डबर्ग तक शामिल हैं। लेकिन वर्तमान में जो सबसे बड़े रैसलर माने जाते हैं उसमें रोमन रेंस का नाम सबसे पहले आता है। रोमन रेंस ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपनी ताकत और स्टेमिना के लिए जाने जाते हैं। रोमन रेंस ने WWE में कई बड़े सुपरस्टार जैसे अंडरटेकर, ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच आदि को हराया हैं।

रोमन रेंस ने WWE में कई ऐसे रिकॉर्ड भी बनाये जो सिर्फ और सिर्फ उन्हीं के नाम हैं। रोमन रेंस वैसे तो अपने प्रतिद्वंदी को परास्त करने के लिए कई तरह के मूव्स का प्रयोग करते हैं। लेकिन उनमें भी कुछ ऐसे मूव्स हैं तो अच्छे लगते है, साथ ही काफी खतरनाक भी होते हैं।

हम रोमन रेंस के ऐसे ही 5 खतरनाक मूव्स के बारे में बात करने वाले हैं, जो रिंग में मैच के दौरान किसी भी रैसलर को हराने के लिए काफी हैं।

#5 वनहैंडेड पावरबॉम्ब


roman reings in wwe

यह मूव रोमन रेंस के उन मूव्स में से एक हैं जो सिर्फ और सिर्फ रोमन ही WWE में यूज करते हैं। इस मूव में जब रोमन रेंस के एक हाथ पर कोई प्रतिद्वंदी सबमिशन मूव लगाता है। तब रोमन रेंस उसे अपने एक ही हाथ से उस रैसलर को अपने कंधे तक उठा लेते हैं। और इसके बाद जोर से उसे जमीन पर पटक देते हैं।

इससे उस रैसलर की पीठ पर काफी जोर से चोट लगती हैं। देखने में मूव जितना शानदार दिखता है, यह प्रतिद्वंदी को उतनी ही गहरी चोट पहुंचाता हैं। रोमन रेंस वैसे तो इस मूव का उपयोग अपने फिनिशर के रूप में न करके एक साधारण काउंटर मूव के रूप में करते हैं। यह मूव साधारण पावरबॉम्ब से इस तरह अलग है कि जहा पावरबॉम्ब में रैसलर दोनों हाथों का प्रयोग करके यह मूव परफॉर्म करता हैं तो वहीं वनहैंडेड पावरबॉम्ब में रोमन रेंस सिर्फ एक हाथ का उपयोग करते हैं।

रोमन रेंस से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 20:03 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...