Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE दिग्गज जिनके साथ रोमन रेंस का मैच बहुत जबरदस्त होता 

  • रोमन और इन स्टार्स की दुश्मनी देखने लायक होती
Ishaan Sharma
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:21 IST

Related image

WWE के मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस समय फैंस के पसंदीदा रैसलर बनने की कोशिश कर रहे हैं। WWE अपनी पूरी कोशिश कर रही है कि किसी भी तरह से उन्हें फैंस का पसंदीदा रैसलर बना दिया जाए। हालांकि ऐसा होता हुआ तो नहीं दिख रहा है लेकिन एक दिन ऐसा हो सकता है। फिलहाल वह द शील्ड का हिस्सा हैं और पिछले कुछ हफ्तों से ऐसा लग रहा है कि डीन एंब्रोज अपना हील टर्न करके इस ग्रुप को तोड़ेंगे।

कंपनी रेंस को टॉप स्टार बनाना चाहती है और ऐसा करने के लिए उन्होंने काफी सारे पैंतरे भी आज़माए हैं। पिछले साल रैसलमेनिया में उन्होंने अंडरटेकर को हराया था, जिसके बाद टेकर लगभग 1 साल तक लड़ते हुए नजर नहीं आए। हालांकि रैसलमेनिया 34 में उन्होंने अपनी वापसी करके जॉन सीना के खिलाफ एक छोटा सा मुकाबला लड़ा था।

पिछले कुछ हफ्तों से रॉ में सिर्फ रोमन रेंस को यह बड़ा रैसलर दिखाया जा रहा है। फिलहाल द शील्ड की दुश्मनी ब्रॉन स्ट्रोमैन और द डॉग्स ऑफ़ वॉर से चल रही है। पिछले हफ्ते ड्रू मैकइंटायर ने सबको चौंका दिया जब उन्होंने अपने ही साथी ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला किया। अब यह तो तय है कि स्ट्रोमैन और मैकइंटायर के बीच दुश्मनी चलने वाली है लेकिन रोमन रेंस का क्या होगा? फिलहाल WWE क्रॉउन ज्वेल के लिए उनका मुकाबला तय है जो कि ब्रॉक लैसनर और स्ट्रोमैन के खिलाफ मुकाबला होगा। इस मुकाबले में अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे।

अभी रॉ में जितने भी बड़े स्टार्स हैं उन सब का सामना एक ना एक बार रोमन रेंस के साथ हो चुका है। अब रॉ का रोस्टर इतना बड़ा है लेकिन फिर भी रोमन रेंस के लिए कोई नया प्रतिद्वंदी नहीं है। ऐसे में ख्याल आता है कि रोमन रेंस का मुकाबला पहले के मशहूर WWE सुपरस्टार के साथ होता तो कैसा रहता। उनकी दुश्मनी अभी नई होती और फैंस को मज़ा भी आते रहता।

आइए जाने ऐसे पांच रिटायर्ड WWE रैसलरों के बारे में जिनका सामना रोमन रेंस के साथ होता तो फैंस को बहुत मजा आता।

#5 गोल्डबर्ग  

Related image

गोल्डबर्ग ने काफी समय के बाद WWE में साल 2016 में अपनी वापसी की थी और सर्वाइवर सीरीज में हमें उनका मुकाबला भी देखने को मिला जिसमें गोल्डबर्ग में सिर्फ 1 मिनट के अंदर अपने विरोधी लैसनर को हरा दिया था। इस सब के बाद WWE फैंस काफी चौंक गए थे और यह देख कर एक बात तो साफ हो गई थी कि लैसनर और गोल्डबर्ग आने वाले कुछ महीनों तक एक दूसरे के साथ दुश्मनी करेंगे।

अपनी वापसी के कुछ समय बाद उन्होंने केविन ओवंस और क्रिस जैरिको के साथ भी काम किया और WWE फास्टलेन 2017 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती। इससे लैसनर बनाम गोल्डबर्ग का रैसलमेनिया मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ। मैच में लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी और उसके बाद गोल्डबर्ग फैंस को अलविदा कह कर लौट गए।

फिलहाल तो वह कंपनी में नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन अभी संभावना है कि उनका मुकाबला रोमन रेंस के साथ हो सकता है। दोनों का फिनिशिंग मूवी एक ही है और दोनों रिंग के अंदर अपने विरोधी पर भारी पड़ते हुए नजर आते हैं। गोल्डबर्ग की तरह रोमन रेंस भी अपने काफी कम मुकाबले हारते हैं और गोल्डबर्ग के बेटे रोमन रेंस के बहुत बड़े फैन भी हैं और अपने पिता का मुकाबला रेंस के साथ होते हुए देखना चाहते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान गोल्डबर्ग ने यह भी बताया कि अगर वह लौटते हैं तो वह रोमन रेंस या द अंडरटेकर का सामना करना चाहेंगे।

1 / 5 NEXT
Published 20 Oct 2018, 18:30 IST
Advertisement
Fetching more content...