Create

WWE SmackDown, 19 मार्च 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में लोगों को कुछ ऐसा देखने को मिला जिससे वे काफी परेशान हैं। स्मैकडाउन लाइव तब तक एक बेहतरीन एपिसोड था जब तक इस हफ्ते की सबसे बुरी घटना हमें देखने को मिली। हम समझ ही नहीं पा रहे हैं कि विंस मैकमैहन कोफ़ी किंग्सटन से क्या चाहते हैं।

खैर इस हफ्ते के शो में हमे काफी कुछ और भी देखने को मिला जो अच्छा भी था और बुरा भी। इस शो में सबसे बेहतरीन बात ये थी कि इस शो में लगभग सभी परफ़ॉर्मर को स्क्रीन टाइम दिया गया। इस एपिसोड के लिए लोगों में काफी उत्साह भी था लेकिन कोफ़ी के हार जाने के बाद दर्शकों का सारा उत्साह खत्म हो गया।

कोफ़ी को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिल रहा है और पूरा WWE यूनिवर्स इस समय कोफ़ी के समर्थन में आ खड़ा हुआ है। इस हफ्ते का शो कंपनी के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण क़दमों में से एक था। इस एपिसोड को दर्शक काफी समय तक याद रखेंगे और आसानी से नहीं भूल पाएंगे।

आइये आज के शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालते हैं:


#1 अच्छी बात: कोफ़ी किंग्सटन की धमाकेदार परफॉर्मेंस

दूसरा गौटलैंड मैच पहले की तरह रोमांचक नहीं था लेकिन ये फिर भी काफी बेहतरीन था। कोफ़ी किंग्सटन ने एक बार फिर अपनी परफॉर्मेंस से विंस मैकमैहन को दिखा दिया कि वे उनको हल्के में लेकर बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। कोफ़ी की तारीफ जरूर करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने जितना हो सकता उतनी देर तक रैसलिंग की।

कोफ़ी कई बार कह चुके हैं कि वे WWE सुपरस्टार के नाते वो सब कुछ करना चाहते हैं और कोफ़ी इस तरह की बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर अपने सपनों को साकार तो कर ही रहे हैं। सभी दर्शक इस बात से आश्वस्त हैं कि वे रैसलमेनिया में भी कोफ़ी की धमाकेदार परफॉर्मेंस का मजा लेने वाले हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 बुरी बात: यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन का पिन होना

मैं यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन का फैन नहीं हूँ लेकिन फिर भी एक नॉन-टाइटल मैच होने के बाद भी चैंपियन को पिन नहीं होना चाहिए था। समोआ जो को पिन करने की बजाय आसानी से रुसेव या नाकामुरा को पिन कर देना चाहिए था।

आपको बता दें कि समोआ जो और रे मिस्टीरियो को रैसलमेनिया के लिए बुक किया जा रहा है और समोआ जो फ़िलहाल यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं। अब आप खुद ही सोचिये कि रैसलमेनिया में एक ऐसा रैसलर टाइटल डिफेंड करेगा जो एक ऐसे रैसलर से पिन हुआ है जिसने पहले कई रैसलर्स से होते हुए गुजरा है।

यदि आप इसकी कल्पना करेंगे तो समझ पाएँगे कि ये क्यों बुरी बात थी। समोआ जो ने मैच में एंट्री की और कोफ़ी किंग्सटन से पिन हो गए। लेकिन कंपनी को शायद समोआ के पिन होने से कोई चिंता नहीं है।

#3 अच्छी बात: द मिज़ का बेबीफेस प्रोमो

ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब शेन मैकमैहन ने द मिज़ पर हील टर्न लेकर सभी को चौंका दिया था। शेन ने द मिज़ के रिंगसाइड पर बैठे उनके पिता पर भी हमला कर दिया था। इसके बाद शेन ने मिज़ को अपने आर्मबार में लॉक कर लिया था और ये सभी के लिए काफी नया था।

इन सब की द मिज़ ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और लोगों के मन में कोई शक नहीं बचा कि अब द मिज़ बेबीफेस बन चुके हैं। पूरा WWE यूनिवर्स इस बात के लिए द मिज़ की रिस्पेक्ट करता है कि उन्होंने कंपनी के लिए बहुत कुछ किया है और इसलिए इस समय को कंपनी ने द मिज़ के लिए बेबीफेस का सहीं समय समझा।

अब देखना होगा कि द मिज़ के बेबीफेस बन जाने के बाद कंपनी उनकी स्टोरीलाइन को कैसे आगे बढ़ाती है और मिज़ को बेबीफेस की तरह कहां तक ले जाती है।

