Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

147 साल पुराने एरीना में 27 साल बाद होगी दिग्गज शॉन माइकल्स की वापसी

36   //    26 May 2018, 13:15 IST

WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स एक बार फिर से ऐतिहासिक एरीना में कदम रखमे वाले हैं। साल 1991 में रॉयल अल्बर्ट हॉल में WWE का इवेंट हुआ था जिसमें शॉन माइकल्स ने मैच लड़ा था। अब इसी जगह WWE का यूके चैंपियनशिप टूर्नामेंट होने वाला है।  ये टर्नामेंट 18 जून को होगा, जिसमें ट्रिपल एच शामिल रहेंगे।

आपको बता दे कि शॉन माइकल्स ने रॉकर्स के साथ मिलकर नैस्टी बॉयज को 1991 में हुए ओपनिंग मैच में हरा दिया था। शॉन माइकल्स रैसलिंग से संन्यास ले चुके हैं और अब WWE के परफॉर्मेंस सेंटर में कोच और ट्रेनर की भूमिका निभा रहे हैं। कुछ दिनों बाद यूके चैंपियनशिप टूर्नामेंट होगा जिसके लिए दिग्गज शॉन माइकल्स ऐतिसाहिसक जगह पर मौजूद होंगे। 147 साल पुरानी इस जगह पर ट्रिपल एच करीब 23 साल बाद जाएंगे, ये एरीना 1871 में क्वीन विक्टोरिया द्वारा इसको शुरु किया गया था।

यूके टूर्नामेंट के लिए 16 सुपरस्टार्स नंबर वन कंटेंडर बनने के लिए भिड़ने वाले हैं।  ये दूसरा मौका है जब यूके चैंपियनशिप टूर्नामेंट   का आयोजन किया जा रहा है ।  सबसे पहले यूके चैंपियनशिप को टायलर बेट ने जीता था। जिसके बाद पीट डन ने बेट को हराकर खिताब अपने नाम किया था। पीड सबसे ज्यादा दिनों तक इस खिताब को अपने पास रखने वाले सुपरस्टार बन गए है। इस टूर्नामेंट को जीतने वाले सुपरस्टार को पीड डन के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलेगा।

WWE यूके टूर्नामेंट को इस लिए बार बार आयोजन कर रही है जिससे वो इंग्लैंड में अपने बिजनेस के पैर जमा सकते हैं।  पिछले साल भी इस टूर्नामेंट को काफी अच्छी सपोर्ट मिला था।  इससे पहले WWE को यूएस, कनाडा , भारत और अन्य देशों में ज्यादा देखा जाता है।  अब हर साल यूके में WWE के लाइव इवेंट हो रहे हैं साथ ही रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड को भी वहां से दिखाया जा रहा है। खैर, अब देखा होगा कि पीट को आने वाले दिनों में यूके चैंपियनशिप के लिए कौन चुनौती देता है।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...