Create
Notifications

गोल्डबर्ग Vs ब्रोक लेसनर: WWE सर्वाइवर सीरीज़ के ख़त्म होने के 5 मुमकिन तरीके

Shubham

यह कोई चौकने की बात नहीं है कि सर्वाइवर सीरीज़ का पूरा माहौल गोल्डबर्ग Vs ब्रॉक को लेकर ही बन रहा है। इस इवेंट में हम एक दशक के बाद गोल्डबर्ग की वापसी देखने वाले हैं जब वे ब्रॉक लेसनर जैसे महारथी से लड़कर खलबली मचाने जा रहे हैं। पिछली बार 2003 में जब यह दोनों महारथी रैसलमेनिया में भिड़े थे वो वाला मैच एक असफल मैच रहा जिसको भुला देना ही ठीक होगा। पिछली बार हुई गलती की वजह से इस बार यह मैच पर ख़ासा ध्यान दिया जा रहा है। दर्शकों को अभी भी भरोसा नहीं है और उन्है लगता है कि यह मैच शायद इस बार भी फ्लॉप रहेगा लेकिन इससे भी बड़ा सरदर्द तो WWE क्रिएटिव टीम को है। यह मैच को बुक करना बहुत ही कठिन है और भले ही इसका रिजल्ट कुछ भी आये लेकिन इस बात की संभावनाएं बहुत है कि दर्शक इस मैच को लेकर क्रोधित हो जाएँ। इसलिए मैच का अंत कुछ अलग तरीके से होना चाहिए आइये देखते हैं कि किस किस प्रकार से मैच का अंत हो सकता है :

1 - शेन मैकमैन आकर गोल्डबर्ग की मदद करते हैं

shane-mcmahon-1478679339-800

समरस्लैम में ब्रॉक लेसनर ने रैंडी ओरटन पर घातक तरीके से हमला किया था और उस मैच के बाद उन्होंने शेन मैकमैन पर भी हमला किया था। शेन आये थे रैंडी के बचाव के लिए जो कि उनके स्मैक डाउन लाइव के सुपरस्टार हैं लेकिन ब्रॉक ने उन्हें भी नहीं छोड़ा। इस बात के होने के बाद यह अफवाहें भी उड़ रही थी कि शेन मैकमैन और ब्रॉक लेसनर के बीच मैच हो सकता है। अफवाहों के हिसाब से यह मैच रॉयल रम्बल में हो सकता है और अगर यह बात सही है तो सर्वाइवर सीरीज़ सबसे अच्छा मौका साबित हो सकता है। शेन आएंगे और ब्रॉक के मैच में इंटरफेयर करेंगे और इस बात से गोल्डबर्ग को जीत भी मिल जाएगी। अच्छी बात यह है कि गोल्डबर्ग जीत भी जाएंगे, ब्रॉक की विशालता कायम रहेगी और तो और शेन और ब्रॉक के मैच के लिए बीज भी बो दिए जाएंगे।

2 गोल्डबर्ग लेसनर की हुकूमत का अंत करते हैं

goldberg-1478679359-800

जबसे ब्रॉक लेसनर ने अंडरटेकर की अंडिफीटेड स्ट्रीक को तोड़ा है तभी से ब्रॉक लेसनर को एक बहुत ही मजबूत रैसलर के रूप में पेश किया जा रहा है । इसके बाद उन्होंने कई WWE सुपरस्टार्स को धराशायी किया है लेकिन उन्हें कोई साफ़ तरीके से हरा नहीं पाया है इस प्रकार से उन्होंने खुद की एक स्ट्रीक बना ली है अब देखना यह होगा कि कौन इस स्ट्रीक को तोड़ता है । अगर किसी नए खिलाडी से यह काम करवाया गया तो उनसे उम्मीदें काफी बढ़ जाएंगी और इस भोज को वे उठा नहीं पाएंगे इसलिए कोई गोल्डबर्ग जैसा रैसलर ही इस काम के लिए सही साबित हो सकता है । उन्होंने अपनी काबिलियत को सबके सामने साबित करके दिखा चुका है वे लेसनर के दौर को खत्म करने के लिए सबसे सही उम्मीदवार हैं।