#4 बुरी बात: असुका का न होना

ये बात काफी मजेदार लेकिन ध्यान देने लायक है कि रॉ विमेंस चैंपियनशिप को दोनों ही ब्रांड पर आकर्षण का केंद्र बना दिया गया है। लेकिन स्मैकडाउन लाइव की चैंपियन असुका की किसी को कोई भी परवाह नहीं है। लेकिन इस बात में असुका का कोई दोष भी नहीं है जबकि वे अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन कर रही हैं।

केविन ओवेंस शो में इस हफ्ते बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर मेहमान के तौर पर आई थीं और हर बार की तरह उन्होंने वही अपनी पुरानी बातें दोहराईं और ये केवल एक टाइमपास शो रह गया। मेरे हिसाब से इस हफ्ते उनकी जगह मैंडी रोज और असुका को आना चाहिए था।

कंपनी स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है और ये कंपनी की काफी बड़ी गलती है और यदि आपका चैंपियन शो में नहीं आता तो ये काफी शर्मनाक बात है।

#5 अच्छी बात: एक और नया चैलेंज

आपको ये बात थोड़ी अजीब लग सकती है लेकिन मेरे हिसाब से गौटलैंड मैच में कोफी किंग्सटन का डेनियल ब्रायन से पिन हो जाना एक सही कॉल था। अब आप यहां थोड़ी पैनिक हो सकते हैं लेकिन एक बार पूरी स्लाइड पढ़ें।

आप एक बार बैकी लिंच vs शार्लेट फ्लेयर के मैच के बारे में सोचें। इन दोनों की फ़्यूड में काफी गहमागहमी थी जब तक बैकी लिंच की जगह रैसलमेनिया के लिए पक्की नहीं हो गयी।

कुछ ऐसा ही अभी कंपनी कोफी किंग्सटन के साथ करना चाह रही है। कंपनी कोफी को लेकर दर्शकों में जितना हो सके उतना उत्साह और उतावलापन पैदा करने की कोशिश कर रही है ताकि स्मैकडाउन की रेटिंग्स में इज़ाफ़ा हो और रैसलमेनिया के लिए भी कंपनी को अलग मेहनत न करनी पड़े।

वैसे तो हम जानते ही हैं कि कोफी रैसलमेनिया में जा रहे हैं लेकिन कंपनी स्टोरीलाइन को बेहतरीन तरीके से बढ़ा रही है।

#6 बुरी बात: गलत एंट्री थीम का प्ले होना

कोफी किंग्सटन अपने एक्शन के टॉप पर थे लेकिन वे आखिर तक थक चुके थे। कोफी ने सिंगल्स मैच में द बार के दोनों सदस्यों को जीत लिया था और ये सबसे मुश्किल कामों में से एक था।

एरिक रोवन जब एंट्री ले रहे थे तब एंट्री थीम प्ले करने वाले व्यक्ति ने उनके लिए गलत थीम सॉन्ग प्ले कर दिया। एंट्री थीम में ब्लजिन ब्रदर्स का सांग प्ले किया गया, शायद वो ये भूल गया होगा कि एरिक अब ब्लजिन ब्रदर नहीं हैं। हालांकि हम इसे गड़बड़ी नहीं मान सकते हो सकता है, खुद एरिक ने ही ये सांग प्ले करने के लिए कहा हो। वैसे भी हम जानते हैं कि WWE काफी प्रोफेशनल है और ऐसी घटना होना कंपनी की साख को गिरा सकता है।

आशा करते हैं कि ये कंपनी की गलती ना हो और एरिक ने ही ये सांग प्ले करने के लिए कहा हो।

#1 अच्छी और बुरी बात: साशा बैंक्स और बेली का पिन होना

साशा बैंक्स और बेली पहले ही ये बात बता चुकी हैं कि वे अपना टाइटल किसी भी ब्रांड में डिफेंड कर सकती हैं और अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने NXT को चैलेंज कर दिया था। इस हफ्ते दोनों ने ही द आइकॉनिक्स को चैलेंज किया और ये एक बेहतरीन नॉन टाइटल मैच साबित हुआ।

हम ये सोचते हैं कि एक चैंपियन को आमतौर पर पिन नहीं होना चाहिए लेकिन इस मैच में साशा और बेली दोनों ही पिन हुईं और मेरे ख्याल से ये एक टाइटल मैच सेट करने के लिए किया गया। आगे चलकर दर्शक ये मानेंगे कि द आइकॉनिक्स चैंपियन बनने के लिए साशा और बैली को जबरदस्त चुनौती देने वाले हैं और ये साशा और बेली के टाइटल पर जबरदस्त खतरा साबित हो सकते हैं।

क्या आपको लगता है कि वाकई बिली के और रॉयस चैंपियनशिप जीतने के हकदार हैं? मुझे तो लगता है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment