Create

WrestleMania में रोमन रेंस का अभी तक का सफर 

Ankit
Enter caption

WWE और रैसलिंग की दुनिया रोमन रेंस का कद काफी ऊंचा हैं क्योंकि रोमन रेंस के करोड़ो फैंस हैं। रोमन ने कभी खुद भी कल्पना नहीं की होगी कि वो दुनिया के सबसे मशहूर रैसलरों में से एक बन जाएंगे, जिनकी लोकप्रियता दुनिया के ज्यादातर कोनों में होगी। रोमन रेंस को द बिग डॉग कहा जाता है, उन्हें पावर हाउस बोलते हैं और सभी जानते हैं वो कि WWE का भविष्य है। रोमन रेंस ने अपने करियर में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियन, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और यूएस टाइटल पर कब्जा किया है।

साल 2012 में शील्ड के साथ रहते हुए रोमन रेंस ने WWE के मेन रोस्टर में डेब्यू किया। कुछ सालों तक रेंस ने शील्ड का हिस्सा बनकर मैच लड़े जबकि साल 2014 के बाद रेंस को सिंगल्स पुश दिया गया। रोमन रेंस ने रैसलेमनिया में काफी नाम कमाया और अपनी पहचान बनाई।

22 अक्टूबर 2018 को रोमन रेंस ने ये एलान किया था कि उनका ल्यूकीमिया बीमारी है जिसके कारण उन्हें WWE को छोड़ना पड़ा रहा है। जिसके बाद ये माना गया कि रैसलमेनिया 35 में रेंस फैंस को नजर नहीं आएंगे। हालांकि साल 2019 फरवरी में रेंस ने रिंग में कदम रखा और साफ किया कि वो वापसी कर चुके हैं।

फैंस की लोकप्रियता और विंस मैकमैहन के सपोर्ट से आज रोमन रेंस सबसे बड़े सुपरस्टार हैं जिन्हें फैंस रैसलमेनिया में देखना चाहते हैं, रोमन रेंस रैसलमेनिया के मेन इवेंट में हिस्सा ले चुके हैं, जिससे साफ होता है कि रेंस ही WWE का फ्यूचर है। चलिए नजर डालते हैं रोमन रेंस के रैसलमेनिया के अभी तक के सफर पर-

रैसलमेनिया 29 - साल 2013 में पहली बार ग्रैंड स्टेज पर रोमन रेंस ने मैच लड़ा लेकिन ये सिंगल्स नहीं बल्कि शील्ड में रहते हुए लड़ा था। शील्ड ने इस साल बिग शो, रैंडी ऑर्टन और शेमस को हराया था।

रैसलमेनिया 30- साल 2014 के ग्रैंड स्टेज में शील्ड ने केन, बिली गन और रोड डॉग को ढेर किया था। इसी साल शील्ड को भी तोड़ा गया था।

रैसलमेनिया 31- साल 2015 की रॉयल रंब जीतकर रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को टाइटल के लिए चैलेंज किया, लेकिन सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट का कैश इन करके जीत दर्ज की और इन मेन इवेंट मैच में रेंस को हार का सामना करना पड़ा।

रैसलमेनिया 32- इस साल रोमन रेंस का मैच ट्रिपल एच के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए था। साल 2016 की रॉयल रंबल को ट्रिपल एच ने जीता था जिसमें रेंस की बेल्ट दांव पर थी। ये मुकाबला मेन इवेंट था और रेंस ने बाजी अपने नाम की थी।

रैसलमेनिया 33- ये रैसलमेनिया जहां रोमन रेंस के लिए खास थी तो अंडरटेकर के फैंस के लिए निराशाजनक। रोमन रेंस ने डैडमैन को हराकर एक बार फिर साबित किया था कि क्यों उन्हें WWE का भविष्य माना जा रहा है।

रैसलमेनिया 34- इस साल रोमन रेंस का मैच ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ। सभी को अंदाजा था कि रोमन रेंस की जीत होने वाली है लेकिन अंतिम पलों में मुकाबले का नतीजा बदला गया। ब्रॉक लैसनर ने रेंस की बुरा हाल किया और अपने टाइटल को रिटेन किया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment