WWE के 7 सबसे अजीब और भद्दे रैसलर्स

Enter caption

WWE को कई मौकों पर सर्कस की चीजों से कंपेयर किया जा सकता है। वो पूरे विश्व में यात्रा करते हैं, सुपरस्टार्स शो पर लोगों का ध्यान खींचने का काम करते हैं। हर सर्कस के पास अपनी शैतानों की टोली होती है और WWE भी इससे अलग नहीं है क्योंकि सालों से कई अजीब रैसलर्स WWE में आते-जाते रहे हैं।

जब WWE कोई स्टोरीलाइन लिखती है तो वह कोई अजीब कैरेक्टर जरूर बनाती है। कुछ कैरेक्टर सफल होते हैं तो वहीं कुछ भद्दे बनकर रह जाते हैं। एक नजर WWE के सबसे भद्दे और डरावने रैसलरों की लिस्ट पर।

#7 मैनकाइंड

Enter caption

रैसलर्स जब भी रिंग में आते हैं तो उन्हें दिखावा करने के लिए जाना जाता है जैसे कि ट्रिपल एच या फिर शॉन माइकल्स अपने मसल्स दिखाते थे लेकिन पूर्व WWE सुपरस्टार मिक फोली अपने मैनकाइंड कैरेक्टर में स्टीरियोटाइप का रोल निभाते थे।

मैनकाइंड को दर्द झेलना पसंद था और एक बार हैल इन ए सैल मैच में द अंडरटेकर ने उन्हें सैल की छत से सीधा रिंग में फेंक दिया था। इसके बाद उनके कैरेक्टर ने कॉमेडी टर्न लिया और हाथ में मोजो पहनना शुरु कर दिया।

Get WWE News in Hindi here

#6 बूगीमैन

Enter caption

बचपन का सबसे पुराना भ्रम यही था कि बूगीमैन आमतौर पर अल्मारी या फिर बैड के नीचे रहता था लेकिन WWE ने उन्हें जीवन दिया और एक अजीब कैरेक्टर तैयार किया। उनके एंट्रेंस के दौरान घना धुंआ छा जाता था, उनका चेहरा कई रंगों से रंगा हुआ होता था और वह एक घड़ी लेकर आते थे जिसे अपने चेहरे पर जोर से मारते थे। इसके अलावा वह केंचुए खाते थे और अपने विपक्षियों को भी इसे खिला देते थे। इस भद्दे रैसलर ने बुकर टी, जेबीएल और यहां तक कि डोनाल्ड ट्रंप का भी सामना किया है।


#5 पापा शैंगो

Enter caption

पापा शैंगो को रिंग में खोपड़ी लेकर जाने और अपने विपक्षियों पर मंत्र मारने के लिए जाना जाता है। पापा शैंगो काफी डरावना कैरेक्टर था, जो एक काली टोपी लगाने और अपने चेहरे पर खोपड़ी को पेंट कराने के लिए जाना जाता था। वह 1992 में आए थे और उन्होंने रिंगसाइड पर मौजूद बच्चों के दिलों में खौफ पैदा किया था। उनके पास अन्य शक्तियां भी थीं जिससे कि वह एरीना को ब्लैकआउट करके चीजों को जला देते थे।

उन्होंने WWE में कई सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड की,जिसमें से उनकी सबसे मशहूर फ्यूड अल्टीमेट वॉरियर के खिलाफ रही थी। इस समय के दौरान शैंगो ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए अल्टीमेट वॉरियर को काली खून की उल्टी करने को मजबूर किया था और इसका इस्तेमाल उन्होंने अन्य रैसलर्स के खिलाफ भी किया था।

#4 गोलडस्ट

Enter caption

डस्टी रोड्स रैसलिंग रिंग के लैजेंड थे और उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया गया था। हालांकि, किसने सोचा होगा कि उनका बेटा WWE का सबसे अजीब रैसलर बनेगा। गोल्ड एंड ब्लैक जंपसूट पहनकर और चेहरे पर भी इन्हीं रंगों से पेंट कराकर गोलडस्ट ने WWE का मतलब ही लगभग बदल दिया था।

वह विपक्षी पर हमला करने से पहले उसके शरीर को चाटते थे और साथ ही उसके शरीर को सहलाते भी थे। मैनकाइंड की ही तरह उनकी स्टोरीलाइन भी कॉमेडी में तब्दील हो गई थी।


#3 द बुशवैकर्स

Enter caption

1990 की शुरुआत में यह टीम अपनी सबसे बड़ी सफलता के दौर में थी। मैच शुरु करने से पहले उनकी सहज कॉमेडी काफी मशहूर बनी रही। द ऑस्ट्रेलियन बुशवैकर्स क्राउड को अपनी तरफ खींचने के लिए शानदार टीम थी जिनके लिए बच्चे काफी चीयर करते थे। वे रिंग की तरफ काफी अजीब तरीके से बढ़ते थे, उनकी जोड़ी फैंस के सिर को चाटती थी और कई बार तो अपने खुद के सिर चाट लेती थी।

#2 डूइंक द क्लाउन

Enter caption

जोकर आमतौर पर फ्रेंडली ही होते हैं लेकिन डूइंक के शुरुआती दिनों में WWE ने थोड़ा हटकर इस जोकर को डरावना बनाने का काम किया। डूइंक अचानक से WWE में क्राउड के बीच में दिख जाते थे और उनका सबसे यादगार लम्हा वह था, जब उन्होंने क्रश को नकली बांह के साथ परेशान किया था। एक जोकर को किसी व्यक्ति पर इस तरह हमला करना वाकई में डरावना था।


#1 स्निटस्काई

Enter caption

स्निटस्काई एक टिपिकल लंबे रैसलर थे। वह अपने दांतों को पीले रंग से रंगते थे, जिससे कि उनका कैरेक्टर और भी डरावना बन गया था। जब स्निटस्काई ने अपना WWE डेब्यू किया था तो वह शानदार रैसलर थे और बिग शो तथा केन से फ्यूड करते थे लेकिन उनके पास कोई गिमिक नहीं थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now