Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE स्पेशल: SummerSlam 2008 में हुआ था द ग्रेट खली और ट्रिपल एच का रोमांचक मैच

195   //    03 Aug 2018, 12:05 IST

WWE के इतिहास  में द ग्रेट खली जैसा सुपरस्टार आज तक नहीं आया है। खली ने आते ही भारत की नाम ऊंचा किया।  खली के सामने अंडरटेकर, ट्रिपल जैसे दिग्गज भी ढेर हुए है। खली ने साल 2007 में WWE में कदम रखा जिसके कुछ समय  बाद वो चैंपियन बन गए जबकि कुछ सालों तक टाइटल के लिए लड़ते रहे।

अब समरस्लैम आने वाली है, जिसके लिए हम आपके लिए कुछ साल पहले एक मैच की बात करने जा रहे हैं।  साल 2008 की समरस्लैम में द ग्रेट खली का सामना WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल एच से हुआ। उससे पहले द ग्रेट खली और ट्रिपच एच के बीच आर्म रैसलिंग का मुकाबला भी हुआ था। उस समय द गेम जीतने वाले थे लेकिन खली ने उन्हें मारना शुरु कर दिया जिसके बाद ये फिउड देखने को मिला। खली ने उस समय एलान किया था कि समरस्लैम में टाइटल के लिए मैच लड़ेंगे और काम तमाम कर देंगे।

समरस्लैम 2008 में द गेम ने जीत दर्ज करने की काफी कोशिश की लेकिन हर बार खली का दांव उनपर भारी पड़ रह था। ट्रिपल एच शुरुआत में खली को पैडेग्री देने लेग लेकिन खली ने उन्हें चोक्स्लैम मार दिया। खली ने ट्रिपल एच को अपने हाथों की खली विस ग्रीप में भी पकड़ लिया था लेकिन द गेम ने कमबैक किया। एक वक्त तो ऐसा आया था कि खली कुद रिंग में बीच में फंस चुके थे । हालांकि ट्रिपल एच इस अच्छे मौके का फायदा नहीं उठा पाए। एक वक्त ऐसा भी था कि ट्रिपल एच खली के सामने रो पड़े थे।

इतना ही नहीं खली ने लेग ड्रॉप मारा और कंधों से सबमिशन मूव में पकड़ लिया था फिर भी चैंपियनशिप मैच में द गेम ने हार नहीं मानी। उसके बाद खली ने ट्रिपल एच को रिंग से बाहर फेंक दिया। अंतिम पलों में खली ने  ट्रिपल एच को वीस ग्रीप में पकड़ लिया लेकिन द गेम ने  ने पैडेग्री मारके मैच को जीत लिया साथ ही अपने टाइटल को डिफेंड किया। आप इस वीडियो में देख सकते हैं किस तरह हुआ था समरस्लैम 2008 का वो रोमांचक मैच।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...