5 रैसलर्स जिन्हें इंटरनेशनल सुपरस्टार शेकअप में Raw से Smackdown में जाना चाहिए

Enter caption

जिन फैंस को नहीं पता उन्हें हम बता देते हैं कि WWE कनाडा में 15 और 16 अप्रैल के दौरान होने वाले अपने शोज़ में सुपरस्टार शेकअप का आयोजन करने जा रहा है। ये खबर पिछली रात हुए कैनेडियन Raw के प्रसारण के समय सामने आयी। आप उसका प्रोमो भी देख सकते हैं:

चूँकि अब सुपरस्टार शेकअप में लगभग 2 महीनों का समय बचा है इसिलए चलिए एक नज़र डालते हैं उन सुपरस्टार्स पर जिन्हें रैसलमेनिया के बाद रॉ से स्मैकडाउन में चले जाना चाहिए।


#5 साशा बैंक्स या बेली

Should both Sasha Banks and Bayley move to SD?

साशा बैंक्स को हर हाल में स्मैकडाउन में चले जाना चाहिए। उनकी साथी रैसलर बेली का उनके साथ जाना या ना जाना कई चीज़ों पर निर्भर करता है।

इस महीने के अंत में होने वाले WWE एलिमिनेशन चैम्बर में बेली और साशा सबसे पहली WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं। अगर ऐसा होता है और दोनों रैसलर्स की जोड़ी रैसलमेनिया में अपने खिताब को बचाने में कामयाब हो जाती है तो दोनों रैसलर्स को साथ में स्मैकडाउन में आना होगा।


#4 द रिवाइवल

The Revival

द रिवाइवल को WWE रॉ में बहुत कम इस्तेमाल किया गया है जोकि किसी गुनाह से कम नहीं है। साथ ही एक सच्चाई ये भी है कि रॉ की टैग टीम डिवीज़न काफी कमज़ोर है और उसे टीवी पर बहुत कम समय मिलता है।

ऐसे में द रिवाइवल के लिए ये बहुत ज़रूरी है कि वो अब स्मैकडाउन में आये ताकि द रिवाइवल यहाँ प्रोफेशनल रैसलिंग की तीन सबसे बढ़िया टैग टीमों द बार, द न्यू डे और द उसोज़ के साथ आ सके। ज़ाहिर सी बात है कि अगर द रिवाइवल इतनी मज़बूत टीमों के साथ टीवी पर उतरता है तो उनके अनुभव के लिए भी अच्छा होगा और साथ ही रैसलिंग देखने वालों को पहले से ज़्यादा मज़ेदार मैच देखने को मिलेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

#3 एंबर मून

Ember Moon could be a top Superstar on SmackDown

रॉ के पास फिलहाल एक बहुत बड़ा विमेंस डिवीज़न है जोकि रैसलमेनिया के बाद और भी ज़्यादा बड़ा होगा। बैकी लिंच के रॉ में जाने के पूरे पूरे कयास लगाए जा रहे हैं। और ये भी संभव है कि शार्लेट फ्लेयर भी उनके साथ रॉ में जा सकती हैं। शार्लेट का रॉ में जाना या ना जाना इस बात पर भी निर्भर करता है कि WWE ने शार्लेट के लिए रैसलमेनिया का क्या प्लान बनाया हुआ है।

रॉ में इतने ज़्यादा बड़े सुपरस्टार्स की मौजूदगी के साथ बहुत मुश्किल है कि सभी टैलेंटेड सुपरस्टार्स को मौका मिल पायेगा। और WWE ऐंबर मून जैसी प्रतिभावान रैसलर का टैलेंट ऐसे ही व्यर्थ नहीं जाने देगा। मून का भविष्य बहुत शानदार नज़र आता है बस उन्हें सही समय और सही मौके मिलने चाहिए।

स्मैकडाउन लाइव पर बर बहुत जल्दी WWE स्मैकडाउन चैंपियनशिप की बड़ी चैलेंजर्स में से एक बन सकती हैं।

#2 सैमी जेन

Sami Zayn

हमें ऐसा लगता है कि सैमी जेन और केविन ओवेंस को अब कुछ समय के लिए अलग अलग कर देना चाहिए। दोनों रैसलर्स साथ में बहुत ही शानदार हैं लेकिन अब जनता उन्हें दोबारा से बतौर अलग अलग रैसलर्स देखना चाहती है। WWE ने वैसे भी चोट से पहले WWE Raw में आये सैमी जेन के लिए कुछ ख़ास नहीं किया है।

इस टैलंटेड रैसलर और पूर्व NXT चैंपियन के लिए बहुत ज़रूरी है कि WWE इसे स्मैकडाउन में मूव करे और सैमी जेन एक नई शुरुआत कर पाएं जहां काम रैसलर्स के बीच में वो WWE चैंपियनशिप की दौड़ में शामिल कर पाएंगे।

अगर सैमी जेन स्मैकडाउन लाइव में आते हैं तो उन्हें कई बड़े रैसलर्स का सामना करना पड़ सकता है जैसे कि डेनियल ब्रायन, एंड्राडे, समोआ जो। साथ ही साथ शायद सैमी जेन को शिंस्के नाकामुरा के साथ एक रीमैच भी लड़ने का मौका मिल जाएगा।

#1 फिन बैलर

Should Finn Balor move to SmackDown?

फिन बैलर अगर चाहें तो वो कल ही स्मैकडाउन लाइव में शामिल हो सकते हैं और बड़ी आसानी से टॉप कार्ड में अपनी जगह बनाकर मेन इवेंट कर सकते हैं। रॉ के अपर मिड कार्ड में ज़्यादा रैसलर होने से और हर साल यूनिवर्सल चैंपियन के अपना टाइटल ना डिफेंड कर पाने ने फिन बैलर के लिए रॉ में कोई ख़ास फायदा नहीं किया है और ना ही 2018 में उन्हें कोई अच्छी स्टोरीलाइन मिली है।

हालांकि बैलर ने हमें ये बता दिया कि वो क्या कर सकते हैं जब उन्होंने रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर का सामना किया। साथ ही बैलर WWE यूनिवर्स में जाने माने रैसलर्स में से एक भी हैं।

अगर बैलर स्मैकडाउन लाइव में जाते हैं तो ज़ाहिर तौर पर वो अपनी सही जगह हासिल कर सकते हैं जोकि टॉप कार्ड है। बैलर टॉप कार्ड में जाने के हकदार भी हैं। साथ ही बैलर को रैंडी ऑर्टन, एंड्राडे, डेनियल ब्रायन और जैफ हार्डी जैसे रैसलर्स के साथ लड़ता देखना फैंस के लिए मज़ेदार होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now