Roman Reigns ने WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद सबसे पहले अपने टाइटल को किसके खिलाफ डिफेंड किया था?

Ujjaval
WWE दिग्गज रोमन रेंस का पहला टाइटल डिफेंस बेहतरीन था
WWE दिग्गज रोमन रेंस का पहला टाइटल डिफेंस बेहतरीन था

Roman Reigns: WWE में इस समय रोमन रेंस (Roman Reigns) का ऐतिहासिक यूनिवर्सल चैंपियन रन जारी है। उन्होंने बतौर चैंपियंस फैंस का दिल जीता है और कई दिग्गजों को हराकर अपने टाइटल रन को खास बनाया है। जल्द ही ट्राइबल चीफ को बतौर यूनिवर्सल चैंपियन 1000 दिन हो जाएंगे। रेंस को चैंपियन बने इतना समय हो गया है लेकिन उनका पहला चैंपियनशिप डिफेंस जरूर ही सभी फैंस को याद होगा।

youtube-cover

रोमन रेंस ने Payback 2020 ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती ली थी। साथ ही वो पॉल हेमन के साथ जुड़ गए थे। WWE ने अगले ही SmackDown के एपिसोड में फैटल 4 वे मैच का ऐलान किया था, जिसके विजेता को रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलता।

शेमस, मैट रिडल, बिग ई और बैरन कॉर्बिन के बीच यह मैच होने वाला था। हालांकि, मैच से पहले शेमस ने बैकस्टेज बिग ई को चोटिल कर दिया और इसी वजह से जे उसो को मैच में डाला गया। जे ने मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ वो रोमन के नए चैलेंजर बन गए। दोनों के बीच जबरदस्त स्टोरीलाइन एंगल देखने को मिला। रेंस ने इस दौरान टॉप हील की तरह काम किया।

WWE में Roman Reigns का पहला यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंस Jey Uso के खिलाफ आया था

रोमन रेंस और जे उसो आखिर Clash of Champions 2020 के मेन इवेंट में यूनिवर्सल टाइटल मुकाबले में आमने-सामने आए। इस मैच में रोमन रेंस ने जबरदस्त तरीके से अपना डॉमिनेशन दिखाया। काफी समय से रोमन का पलड़ा भारी रहा और इसी बीच एक मौके पर रेंस ने जे को उन्हें 'ट्राइबल चीफ' और Anoa'i परिवार का हेड बोलने के लिए कहा। जे उसो ने इंकार किया और बेहतरीन तरीके से वापसी की।

youtube-cover

उन्होंने रोमन रेंस को कड़ी टक्कर दी। एक समय आया जब जे ने रेंस पर तगड़ा मूव लगाकर पिन किया। रोमन ने किकआउट किया और इसी बीच उन्होंने जे को लो-ब्लो लगा दिया। रोमन ने जे पर फिर दबदबा बनाया और उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया था। दूसरी ओर जे, रोमन को 'ट्राइबल चीफ' बोलने से इंकार कर रहे थे।

इसी वजह से जे उसो के भाई जिमी उसो को आना पड़ा और वो जे पर टॉवल फेंकते हुए मैच का अंत कराना चाहते थे। जे ने अपने भाई को ऐसा नहीं करने के लिए कहा। अंत में रोमन ने जे पर बुरी तरह वार किया और इस कारण जिमी को जे पर मजबूरन टॉवल फेंकना पड़ा। इसी के चलते रोमन रेंस ने अपने टाइटल को रिटेन रखा और टेक्निकल नॉकआउट से जीत दर्ज की। मैच के बाद जिमी ने जे को चेक किया और इसी बीच रोमन को ट्राइबल चीफ माना।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now