Create
Notifications

4 दिग्गज WWE Superstars जिन्होंने अपनी ताकत का जोर दिखाते हुए Hell in a Cell स्ट्रक्चर को भी तोड़ दिया

ब्रॉक लैसनर ने केज तोड़ कर सभी पर हमला कर दिया
ब्रॉक लैसनर ने केज तोड़ कर सभी पर हमला कर दिया
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

Hell in a Cell मैच को पहली बार 1997 में WWF (आज WWE) में लाया गया था। यह स्टील केज से बिल्कुल अलग होता है स्टील केज ऊपर से खुला हुआ होता है वहीं इसका स्ट्रक्चर पूरी तरह स्टील से बना हुआ एक बंद पिंजड़े की तरह है । सुपरस्टार्स केवल पिनफाल या सबमिशन से जीत हासिल करके ही बाहर आ सकते हैं ।

कुछ सुपरस्टार्स की ताकत के आगे यह स्ट्रक्चर भी टिक नहीं पाता। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने अपनी ताकत से Hell in a Cell स्ट्रक्चर को भी तोड़ कर रख दिया ।

#4 Badd Blood 1997: केन

बैड ब्लड का ऑफिशियल पोस्टर
बैड ब्लड का ऑफिशियल पोस्टर

अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के मैच के दौरान केन ने अपना धमाकेदार डेब्यू किया । केन ने केज की गेट को एक ही झटके में तोड़कर अंडरटेकर पर हमला कर दिया। जिसके बाद शॉन माइकल्स ने अंडरटेकर को हराया। बता दें कि यह मैच WWE के इतिहास का पहला Hell in a Cell मैच था ।

#3 SummerSlam 2008: द अंडरटेकर

ऐज और अंडरटेकर Hell in a Cell मैच के दौरान
ऐज और अंडरटेकर Hell in a Cell मैच के दौरान

यह मैच SummerSlam 2008 में हुआ था । मैच के दौरान दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे पर अपने सभी अच्छे मूव लगा रहे थे और स्टील स्टेप से लगातार हमला कर रहे थे। मैच के दौरान एज ने अंडरटेकर को स्टील स्टेप के ऊपर से कूद कर स्पीयर लगाया जिसके बाद स्टील केज की जाली टूट गई ।

#2 No Way Out 2000: कैक्टस जैक

कैक्टस जैक Vs ट्रिपल एच
कैक्टस जैक Vs ट्रिपल एच

नो वे आउट 2000 में ट्रिपल एच और कैक्टस जैक के बीच यह मुकाबला WWF चैंपियनशिप के लिए हुआ था मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार स्टील स्ट्रक्चर के ऊपर पहुँच गए जहां ट्रिपल एच ने कैक्टस जैक को ऊपर उछाला जिससे वे केज की जाली तोड़ते हुए नीचे गिर गए।

#1 Hell in a Cell 2018: ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने दिया F5
ब्रॉक लैसनर ने दिया F5

Hell in a Cell 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना रोमन रेंस से WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए था। मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने वापसी कर सभी को चौंका दिया। उन्होंने स्टील केज के दरवाजे को एक लात मारकर ही उखाड़ दिया जिसके बाद बीस्ट ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस दोनों पर हमला कर दिया।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ankit Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...