WWE में 8 साल पहले Roman Reigns का 7 फुट के दिग्गज के खिलाफ हुआ था धमाकेदार मैच, जीत दर्ज करते हुए मचाया था बवाल

Ujjaval
WWE दिग्गज केन और रोमन रेंस का 8 साल पहले तगड़ा मैच हुआ था
WWE दिग्गज केन और रोमन रेंस का 8 साल पहले तगड़ा मैच हुआ था

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने कई जायंट सुपरस्टार्स का सामना किया है। वो बिग शो (Big Show), ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), मार्क हेनरी (Mark Henry) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे दिग्गजों को रिंग में कड़ी टक्कर दे चुके हैं। आपको बता दें कि रेंस ने 7 फुट के केन (Kane) के खिलाफ भी रिंग में बवाल मचाया है। कई बार दोनों के बीच मैच हुए हैं। लगभग 8 साल पहले दोनों के बीच स्मैकडाउन (SmackDown) में हुआ मैच आज भी फैंस को याद होगा।

youtube-cover

रोमन रेंस और केन के बीच 14 मई 2015 को SmackDown के एपिसोड में नो DQ और नो काउंटआउट मैच हुआ था। रोमन रेंस ने एंट्री की और रिंगसाइड पर ही केन के साथ उनकी लड़ाई देखने को मिली। दोनों ने एक-दूसरे पर तगड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। यहां रोमन ने केन पर जबरदस्त थप्पड़ जड़ दिए और बिग रेड मशीन को गुस्सा आया।

इसी वजह से उन्होंने रेंस को स्टील स्टेप्स में धकेल दिया। केन रिंग में गए और रोमन रेंस की एंट्री का इंतजार किया। बहुत संघर्ष के बाद रेंस रिंग में आए और केन ने डॉमिनेशन दिखाना शुरू किया। वो पूर्व टैग टीम चैंपियन को रिंग के बाहर ले गए और स्टील स्टेप्स को उनपर फेंका। रेंस हट गए और उन्होंने केन पर अटैक किया। उन्होंने एटीट्यूड एरा स्टार पर केंडो स्टिक से वार किया। केन ने फिर से दबदबा बनाया और रोमन पर केंडो स्टिक से हमला किया।

youtube-cover

रोमन ने पंच लगाकर धीरे-धीरे वापसी करने की कोशिश की लेकिन वो असफल रहे। द शील्ड के पूर्व सदस्य ने केन के चोकस्लैम को काउंटर किया और क्लोथ्सलाइन देकर धराशाई कर दिया। बिग रेड मशीन को रेंस ने टेबल पर ड्राइव बाय मूव लगाया और फिर स्टील स्टेप्स द्वारा हमला किया। रेंस रिंग में दो टेबल्स लेकर आए और इसी बीच केन ने रिकवर करके DDT मूव दिया।

केन ने टेबल को सेटअप किया और चोकस्लैम देने का प्लान बनाया। रेंस ने बचाव किया लेकिन आखिर दिग्गज ने शील्ड के पूर्व सदस्य को टेबल पर चोकस्लैम देकर पिन किया। रोमन ने किकआउट किया और फिर केन पाइलड्राइवर देने गए। रेंस ने सुपरमैन पंच लगाकर वापसी की और टेबल पर स्पीयर दिया। इसी के साथ उन्होंने पिन करके जीत दर्ज की।

WWE WrestleMania 39 के बाद Roman Reigns अपना पहला मैच लड़ने वाले हैं

WrestleMania 39 में रोमन रेंस ने कोडी रोड्स को हराकर अपने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया था। इसके बाद से रोमन रेंस ने कोई मैच नहीं लड़ा है। अब वो Night of Champions 2023 में सोलो सिकोआ के साथ टीम बनाकर केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल मैच लड़ते हुए नज़र आएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now