Create
Notifications
Advertisement

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के जीवन से जुड़ी अहम बातें

  • रोमन रेंस के शुरुआती करियर के अहम किस्से
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 Oct 2018, 19:00 IST
Enter caption
Enter caption

रैसलिंग में बहुत सारे रैसलर ऐसे हैं जो बहुत दशकों से लड़ते आ रहे हैं लेकिन आज हम जिसके बारे में बात करेंगे उन्होंने महज कुछ साल पहले ही रैसलिंग की दुनिया में कदम रखा और देखते ही देखते वो आज महान रैसलरों की गिनती में आने लगे हैं। वे WWE के बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं आज उनके पूरे विश्व में लाखों करोड़ो फैंस हैं। हम बात कर रहे हैं रोमन रेंस की।

रोमन रेंस ने 2010 में अपना रैसलिंग डेब्यू किया था और इन 8 सालों में अब तक रोमन रेंस ने बहुत रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। रोमन रेंस अब तक 3 बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन चुके हैं। इसके अलावा 1 बार टैग टीम चैंपियन और 1 बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियन भी बन चुके हैं। 2014 में वे सुपरस्टार ऑफ़ द ईयर का ख़िताब भी जीत चुके हैं। कुछ समय से रोमन रेंस WWE का एक बेहद जरूरी चेहरा बन चुके हैं लोग उनके सुपरमैन पंच के बहुत बड़े फैन हैं। बहुत बड़े-बड़े दिग्गज रैसलर उनके सामने रिंग में टिक नहीं पाते। सभी फैंस उनको रिंग में देखना चाहते हैं।

रोमन रेंस का शरुआती जीवन

Enter caption

रोमन का जन्म 25 मई 1985 को फ्लोरिडा में हुआ था। वे अनोआ'ई फैमिली के सदस्य हैं जिस फैमिली से बहुत सारे रैसलरों ने जन्म लिया। उनके पिता सीका अनोआ'ई और उनके चाचा भी दोनों पेशेवर पहलवान रह चुके हैं। इसके अलावा उमागा, रिकिशी, योकोजुना, रॉक और कई महान रैसलर भी इसी फैमिली से तालुक रखते हैं।

रोमन रेंस को बचपन से ही फुटबॉल का शौक था और उन्होंने इस शौक को प्रोफेशनल करियर में भी बदल दिया। वे 3 साल तक हाई स्कूल के लिए खेले और बाद में जॉर्जिया टेक यैलो जैकेट फुटबॉल टीम के लिए खेले। 2008 में उन्हें कनाडा की एक प्रोफेशनल टीम के लिए भी साइन किया गया। 


1 / 3 NEXT
Published 28 Oct 2018, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit