WWE के इतिहास में 5 सबसे जल्दी ख़त्म हुए मैच

कई बार WWE के लेखक मध्यम मैचेस से बाहर निकल कर कुछ जल्द ही खत्म होनेवाले मैचेस की स्टोरी लिखते हैं। हाल ही में रॉ के एक मैच में नेविल ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन केविन ओवन्स को केवल 20 सेकंड में हरा दिया। लेकिन ये मैच WWE के इतिहास का सबसे छोटा मैच नहीं था। WWE में ऐसे कई मैचेस हुए हैं। ऐसे 5 मैचेस के बारे में बात करते हैं, जो करीब 10 सेकंड में ही पुरे हो गए:

#5 शेमस बनाम जैक रायडर

youtube-cover

अगस्त 2010 के रॉ में जैक रायडर बहुत चर्चित हुए थे, लेकिन मैच के नतीजों से वें ज़रूर चौंक गए थे। WWE के चैंपियन शेमस रिंग में दौड़ते हुए आएं और रायडर को जोरदार ब्रोगु किक मारा और मैच 10 सेकंड में ख़त्म हो गया। चैंपियन का अपने ख़िताब को डिफेंड करने का यह सबसे कम समय था। यह मूव बिलकुल असरदार नहीं था।

#4 केन बनाम चावो ग्युरेरो

youtube-cover

1997 में डेब्यू करने के बाद से केन WWE के एक असरदार रेसलर रहे हैं। लेकिन रेसलमेनिया 24 में हुए उनके मैच की तरह कोई और मैच नहीं था। ECW चैंपियनशिप के लिए केन का सामान चावो ग्युरेरो से था और यह मैच बस 9 सेकंड में ख़त्म हो गया। एक रॉयल रम्बल में 11 रेसलर्स को बाहर करने के साथ साथ बाकि कई चैंपियनशिप और इस मुकाबले के लिए उन्हें हॉल ऑफ़ फेम ने जगह मिलेगी।

#3 डीज़ल बनाम बॉब बकलैंड

youtube-cover

सच कहें डीज़ल तो इस लिस्ट का यह मैच सबसे अनुचित मैच होगा। इस मैच में WWE चैंपियनशिप के लिए डीज़ल ने बॉब बकलैंड को 8 सेकंड में हरा दिया, लेकिन मैच के प्रसिद्ध होने का यह एकमात्र कारण नहीं था। यह मैच नवंबर 1994 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ था, यह मैच पे पर व्यू नहीं था ना ही किसी टीवी पर दिखाया गया था। खुद को नया चैंपियन बनने देने के लिए डीज़ल (केविन नैश) ने बकलैंड का शुक्रिया किया। लेकिन यह इस तरह से नहीं होना चाहिए था।

#2 रॉक बनाम बिग बॉसमैन

youtube-cover

1998 की सर्वाइवर सीरीज का मुख्य आकर्षण था WWE चैंपियनशिप का खतरनाक मैच, जिसे रॉक ने जीता। यह ख़िताब जीतने के लिए पहले राउंड में रॉक ने बिग बॉसमैन को हराया और वो भी बहुत जल्दी। जैसे ही बॉसमैन रिंग में आएं, रॉक ने उन्हें रॉक बॉटम दे मारा और तुरंत पिन कर दिया। इवेंट की अपनी पहली जीत उन्होंने केवल 5 सेकंड में पूरी की। दर्शकों के चहिते रेसलर की यह कमाल की मूव थी।

#1 जेरिको/लौलेर बनाम टैज/मिडिओं

youtube-cover

शायद ही कोई मैच हो जो केवल तीन सेकंड में ख़त्म हुआ है। सुनने में शायद ये आपको चौंका दे, लेकिन यह सच है। 2000 के रॉ में ऐसा ही हुआ था। जेरिको और लौलेर ने टैज और मिडिओं को बस तीन सेकंड में हरा दिया था। केवल छोटे चड्डी में आये मिडिओं को देख कर टैज विचलित हो गए। इस मौके का फायदा उठा कर लौलेर ने ताज़्ज़ को पिन कर दिया। कुछ ही पलों में ख़त्म हुए इस मैच से ताज़्ज़ चौंके गए इसके साथ साथ वें लज्जित भी हुए। लेखक: जेरेमी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

App download animated image Get the free App now