Create
Notifications

WWE दिग्गज समोआ जो ने रचा इतिहास, 5 साल बाद चैंपियनशिप जीतते हुए मचाया जबरदस्त बवाल

WWE NXT टेकओवर 36 में समोआ जो बने नए चैंपियन
WWE NXT टेकओवर 36 में समोआ जो बने नए चैंपियन
Neeraj sharma
visit

WWE NXT टेकओवर 36 में समोआ जो (Samoa Joe) ने इतिहास रच दिया है। उनका सामना डिफेंडिंग चैंपियन कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) से हुआ, जिसमें समोआ जीत दर्ज कर अपने करियर में तीसरी बार NXT चैंपियन बन गए हैं और आपको ये भी बता दें कि वो अब NXT चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा बार जीतने वाले सुपरस्टार भी बन गए हैं।

रिंग में जबरदस्त एक्शन देखा गया और दोनों ने एक-दूसरे की बुरी हालत करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। ये भी गौर करने वाली बात रही कि समोआ करीब डेढ़ साल बाद रिंग में उतरे थे। पिछले एक साल के दौरान चोट से जूझने के कारण उन्हें अक्सर Raw में कमेंट्री करते देखा जाता था।

WWE NXT में आने के बाद क्रॉस की सिंगल्स मैचों में विनिंग स्ट्रीक बहुत शानदार तरीके से आगे बढ़ रही थी, और चैंपियन रहते भी वो लगातार मैचों में जीत हासिल कर रहे थे। लेकिन अब समोआ जो ने उनके 136 दिन लंबे NXT चैंपियनशिप सफर का अंत कर दिया है।

समोआ पहली बार अप्रैल 2016 में NXT चैंपियन बने थे, कुछ समय बाद शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) के हाथों टाइटल हार बैठे, मगर 2016 के नवंबर महीने में दूसरी बार चैंपियन बने थे। उनकी तीसरी NXT चैंपियनशिप जीत 5 साल के लंबे इंतज़ार के बाद आई है।

WWE ने जून में समोआ जो को रिलीज़ कर दिया था

पिछले एक साल में COVID-19 महामारी के कारण WWE को काफी नुकसान झेलना पड़ा था, इस वजह से बजट में कटौती के कारण काफी संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ किया गया। 2021 के अप्रल महीने में भी कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया गया, जिनमें समोआ जो का नाम भी शामिल था।

मगर रिपोर्ट्स के अनुसार WWE के COO ट्रिपल एच इस फैसले से खुश नहीं थे और खबरें आने लगीं कि वो समोआ की वापसी चाहते हैं। समोआ ने 15 जून के NXT एपिसोड में वापसी की और उसके बाद उनकी कैरियन क्रॉस के खिलाफ जबरदस्त फ्यूड की शुरुआत हुई।

समोआ जो की NXT चैंपियनशिप जीत ऐसे समय पर आई है, जब कैरियन क्रॉस ने कुछ हफ्ते पहले ही अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। क्रॉस के लगातार रॉ (Raw) में नजर आने से स्थिति स्पष्ट होने लगी थी कि समोआ जल्द ही नए चैंपियन बनने वाले हैं। अब क्रॉस फुल-टाइम Raw सुपरस्टार बन पाएंगे और मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि फिलहाल जैफ हार्डी उनके बड़े दुश्मन बने हुए हैं।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now