Create
Notifications

रॉक के खिलाफ हुए रैसलमेनिया 19 के मैच को लेकर स्टोन कोल्ड का बड़ा खुलासा

Shubham
Modified 21 Sep 2018
स्टीव ऑस्टिन शो पोडकास्ट के सबसे नए एपिसोड में स्टोन कोल्ड ने यह खुलासा किया कि क्यों उनके और रॉक के बीच हुआ रैसलमेनिया
19 के मैच के बारे में यह नहीं बताया गया कि यह मैच स्टीव ऑस्टिन का आखिरी मैच होगा।
द रॉक और स्टोन कोल्ड के बीच हुआ रेसलमेनिया 19 में 2003 में हुआ मैच उन तीन मैचों में से तीसरा मैच था, जो इन दोनों के बीच में रैसलमेनिया में हुआ है। पिछले दो मैच 1999 और 2001 में रेसलमेनिया में हुए थे और यह दोनों मैच " द टैक्सस रैटलस्नेक" स्टोन कोल्ड ने जीता था।
इन दोनों का जब सामना हुआ था, तब द रॉक ने स्टोन कोल्ड स्टनर को भी किक आउट किया था। स्टोन कोल्ड को हराने के लिए रॉक को 3 बार स्टोन कोल्ड को रॉक बॉटम देना पड़ा था। तब जाकर यह मैच ख़त्म हुआ था और रॉक ने यह मैच स्टोन कोल्ड को पिन फॉल से हराकर जीता था।
स्टोन कोल्ड ने यह बताया कि क्यों WWE ने यह नहीं अनाउंस किया था कि यह मैच स्टोन कोल्ड का आखरी मैच होगा क्योंकि ऐसा करने से मैच का मोमेंटम बिगड़ सकता था और जितना हाइप मैच को मिला था उतना नहीं मिल पाता। हॉल ऑफ़ फेमर ने कहा, "इसका कारण था कि वह रेसलमेनिया 19 का मैच मेरा आखिरी मैच था। ऐसा नहीं बताया गया कि यह मैच मेरा आखरी मैच होगा क्योंकि प्रमोशन काफी अच्छे तरीके से हो चुका था। इस मैच का मोमेंटम भी काफी अच्छा था, मगर अगर सबको यह पता चल जाता कि यह मैच मेरा आखिरी मैच है तो शायद इससे बिज़नस थोड़ा कम होता, मोमेंटम कम हो जाता और शायद कुछ लोगों को यह बात पसंद भी नहीं आती। भले ही स्टोन कोल्ड ने रिंग में लड़ाई ना करने के फैसले के साथ खड़े हुए हैं मगर वे WWE में अपनी उपस्तिथि देते रहते हैं। ख़ास तौर पर रैसलमेनिया के सीज़न पर। हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि स्टीव ऑस्टिन रेसलमेनिया 33 के लिए अपना रास्ता बना लेंगे। स्टीव ऑस्टिन WWE के इतिहास के ही नहीं बल्कि पूरे प्रोफेशनल रेसलिंग के इतिहास के बहुत बड़े दिग्गज हैं। एट्टीट्यूड एरा के समय पर इस टैक्सस रैटलस्नेक ने फैंस के मन में ऐसी छाप छोड़ दी है कि जब भी इनका म्यूजिक बजता है तो दर्शकों के दिल की धड़कने तेज हो जाती हैं।
Published 27 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now