रोमन रेंस की मौजूदा स्टोरीलाइन उन्हें WWE में नुकसान पहुंचा रही है

Enter caption

पांच महीने पहले, रोमन रेंस को अक्टूबर में यूनिवर्सल चैम्पियनशिप छोड़नी पड़ी ताकि रोमन रेंस ल्यूकीमिया के साथ अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई लड़ सकें। लेकिन फरवरी में रोमन रेंस ने फिर से रैसलिंग जगत में वापसी की। कुछ टैग टीम मैच लड़ने के बाद रोमन रेंस ने अपना पहला सिंगल्स मैच रैसलमेनिया 35 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर जीता।

Drew vs reigns

ड्रू मैकइंटायर से लड़ने के बाद अब उनकी स्टोरीलाइन इलायस और विंस मैकमैहन के साथ चल रही है। रोमन रेंस की वापसी के बाद उनके लिए यह एक बड़ी स्टोरीलाइन साबित हो रही है।

सुपरस्टार शेकअप के बाद, रोमन रेंस को स्मैकडाउन लाइव में लाया गया है। जब विंस ने इलायस को स्मैकडाउन का सबसे बड़ा सुपरस्टार घोषित किया, तब वहां पर रोमन रेंस ने अपनी एंट्री की। उन्होंने इलायस के साथ-साथ कंपनी के मालिक विंस मैकमैहन पर भी अटैक किया। इस हफ्ते शेन मैकमैहन और इलायस ने मिलकर रोमन रेंस पर अटैक किया।

Sd live

हमने पिछले कुछ सालों में देखा हैं कि रोमन रेंस के लिए इस तरह की स्टोरीलाइन बार-बार दिखाई जाती है। यह हमें एक उदाहरण देता है कि किस प्रकार WWE रोमन को सही तरह से बुक नही कर पा रही है।

जब रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया से लड़कर अपनी वापसी की थी, तब उन्हें सारे फैंस चीयर कर रहे थे, पर हफ्ते-दर-हफ्ते ये सब बदल रहा है। अब रोमन को फैंस की ओर से मिला-जुला रिएक्शन मिल रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन यह रिएक्शन पूरी तरह से बदल जाएगा।

जब पिछले हफ्ते रोमन रेंस ने कहा था कि स्मैकडाउन अब उनका यार्ड है, तब कुछ फैंस ने उन्हें बू किया था। जब-जब वह यह लाइन बोलते हैं, तब फैंस को उनका और अंडरटेकर का मैच याद आ जाता है, जिससे साफ तौर पर रोमन रेंस के कैरेक्टर का ही नुकसान हो रहा है।

रोमन रेंस को शुरू से बू नही मिल रही है। बल्कि जब 2015 में उन्हें अच्छा पुश मिल रहा था, तब फैंस उन्हें चीयर करते थे। 2015 में फैंस यह समझ गए थे कि रोमन रेंस अभी रैसलमेनिया मेन इवेंट के लिए तैयार नही हैं।

Roman

रोमन के लिए उनकी ही पुरानी स्टोरीलाइन का उपयोग किया जा रहा है। फैंस ने पहले ही इस प्रकार की कुछ स्टोरीलाइन देख ली है, इसलिए वह रोमन रेंस की इस स्टोरीलाइन में रुचि नही ले रहे हैं। फैंस के लिए यह एंगल रोचक नही हैं क्योंकि उन्होंने यह पहले ही देख लिया है।

अगर उन्हें शुरुआत से ही बेहतर स्टोरीलाइन मिलती तो आज सब कुछ बदला हुआ होता। 2015 से ही WWE उनपर पूरा ध्यान देती तो शायद आज उन्हें फैंस की ओर से ऐसा रिएक्शन नही मिलता।

हम आशा करते हैं जब रोमन और विंस की यह स्टोरीलाइन खत्म हो जाएगी तब शायद उन्हें अच्छी तरह से बुक किया जाए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं