Create
Notifications

WWE न्यूज़: Royal Rumble विजेता और पूर्व चैंपियन ने रैसलिंग से संन्यास पर किया खुलासा

Enter caption
Neeraj sharma

कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि WWE में आने से पहले शिंस्के नाकामुरा जापान में सबसे लोकप्रिय प्रोफेशनल रैसलर्स में से एक हुआ करते थे। साल 2016 के शुरुआत सत्र में घोषणा की गई कि वो अब NXT का हिस्सा हैं।

WWE मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है और अब जैसे-जैसे महीने बीत रहे हैं, लोग उनके संन्यास की बातें भी करने लगे हैं। इस बारे में अब उन्होंने चुप्पी तोड़ी और बताया कि वो कब रिटायरमेंट लेने के इच्छुक हैं।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जो निजी तौर पर WWE से जाने का प्लान बना रहे हैं

WWE में उनकी एंट्री थोड़ी देरी से हुई इसलिए वर्ल्ड रैसलिंग में उन्हें पहचान भी कुछ देरी से मिली। इस बारे में भी कम ही लोग जानते हैं कि उनकी उम्र 39 वर्ष को भी पार कर चुकी है। मौकों का अभाव और बढ़ती उम्र, यहीं दो बड़े कारण हैं जिससे उनकी रिटायरमेंट की खबरें फिलहाल चरम पर हैं।

"मैं अभी 39 का हूँ और अभी कम से कम पाँच साल और रैसलिंग से जुड़े रहना चाहता हूँ। पूर्व बेसबॉल खिलाड़ी इचिरो सुजुकी जिन्होंने जापान में खेलों को एक नई दिशा दिखाई, वो भी 45 की उम्र में रिटायर हुए थे। मैं उनके जीवन से काफी प्रेरित हूँ इसलिए मैं भी 45 की उम्र में संन्यास के बारे में सोच रहा हूँ।"

दुखद बात यह है कि नाकामुरा को कोई WWE मैच लड़े करीब डेढ़ महीने से अधिक का वक्त बीत चुका है। इससे भी ख़राब बात यह है कि WWE उनपर थोड़ा भी भरोसा नहीं जता रही, इसी कारण वो किसी स्टोरीलाइन का भी हिस्सा नहीं हैं। आपको बता दें कि शिंस्के नाकामुरा ने साल 2018 में रॉयल रंबल जीती थी जबकि NXT में वो पूर्व चैंपियन रहे चुके हैं। इस वक्त नाकामुरा 39 साल के हैं, अगर 45 में वो संन्यास लेंगे तो शायद 6 साल उन्हें और रैसलिंग में देखा जा सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...