Create
Notifications

Survivor Series 2020: 5 बड़ी चीज़ें जिनके होने से पूरा WWE यूनिवर्स हैरान हो जाएगा

WWE Survivor Series
WWE Survivor Series
मयंक मेहता
visit

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में अब बहुत ही कम समय रह गया है और WWE ने भी पीपीवी के लिए लगभग पूरी तैयारी कर ली है। शो का मैचकार्ड पूरी तरह से तैयार है और कुछ बदलाव ऐसे हैं, जोकि अंतिम समय तक देखने को मिल सकते हैं। Survivor Series 22 नवंबर (भारत में 23 नवंबर) को लाइव आएगा।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो रोमन रेंस ने अभी तक WWE में हासिल नहीं की है

इस पीपीवी के लिए WWE ने कुल मिलाकर 6 मैचों का ऐलान कर दिया है। इसमें 4 मुकाबले रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के चैंपियंस के बीच होंगे। इसके अलावा Survivor Series में दो (मेंस और विमेंस) ट्रेडिशनल एलिमिनेशन टैग टीम मैच भी होने वाले हैं।

साथ ही में WWE ने ऐलान कर दिया है कि द अंडरटेकर का फेयरवेल भी Survivor Series में ही होगा। Survivor Series WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक हैं और इस वजह से इसमें काफी चौंकाने वाली चीजें देखने को मिलती हैं।

यह भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Survivor Series में डेब्यू करते हुए अपने करियर की शुरुआत की

इस साल भी ऐसा ही हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसी चीजों के बारे में जानेंगे जिनके तैयारी शायद WWE Survivor Series में सभी को चौंकाने के लिए कर रही होगी।

#) द रेट्रीब्यूशन के कारण टीम Raw की Survivor Series मैच में हार

हाल ही में रॉ (Raw) के एपिसोड में द रेट्रीब्यूशन ने 8 मैन टैग टीम मैच में टीम Raw के चार सदस्य (कीथ ली, शेमस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और रिडल) को शिकस्त दी थी। इसके अलावा रेट्रीब्यूशन के कारण ही विमेंस टीम में भी बड़ा बदलाव हुआ। Raw में जो कुछ भी हुआ उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि अब रेट्रीब्यूशन रुकेंगे नहीं और वो बवाल मचाना जारी रख सकते हैं।

Survivor Series में वो टीम Raw और टीम SmackDown के मैच में दखल देते हुए फिर से तबाही मचा सकते हैं और इस वजह से अगर टीम Raw को हार मिलती है तो हर कोई हैरान हो जाएगा। वैसे भी किसी भी पीपीवी में अभी तक रेट्रीब्यूशन का कहर देखने को नहीं मिला और रॉ में मिले मोमेंटम के बाद इसकी उम्मीद काफी हद तक बढ़ गई है।

#) लाना अकेले दम पर टीम Raw को विमेंस Survivor Series मैच में जीत दिलाएं

Survivor Series में होने वाले विमेंस एलिमिनेशन टैग टीम मैच में टीम Raw की तरफ से शायना बैजलर, नाया जैक्स, लेसी इवांस, पेयटन रॉयस और लाना हिस्सा लेने वाली हैं। अभी तक रॉ में जिस तरह से चीजें हुई है इसमें लाना को इस टीम की कमजोर कड़ी दिखाया गया है और लगातार 9 हफ्तों से नाया जैक्स ने लाना को कमेंट्री टेबल के ऊपर पटका भी है।

हालांकि हो सकता है Survivor Series में एक पल ऐसा आ जाए जब उनकी टीम की सभी मेंबर एलिमिनेट हो चुकी हों और वो अकेले दम पर ही टीम Raw को इस मैच जीत दिलाएं। लाना वैसे भी मौका ढूंढ़ रही हैं कि वो खुद को साबित कर पाए और अगर वो ऐसा करती हैं तो निश्चित ही इससे ज्यादा हैरान करने वाला पल और कोई नहीं होगा।

#) द मिज मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैशइन करते हुए Survivor Series में WWE चैंपियनशिप को जीत जाए

Survivor Series में चैंपियन vs चैंपियन मैच के तहर WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर vs यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मुकाबला होने वाला है। यह एक बेबीफेस vs हील मैच होने वाला है और इसमें काफी खतरनाक एक्शन देखने की पूरी उम्मीद। रोमन रेंस ने जब से WWE में वापसी की है, तो एक ट्रेंड रहा है कि ट्राइबल चीफ ने अपने प्रतिद्वंदी का बुरा हाल किया है।

द फीन्ड, ब्रॉन स्ट्रोमैन, जे उसे और जिमी उसो इसकी झलक देख चुके हैं। हो सकता है इस मैच में रोमन रेंस भी ड्रू मैकइंटायर का बुरा हाल करते हुए उन्हें हरा दें। इसके बाद मौके का फायदा उठाते हुए द मिज अपने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन करते हुए मैकइंटायर को चित करते हुए WWE चैंपियनशिप को अपने नाम कर ले।

आपको बता दें कि 2010 में जब मिज मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को जीते थे, तब उन्होंने 22 नवंबर को ही कैशइन करते हुए WWE चैंपियनशिप को जीता था। इस साल अगर वो ऐसा करके चैंपियन बनते हैं तो WWE यूनिवर्स के लिए यह बिल्कुल हैरान करने वाला पल होगा।

#) Survivor Series में द अंडरटेकर के फेयरवेल में द फीन्ड उनके ऊपर अटैक करें

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

इस साल Survivor Series में द अंडरटेकर को WWE में 30 साल पूरे हो जाएंगे और WWE भी Survivor Series में डैडमैन की 30वीं सालगिरह मनाने वाले हैं और इस बात का ऐलान किया जा चुका है कि अंडरटेकर का फेयरवेल Survivor Series में देखने को मिलने वाला है। अभी तक यह स्थिति साफ नहीं हुई है कि अंडरटेकर के फेयरवेल में आखिर होगा क्या।

हालांकि अभी तक WWE ने Survivor Series के लिए द फीन्ड को बुक नहीं किया है और अगर वो अंडरटेकर के फेयरवेल में खलल डालते हुए डैडमैन के ऊपर अटैक करते हैं, तो WWE यूनिवर्स के लिए इससे ज्यादा हैरान करने वाला पल और कोई नहीं हो सकता। इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि डैडमैन के फेयरवेल को बड़ा बनाने के लिए WWE बहुत कुछ कर सकती है।

#) Survivor Series में होने वाले चैंपियन vs चैंपियन मैच में रोमन रेंस के खिलाफ ड्रू मैकइंटायर की जीत

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर

इस साल Survivor Series में जिस मैच का सभी को बहुत ज्यादा इंतजार है वो WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच होने वाले मैच पर ही होने वाली है। अभी तक की बुकिंग के हिसाब से देखे तो इस बात की उम्मीद कम ही है कि रोमन रेंस को इस मैच में हार मिलेगी, क्योंकि वो सबसे बड़े हील हैं।

हालांकि हाल ही में ड्रू मैकइंटायर ने WWE चैंपियनशिप को जीता और पूरी तरह से मोमेंटम उनके साथ है। इसी वजह से अगर वो क्लीन तरीके से हराते हैं, तो न सिर्फ यह इस साल के सर्वाइवर सीरीज का बल्कि साल 2020 की सबसे बड़ी चौंकाने वाली जीत होगी। इसी वजह से ड्रू मैकइंटायर को जिताते हुए WWE फैंस को पूरी तरह से चौंका सकते हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now