3 गोल्डबर्ग के लिए नया फैक्शन

goldberg-2-1478679392-800

फिलहाल रॉ की रेटिंग्स काफी कम चल रही है मगर जब गोल्डबर्ग रॉ के एपिसोड में दिखे थे तब रेटिंग्स काफी ऊपर गयी थी इसका मतलब यह है कि जब TV में कोई पुराने समय के चर्चित कलाकार को देखेगा तो जरूर दर्शकों की संख्या बढ़ेगी। और इस बात पर गोल्डबर्ग का ही ख़याल आता है । अब गोल्डबर्ग हर हफ्ते मैच तो नहीं लड़ सकते मगर WWE गोल्डबर्ग को एक फैक्शन का लीडर बना सकता है । और उनकी टीम में कई रैसलर आ सकते हैं आज WWE में काफी टैलेंटेड रैसलर मौजूद हैं । अगर WWE चाहे तो NXT से भी कुछ फाइटर्स को ला सकता है। बस इन सभी को आने दो और सर्वाइवर सीरीज़ में गोल्डबर्ग की मदद करने दो । यह एक अच्छा उपाय हो सकता है।

4 पॉल हेमन पलटी मार लेते हैं

paul-heyman-1478679420-800

ब्रॉक लेसनर की ताकत का अहम हिस्सा है पॉल हेमन। हेमन एक बड़ा कारन है कि आज WWE में ब्रॉक ऊंचाइयों पर है । पर इसका मतलब यह नहीं है कि इन्हे हमेशा साथ ही रहना चाहिए। देखा जाए तो हेयमन ने पहले भी ब्रॉक के खिलाफ पलटी खायी थी । और जैसा कि WWE को आज एक नए सुपरस्टार की जरुरत है । एक नया पॉल हेमन गाए का बनना फायदेमंद साबित हो सकता है । हेमन मैच के बीचों बीच पलटी खाते हैं और सबको मिलवाते हैं नए पॉल हेयमन गाए से। ऐसा होने से खलबली मच जाएगी। गोल्डबर्ग को भी इससे मदद मिलजाएगी क्योंकि ब्रॉक का ध्यान भटकेगा । और तो और ब्रॉक को एक नयी स्टोरीलाइन भी मिलजाएगी। जहा तक कि नए पॉल हेयमन गाए की बात है तो आपका क्या ख़याल है? शिंसके नाकामुरा , है कोई ?

5 लेसनर की हुकूमत जारी रहती है

raw_1154_photo_171-2211274234-1478679448-800

यह अंत कई लोगो के हिसाब से मुमकिन होगा। ऐसा अंत गोल्डबर्ग के प्रशंसकों को नाराज करदेगा लेकिन आने वाले समय के लिए ब्रॉक लेसनर को एक मजबूत हील करैक्टर के तौर पर स्थगित करदेगा। एक चीज जो गोल्डबर्ग में हमने उनकी वापसी पर देखी है वो है उनका जज्बा। वे एक और मैच WWE में लड़ना चाहते हैं । वे अपने बीवी और बच्चे के सामने परफॉर्म करना चाहते हैं। यह एक बेबी फेस के तौर पर अच्छा कदम है और इसीलिए शायद दर्शक भी उन्हें खूब चीयर कर रहे हैं। अगर लेसनर गोल्डबर्ग को उनके परिवार के सामने हरा देते हैं तो इससे ब्रॉक लेसनर को एक शानदार हील बनने का मौका मिलेगा जिसने गोल्डबर्ग के सपने को चूर करदिया जिसमे गोल्डबर्ग अपने बच्चे के सामने उनका रोल मॉडल बनना चाहते थे।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...