COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

SummerSlam पीपीवी से जुड़ी मजेदार बातें

ANALYST
16   //    10 Aug 2018, 15:47 IST

WWE में परफॉर्म करना सभी सुपरस्टार्स का सपना होता है। यहां होने वाले पीपीवी भी काफी शानदार होते है। फैंस भी काफी मजा इसका लेते है। अंडरटेकर, जॉन सीना, ट्रिपल एच, ब्रौक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स यहां अपना सिक्का जमा चुके हैं। भारतीय सुपरस्टार ग्रेट खली और जिंदर महल ने भी अपना काम किया है।

SummerSlam WWE का बड़ा इवेंट है। रैसलमेनिया के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा इवेंट है। इस बार ये 19 अगस्त 2018 को न्यूयॉर्क में होने वाला है। रैसलिंग की दुनिया में इसे समर का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है।

SummerSlam से जुड़ी ये खास बातें जरूर जानना चाहिए। 

-ये इवेंट तीन दशक से हो रहा है। समरस्लैम को ‘द बिगेस्ट पार्टी ऑफ समर’ के नाम से भी पुकारा जाता है। हर साल अगस्त के महीने में ये इवेंट होता है। समरस्लैम का पहला मुकाबला 29 अगस्त 1888 को न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ था।  यानी 2018 समरस्लैम का 31वां साल है।

-फैंस अगर समरस्लैम देखना चाहते हैं तो इसके लिए निश्चित राशि चुकानी पड़ती है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह एक पीपीवी है, एक ऐसा इवेंट जिसका लाइव देखने के लिए इसे खरीदना पड़ता है।

-29 अगस्त 1988 को आयोजित हुए पहले समरस्लैम इवेंट के मुख्य मुकाबले में ‘द मेगा पावर्स’ टीम से उस दौर के महान पहलवान हल्क होगन व रैंडी सैवेज अपने सबसे बड़े विरोधी ‘द मेगा बक्स’ के टेड डीबीएस व आंद्रे द जायंट के खिलाफ रिंग में उतरे थे। इस मुकाबले के विजेता होगन व सैवेज रहे थे।

-इस जीत की वजह भी बड़ी ही रोचक थी। दरअसल सैवेज की मैनेजर ने अपनी स्कर्ट उतारकर विरोधी टेड व आंद्रे का ध्यान भटका दिया था और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

-WWE  के रैसलिंग मैचों में टीएलसी मैच बेहद प्रसिद्ध है। इन मैचों के दौरान लड़ाई के लिए टेबल, कुर्सी, सीढ़ी का भी प्रयोग किया जाता है। टीएलसी मैचों को असली पॉपुलैरिटी समरस्लैम 2000 के बाद मिली थी। टीएलसी मैच स्टंट्स के लिए जाने जाते हैं।

-जॉन सीना का WWE में बड़ा नाम है। अपने WWE करियर में सीना 25 चैंपियनशिप जीत चुके हैं। मगर समरस्लैम की बात करें तो इस इवेंट में जॉन सीना का रिकॉर्ड सबसे खराब रहा है। 2017 तक जॉन सीना को समरस्लैम के 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

-अंडरटेकर समरस्लैम में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले  सुपरस्टार हैं। समरस्लैम में अंडरटेकर ने 15 मैच लड़े, जिनमें से 9 मैच में उन्हें जीत मिली। अंडरटेकर ने पहला समरस्लैम मैच 1992 में तो आखिरी मुकाबला 2015 में खेला था और इन दोनों ही मुकाबलों में अंडरटेकर विजेता रहे थे।

ANALYST
Fetching more content...