Create
Notifications
Advertisement

जानिए अब कहां है स्मैकडाउन लाइव का पहला रोस्टर?

  • स्मैकडाउन लाइव जल्द ही अपने 1000 एपिसोड पूरे करेगी।
Ishaan Sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Oct 2018, 20:16 IST

Enter captio

आज से 20 साल पहले WWE ने रॉ के बाद अपना दूसरा शो चालू किया था जिसका नाम स्मैकडाउन था। उस समय की रैसलिंग काफी अच्छी होती थी और कंपनी को रेटिंग्स काफी ज्यादा मिलती थी और इसलिए इस दूसरे शो की शुरुआत करने से WWE को सिर्फ फायदा ही हुआ। उस समय जिम रॉस और जैरी लॉलर कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने अपनी आवाज से फैंस का मनोरंजन किया।

शो का पहला एपिसोड कंसास सिटी में हुआ था और शो में कई मुकाबले भी देखने को मिले। अब जल्द ही ये शो अपने 1000 एपिसोड्स पूरे कर लेगा। आइए जानते है स्मैकडाउन लाइव के पहले एपिसोड का रोस्टर अब कहां है।

#द मीन स्ट्रीट पोस्से

इनको शो कई बार दिखाया गया था। शो की शुरुआत में हुई लड़ाई और बाद में मैनकाइंड और शेन मैकमैहन के मुकाबले, दोनो में इनकी भूमिका दिखी। हालांकि अब वह रिटायर हो चुके हैं और WWE के अनुसार अब वह एक ऑफिस सप्लाई कंपनी में काम करते हैं और उन्होंने कुछ साल पहले अपनी एक किताब भी लॉन्च की थी।

बिली गन चायना औए जैफ जैरेट

E

बिली गन और जैफ जैरेट के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को लेकर दुश्मनी चल रही थी। इस नॉन टाइटल मुकाबले ने गन ने जीत दर्ज की जब चायना ने डेबरा पर गिटार से हमला किया। चायना ने साल 2001 में WWE को छोड़ दिया और साल 2016 में दुनिया छोड़कर भी चली गईं। बिली को WWE में सफलता ज्यादा नहीं मिली और अब वह न्यू जापान के लिए काम कर रहे हैं। साल 1999 में जैफ जैरेट ने WCW के लिए कंपनी को छोड़ा और अब वह ग्लोबल फोर्स रैसलिंग को संभाल रहे हैं।

फारुख और ब्रैडशॉ

E

फारुख अब अपने असली नाम रॉन सिमन्स के साथ काम कर रहे हैं और अभी भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं। वहीं ब्रैडशॉ ने अपने आप को JBL के तौर पर एक मेन इवेंट रैसलर बनाया और अब स्मैकडाउन लाइव के लिए काम कर रहे हैं।


1 / 5 NEXT
Published 13 Oct 2018, 20:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit